Connect with us

International

Chinese Spy Balloon: ऊपर टापू, नीचे सुरंग… चीन का वो सीक्रेट मिलिट्री बेस, जहां से उड़ते हैं जासूसी गुब्बारे, भारत भी है शिकार

Published

on


चीन के जासूसी गुब्बारों के होम बेस के बारे में पता चल गया है। चीन दक्षिण चीन सागर में स्थित एक द्वीप से इन गुब्बारों को ऑपरेट कर रहा है। यह चीनी सेना के वैश्विक जासूसी नेटवर्क का हिस्सा हैं। चीन ने इन गुब्बारों के जरिए अमेरिका, भारत, जापान जैसे अपने कई दुश्मन देशों की जासूसी की है।

 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

मुसीबत से घिरे इमरान खान को मिली राहत, पाकिस्तान की अदालत ने 7 मामलों में दी जमानत

Published

on

By


Image Source : FILE
मुसीबत से घिरे इमरान खान को मिली राहत, पाकिस्तान की अदालत ने 7 मामलों में दी जमानत

इस्लामाबादः पाकिस्तान की एक अदालत ने इस माह के शुरू में संघीय न्यायिक परिसर में हुई झड़पों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ दर्ज सात अलग अलग मामलों में उन्हें सोमवार को अंतरिम जमानत दे दी। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ‘आईएचसी‘ के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक एवं न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब की खंडपीठ ने जमानत याचिकाओं पर सुनवाई की। 

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ‘पीटीआई‘ के अध्यक्ष खान ने गोलरा, बारा काहू, रमना, खन्ना और सीटीडी थानों में उनके खिलाफ दर्ज सात मामलों में अंतरिम जमानत की मांग की। खान की ओर से याचिकाएं दायर करने वाले अधिवक्ता सलमान सफदर ने कहा कि यदि पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार हो जाते हैं, तो उन्हें ‘अपूरणीय क्षति‘ होगी। याचिका के अनुसार, ‘सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के प्रमुख होने के नाते ऐसी आशंका है कि यदि याचिकाकर्ता को गिरफ्तारी.पूर्व जमानत नहीं दी जाती है, तो इमरान खान के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और विरोधी अपने कुत्सित इरादों में कामयाब हो जाएंगे।‘

अदालत ने संबद्ध पक्षों की दलीलें सुनने के बाद खान को अंतरिम जमानत दे दी। पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किये गए एक वीडियो में खान को अदालत परिसर में प्रवेश करते दिखाया गया है। उनके बुलेट प्रूफ वाहन की सुरक्षा में इस्लामाबाद पुलिस तैनात थी। खान के खिलाफ 143 मामले दर्ज किये गये हैं, जिनमें से ज्यादातर आतंकवाद के आरोपों से जुड़े हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

International

यूक्रेनी सेना के हाथ में पाकिस्तानी हथियार, तस्वीर ने खोली झूठे शहबाज शरीफ की पोल

Published

on

By


पाकिस्तान पैसों के लिए यूक्रेन को हथियारों की सप्लाई कर रहे है। हाल में ही यूक्रेनी सेना के हाथों में पाकिस्तान में बने यारमुक रॉकेट को देखा गया है। इन हथियारों को यूरोप के रास्ते यूक्रेन भेजा गया है। पाकिस्तान शुरू से यूक्रेन को हथियार सप्लाई करने से इनकार करता रहा है।

 



Source link

Continue Reading

International

Quran Burning Denmark: डेनमार्क में फिर कुरान जलाने से भड़के इस्लामिक देश, तुर्की, सऊदी और पाकिस्तान ने लगाई फटकार

Published

on

By


Denmark Quran Burning: डेनमार्क में तुर्की के दूतावास के सामने एक बार फिर कुरान जलाने की घटना देखने को मिली है, जिसके बाद मुस्लिम देश नाराज हैं। एक साल में यह दूसरी बार है, जब इस तरह की घटना देखने को मिली है। सऊदी अरब, यूएई और पाकिस्तान ने इस घटना की निंदा की है। आईए जानें किसने क्या कहा?

 



Source link

Continue Reading