Connect with us

Sports

Dwayne Bravo: ड्वेन ब्रावो ने किया ऐसा कारनामा, आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं कर सका

Published

on


ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया है। द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेल रहे 38 वर्षीय ब्रावो ने गुरुवार को ओवल में इनविंसिबल्स के खिलाफ खेलते हुए यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की। मैच खेल से पहले, ब्रावो के नाम 545 मैचों में 598 टी20 विकेट थे। इनविंसिबल्स के खिलाफ मैच में, ब्रावो ने 29 रन देकर दो विकेट झटक लिए।

उनका 599वां विकेट दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रोसौव का था, जबकि सैम करन को ब्रावो ने बोल्ड कर टी20 क्रिकेट में उनका 600वां विकेट पूरा किया। अपने करियर में कुल मिलाकर, ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए 91 मैचों में 78 विकेट, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं, जिनमें से 154 चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए आए हैं।

अन्य टी20 मैचों 261 विकेट चटकाए हैं। वह दो बार पर्पल कैप विजेता होने के अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रह चुके हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिन ऑलराउंडर राशिद खान 339 मैचों में 466 विकेट के साथ ब्रावो के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

इसके बाद ब्रावो के हमवतन ऑफ स्पिनर सुनील नरेन 460 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज के साथ टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ब्रावो ने हाल ही में यूएई की आईएलटी 20 लीग में भी खेलने की इच्छा जताई है। ताकि टी20 क्रिकेट में अपने नाम और अधिक विकेट जोड़ सकें।

Kieron Pollard Stats: 600वें टी20 में कीरोन पोलार्ड ने मचा दी तबाही, गेंदबाजों का कचूमर निकाल दियाUAE IL T20: अब इस टी-20 लीग में खेलेंगे पोलार्ड-पूरन और ब्रावो, IPL, साउथ अफ्रीका के बाद नया टूर्नामेंट



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी मिली लिटन दास को, टी20 वर्ल्ड कप में बजाई थी भारतीय गेंदबाजों की बैंड

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। तमीम इकबाल चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में लिटन दास को बांग्लादेश का वनडे कप्तान बनाया गया है। शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी घोषणा की। ग्रोइन इंजरी के चलते तमीम इकबाल वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

BAN पहुंचा भारत, कैमरामैन को चिढ़ाते दिखे रोहित, देखिए मजेदार वीडियो

तमीम का पहला टेस्ट मैच में खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 10 दिसंबर को वनडे सीरीज खत्म होगी, जबकि 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लिटन दास इससे पहले टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं। 2021 में न्यूजीलैंड दौरे के समय जब रेगुलर कप्तान महमूदुल्लाह इंजर्ड हुए थे, तब लिटन को कप्तानी सौंपी गई थी। लिटन दास ने हाल में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे मार्श, तीन महीने करना होगा आराम

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल हैं। शाकिब अल हसन को जब वापस टेस्ट कप्तानी सौंपी गई, तब लिटन दास को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। वनडे सीरीज का पहला मैच 4, दूसरा मैच 7 और आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है। पहले दो मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 



Source link

Continue Reading

Sports

सौराष्ट्र दूसरी बार बना चैंपियन, नई ‘सेंचुरी मशीन’ गायकवाड़ का फॉर्म नहीं आया महाराष्ट्र के काम

Published

on

By


Vijay Hazare Trophy Final: यह फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र के गेंदबाजों और महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के बीच था, जिसमें अनुभवी कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र को 2007 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनाने में मदद की।

 



Source link

Continue Reading

Sports

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हरा दिया है। शेल्डन जैक्सन के शानदार शतक की बदौलत सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबा जीतने में कामयाब हुई है। वहीं महाराष्ट्र की टीम का पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाए।

टीम के लिए कप्तान ऋतुराज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 

 



Source link

Continue Reading