Connect with us

TRENDING

Budh Margi: नवरात्रि खत्म होने से पहले इन राशि वालों का हो सकता है भाग्योदय, जानें किस ग्रह की रहेगी मेहरबानी!

Published

on


Budh Margi Effect: बुध का मार्गी होना इन 4 राशियों के लिए शुभ है.

खास बातें

  • होने वाला है बुध का मार्गी.
  • बुध मार्गी इन 4 राशियों के लिए है शुभ.
  • व्यापार के कारक हैं बुध देव.

Budh Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कभी भी ग्रहों की चाल बदलती है तो उसका असर राशियों पर भी पड़ता है. हर महीने कुछ ग्रहों की चाल बदलती है तो कुछ ग्रह मार्गी (Budh Margi) या वक्री अवस्था में चले जाते हैं. अब ग्रहों में राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह (Budh Grah) अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध देव 2 अक्टूबर को कन्या राशि (Virgo) में वक्री होने जा रहे हैं. बुध देव (Budh Dev) को धन, बुद्धि और व्यापार का कारक माना जाता है. बुध का यह राशि परिवर्तन (Budh Rashi Parivartan) कुछ राशियों के लिए शुभ और मंगलकारी माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें

धनु राशि | Sagittarius

इस राशि के लिए बुध का मार्गी होना शुभ माना जा रहा है. दरअसल बुध के मार्गी के असर इस राशि से संबंधित लोगों की नौकरी पर पड़ेगा. ऐसे में इस दौरान नौकरी में प्रमोशन या सकारात्मक बदलाव देखने को मिस सकता है. इसके अलावा जो लोग बिनजेन कर रहे हैं, उन्हें भी बुध मार्गी का शुभ प्रभाव मिलेगा. बिजनेस में विस्तार होने के साथ-साथ नए ग्राहक बनेंगे. कार्यस्थल पर बॉस कार्यों की तारीफ करेंगे.

o6lac0io

सिंह | Leo

बुध का मार्गी होना इस राशि के लिए अत्यंत शुभ साबित होनो वाला है. दरअसल बुध के मार्गी होने से कोर्ट में चल रहे मुकदमों को परिणाम पक्ष में आएगा. इसके साथ ही इस दौरान कोई खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रतियोगी परिक्षार्थियों के लिए भी बुध का गोचर खास रहेगा. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. बिजनेस में आर्थिक उन्नति का प्रबल योग बनेगा. किसी साथी से धन लाभ हो सकता है. कार्यस्थल पर कार्यों की प्रशंसा होगी.

pi1mt0u8

Dussehra Date 2022: दशहरा कब है 4 या 5 अक्टूबर को, नोट कर लें सही तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

वृश्चिक | Scorpio

वृश्चिक राशि वालों के लिए बुध का गोचर मंगलकारी साबित होगा. इस दौरन इनकम के नए स्रोत बनेंगे. बिजनेस में अटके हुए काम पूरे होंगे. शेयर मार्केट से धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही जो लोग नए बिजनेस कर रहे हैं, उनके लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. लाइफ पार्टनर से साथ संबंधों में मधुरता आएगी. कारोबार बढ़ाने के लिए किया गया प्रयास सफल होगा. 

b26ulemg

कन्या | Virgo

कन्या राशि वालों को बुध के मार्गी होने का शुभ प्रभाव प्राप्त होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि में बुध देव 10वें भाव से स्वामी होते हैं. ऐसे में बुध के मार्गी होने से कार्यस्थल पर आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. करियर में सफलता मिलेगी. माता-पिता की सेहत में सुधार हो सकता है. 

doq6kilo

Ashtami 2022 Kanya Pujan: कन्या पूजन के लिए बेहद जरूरी हैं ये नियम, जानें किस उम्र की कन्याओं की होती है पूजा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हमारे यहां सभी धर्मों के लोगों का स्वागतः आयोजक​



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

“हम एग्री नहीं करते…” : समर्थकों की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बताने पर बोले नीतीश कुमार

Published

on

By


समर्थकों की तरफ से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बताने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इससे हम एग्री नहीं करते.

पटना:

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का हर छोटा-बड़ा नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल और पीएम उम्मीदवार और न जाने क्या-क्या बताते रहते हैं. नीतीश कुमार के 2024 लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने को लेकर बिहार के आम लोगों से लेकर देश भर में चर्चा है. इसी बीच आज समाधान यात्रा के दौरान कैमूर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा गया कि समर्थक आपको प्रधानमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि इससे हम एग्री नहीं करते..गलत बात…हम मना कर देते इ सब बात को. 

यह भी पढ़ें



Source link

Continue Reading

TRENDING

ईरान के बाद भूकंप के झटके से कांपी पाकिस्तान की धरती, मापी गई 4.1 तीव्रता

Published

on

By


Image Source : FILE PHOTO
पाकिस्तान में आया भूकंप

ईरान के बाद अब पाकिस्तान की धरती भूकंप के झटके से कांप उठी। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है। इस्लामाबाद में भूकंप रविवार ​​दोपहर 1:24 बजे आया। ताजिकिस्तान में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है। अभी तक भूकंप से किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, इस्लामाबाद में आज दोपहर करीब 1:24 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र इस्लामाबाद से 37 किमी पश्चिम में था और इसकी गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। इसके साथ भूकंप के झटके पाकिस्तान के रावलपिंडी, मुर्री, खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के बाकी हिस्सों में भी महसूस किए गए।

इससे पहले पाकिस्तान में भूकंप

इससे पहले 5 जनवरी को इस्लामाबाद और लाहौर समेत पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के कई शहरों में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था। उस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान हिंदू कुश क्षेत्र था, जबकि उसकी गहराई 173 किमी थी। भूकंप के झटके स्वात, डेरा इस्माइल खान समेत कई इलाकों में महसूस किए गए थे।

ईरान में शनिवार रात आया भूकंप

इससे पहले ईरान में शनिवार रात जबरदस्त भूकंप आया। पश्चिमोत्तर ईरान के खोय शहर में आए 5.9 तीव्रता के भूकंप में अब तक 7 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 440 लोग घायल बताए जा रहे हैं। उत्तर पश्चिम ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में भूकंप के झटके आए। ये इलाका तुर्की-ईरान सीमा के पास उत्तर पश्चिमी ईरान में पड़ता है। स्थानीय समयानुसार, भूकंप शनिवार को रात 9:44 बजे आया। ईरानी सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 7 किमी की गहराई पर था। 

 

ये भी पढ़ें-


लव जिहाद…लैंड जिहाद…हिंदुओं का महामार्च, मुंबई की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब; ये हैं 5 मांगें

जयपुर के क्लब में देर रात चली ताबड़तोड़ गोलियां, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रितिक बॉक्सर ने ली जिम्मेदारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

दिल्ली में खालिस्तानी स्लीपर सेल की बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग, फंड भी मिले; खुफिया एजेंसी ने चेताया

Published

on

By



बताया जा रहा है कि जिन इलाकों में संदिग्ध खालिस्तान समर्थित पोस्टर मिले हैं उन इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है और पुलिस संदिग्ध इलाकों की सीसीटीवी फुटेज पर भी नजर रख रही है। पुलिस अलर्ट है।



Source link

Continue Reading