CS2 में अब तक वॉयसलाइन क्यों नहीं हैं? जानिए गेम में यह फीचर कैसा दिख सकता है।

खेल समाचार » CS2 में अब तक वॉयसलाइन क्यों नहीं हैं? जानिए गेम में यह फीचर कैसा दिख सकता है।

Dota 2 में चैट व्हील कमेंटेटर्स और पेशेवर खिलाड़ियों के मशहूर वाक्यांशों से भरा है। The International की शुरुआत से पहले डेवलपर्स कमेंटेटर्स और क्लबों को अपने बंडल जारी करने का अवसर देते हैं, जिनमें ऐसे कोट्स शामिल होते हैं जो खरीदने पर यूजर्स के पास हमेशा के लिए रह जाते हैं। मैच के दौरान खिलाड़ी इनका उपयोग करके टीम के माहौल को हल्का कर सकते हैं और सफल फाइट के बाद विरोधियों को ताना मार सकते हैं। इससे एक तर्कसंगत सवाल उठता है: CS2 में यह फीचर अब तक क्यों नहीं है?

हम अब तक केवल एजेंट्स के सामान्य वाक्यांशों के सेट से ही संतुष्ट होने के लिए मजबूर हैं। हाँ, उनमें भी कुछ मज़ेदार वॉयसलाइन हैं: CS की कल्पना अब “बिंगो-बैंगो-बोंगो, बिश-बैश-बोश” और “यो-माई, आई नीड हेल्प!” के बिना नहीं की जा सकती। हालाँकि, इतने सालों में कम्युनिटी में इतने सारे लोकप्रिय वाक्यांश आए हैं कि उन्हें शूटर में जोड़ा जाना चाहिए। Cybersport.ru के इस लेख में, हमने कमेंटेटर्स और पेशेवर खिलाड़ियों के सबसे ज़ोरदार कोट्स को याद करने का फैसला किया है, जो CS के चैट व्हील में पूरी तरह से फिट हो सकते हैं।

खेल में जोड़े जाने वाले कोट्स के हमारे संग्रह की शुरुआत एंडर्स एंडर्स ब्लूम के मुख्य अभिव्यक्ति से करने का प्रस्ताव है, जिसके बिना वह किसी भी रोमांचक पल को नहीं छोड़ते। “Are you kidding me?” वाक्यांश राउंड खत्म होने के बाद के समय को पूरी तरह से पूरक करेगा – अप्रत्याशित क्लच, चाकू से हत्या, या निंजा डिफ्यूज के बाद यह बहुत अच्छा लगेगा!

टीम के साथियों के साथ अंतहीन बहस के बिना काउंटर-स्ट्राइक, काउंटर-स्ट्राइक नहीं है। शायद शूटर में ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने कभी भी सहयोगियों से झगड़ा न किया हो। ऐसी स्थितियों में अलेक्जेंडर s1mple कोस्टिलेव का प्रसिद्ध मीम वाक्यांश काम आएगा, जो तब सामने आया था जब स्नाइपर Team Liquid का प्रतिनिधित्व करते थे। हर बार जब आपको एक गलत फ्लैश या भयानक स्प्रे के लिए डांटा जाए, तो चैट में बस भेजें: “Зачем ты меня буллишь?” (तुम मुझे क्यों बुली कर रहे हो?) हमें यकीन है कि इससे स्थिति का तनाव कम करने में मदद मिलेगी।

दिमित्री CrystalMay कोरचेविनिन का वह वाक्यांश, जिसने कम्युनिटी में सबसे बड़े घोटालों में से एक को जन्म दिया और NAVI के पूर्व सदस्य डेनिस seized कोस्टिन के करियर को बहुत प्रभावित किया, वह गेम में होना ही चाहिए। दो शब्दों से बना यह वाक्यांश सही समय पर उपयोग करने पर हर किसी को गुस्सा दिला सकता है (खुद पर परखा हुआ)।

एक और सुनहरा कोट जिसे आप विरोधियों को चिढ़ाने के लिए स्पैम कर सकते हैं। एक राउंड हारना, जब टीम के साथियों के पास डिफ्यूज किट न हो, बहुत निराशाजनक होता है। दुगुना दुख तब होता है जब उसके बाद आप डेनिस electroNic शारिपोव की चीख सुनते हैं: “Купите дефы!” (डिफ्यूज किट खरीदो!) हालांकि, इस वॉयसलाइन में उपचारात्मक गुण भी हैं। Virtus.pro के कप्तान की दो-तीन सुनी हुई चीखें – और आप हर राउंड में डिफ्यूज किट खरीदने लगते हैं, ताकि कहीं फिर से उस शर्मनाक स्थिति में न फंस जाएं।

सबसे प्रसिद्ध रेज में से एक, जिसे हमने अपने पिछले लेखों में से एक में ग्राफिटी समर्पित किया था, को भी वॉयसलाइन के हमारे संग्रह में शामिल किया जाना चाहिए था। क्या आप विरोधियों के गुस्से को पहले से महसूस कर रहे हैं, जब हाइलाइट के बाद आप वाक्यांश का उपयोग करते हैं: “В чем ваша проблема” (आपकी समस्या क्या है?)? लगता है कि यह उद्धरण CS के लिए ही बना है।

मजाक काफी हुआ – आइए एक ऐसी वॉयसलाइन के बारे में बात करते हैं जो आपके टीम के साथियों के उत्कृष्ट खेल को चिह्नित करने के लिए बनाई जाएगी। और इसमें हमारी मदद करेंगे इगोर SL4M सोपोव, जिन्होंने एक बार आदिल ScreaM बेनर्लिटोम के VAC बैन (जो अंततः झूठा निकला) पर बहुत जोरदार प्रतिक्रिया दी थी। यह शानदार लगता है!

वह वाक्यांश, जो हर गेम में आपके “धन्यवाद” की जगह लेगा। ड्रॉप दिया? पीठ ढकी? परफेक्ट फ्लैश फेंका? तब इन शब्दों के बिना काम नहीं चलेगा – यारोस्लाव पाशाबाइसेप्स याज़ोमबोव्स्की ने हमें एक आदर्श वाक्यांश दिया, जो टीम के साथियों के प्रति प्यार दर्शाता है।

स्वाभाविक रूप से, Dota 2 की तरह 24/7 कोट्स का उपयोग करना संभव नहीं होगा – MOBA के विपरीत, CS में ध्वनि सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। सही समय पर वॉयसलाइन का उपयोग बम डिफ्यूज शुरू होने की आवाज़ या उस बिंदु पर दौड़ रहे विरोधियों के कदमों की आवाज़ को छुपा सकता है। इसलिए, अगर CS में वॉयसलाइन लानी है, तो उनके उपयोग को सीमित करना होगा। उन्हें राउंड समाप्त होने के बाद, फ्रीज टाइम के दौरान, और, उदाहरण के लिए, राउंड शुरू होने के बाद पहले कुछ सेकंड में चैट में भेजा जा सकता है, जब विरोधी शारीरिक रूप से एक-दूसरे से मिल नहीं सकते। हमने एक वीडियो भी बनाया था जिसमें दिखाया गया था कि CS में वॉयसलाइन कैसी दिख सकती हैं। इतना बुरा नहीं है, है ना? और ज़रा सोचिए, वाल्व उन कैप्सूल से कितना कमा सकता है जिनमें प्रो-खिलाड़ियों के लोकप्रिय वाक्यांश होंगे। डेवलपर्स, इस विचार पर ध्यान दें!