Геймдизайнер Clair Obscur: Expedition 33 объяснил сложность мини-игр

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Clair Obscur: Expedition 33 के क्रिएटिव डायरेक्टर, गिलौम ब्रॉच ने बताया कि उन्हें RPG में मुश्किल मिनी-गेम बनाने की प्रेरणा Final Fantasy X के अपने “दर्दनाक” अनुभवों से मिली, खासकर चोकोबो रेस और बिजली से बचने जैसे कठिन पलों से।

उन्होंने इस अनुभव को “सुखद आघात” कहा और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि कष्ट एक महान साहसिक कार्य का अभिन्न अंग है। इसलिए उन्होंने अपनी गेम में कई बहुत कठिन मिनी-गेम शामिल करने पर जोर दिया और, जैसा कि वह खुद कहते हैं, “खिलाड़ियों के कष्टों पर गर्व है”।

इन मुश्किल चुनौतियों के बावजूद, गेम काफी सफल रही: यह PC, PS5 और Xbox Series X/S पर उपलब्ध है, और Game Pass में भी शामिल है। रिलीज़ के सिर्फ 12 दिनों में दो मिलियन से अधिक प्रतियां बेची गईं, और गेम ने यूके के साप्ताहिक बिक्री चार्ट में टॉप स्थान हासिल किया।