Connect with us

TRENDING

BSSC पेपर लीक: 23 दिसंबर की पहली पाली की पीटी परीक्षा रद्द, 3 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे

Published

on


ऐप पर पढ़ें

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission) ने सोमवार की देर रात सचिवालय सहायक सहित अन्य पदों के लिए 23 दिसंबर को हुई तृतीय स्नातक की पहली पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया है। पहली पाली के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद यह कदम उठाया गया है। हालांकि शेष पालियों की परीक्षा को रद्द नहीं किया गया है। यह जानकारी आयोग के सचिव सुनील कुमार ने दी। साथ ही बताया कि 23 दिसम्बर की पहली पाली की रद्द परीक्षा 45 दिनों के अंदर ली जाएगी। पहली पाली में करीब तीन लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। 

बता दें कि तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का पेपर परीक्षा के दौरान ही वायरल हो गया था। बाद में आयोग ने पूरे मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को सौंप दी थी। आर्थिक अपराध इकाई ने इसकी प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सुपौल से इस मामले के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया। अबतक इस मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्रश्न पत्र लीक होने के बाद इसे रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा भी लगातार प्रदर्शन किया जा रहा था। 

प्रश्न पत्र लीक होने के मामले की जांच कर रही ईओयू 

आयोग ने आदेश में बताया है कि तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारम्भिक)  प्रतियोगिता परीक्षा 23 दिसंबर को दो चरणों और 24 दिसंबर को एक चरण में राज्य के 38 जिलों के 528 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गयी। आयोग ने जांच में पाया कि 23 दिसंबर को प्रथम चरण की परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्रों के कुछ पन्ने व्हाट्सएप पर प्रसारित हुए, जिनका मिलान करने पर पाया गया कि यह प्रश्न प्रथम पाली की परीक्षा से संबंधित हैं। जांच के दौरान उस केन्द्र के संबंध में भी पता चला जहां से प्रश्न पत्र के पन्ने बाहर आये थे। फिलहाल प्रश्श्र पत्र लीक होने की जांच जारी है। 

BSSC पेपर लीक मामले में एक सॉल्वर समेत चार गिरफ्तार

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी)  की संयुक्त प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा के लीक होने के मामले में अब तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें मोतिहारी के शांति निकेतन जुबली स्कूल परीक्षा केंद्र से पेपर लीक करने के मुख्य आरोपी अजय कुमार और उसके भाई विजय कुमार भी शामिल हैं। विजय ने प्रश्न-पत्र हल करने के लिए जिन चार सॉल्वर को इसे भेजा था, उसमें एक की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। जल्द सभी सॉल्वर गिरफ्तार हो जायेंगे। यह जानकारी सोमवार को एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने पुलिस मुख्यालय के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। कहा कि इस मामले में अभी जांच चल रही है और जल्द सभी आरोपी गिरफ्त में होंगे। 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

दिल्ली: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में हुई धर्म संसद, हुई भड़काऊ बयानबाजी

Published

on

By


Image Source : FILE
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। वह खुद को सनातनी योद्धा बताते हैं। इस बीच उनके समर्थन में दिल्ली के जंतर मंतर पर साधु-संतों ने आज धर्म संसद की है। ये धर्म संसद बागेश्वर धाम सरकार की सुरक्षा के लिए बुलाई गई थी, लेकिन इस मंच से कई विवादित और भड़काऊ बयान भी दिए गए हैं। मंच से ऐसी बयानबाजी की गई है, जिसे बताया तो नहीं जा सकता लेकिन ये जरूर कहा जा सकता है कि ये काफी आपत्तिजनक है। 

महामंडेलश्वर स्वामी भक्त हरी ने दिया भड़काऊ बयान

ये भड़काऊ बयान ऋषिकेश से आए महामंडेलश्वर स्वामी भक्त हरी ने दिए हैं। हिंदू समुदाय को जगाने की बात करने के साथ स्वामी भक्त हरी ने दूसरे समुदाय के खिलाफ काफी आपत्तिजनक बातें बोली हैं। बाबा बागेश्वर के समर्थकों का कहना है कि सनातन धर्म और हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले बाबा बागेश्वर की जान को खतरा है। उनके पीछे धर्मद्रोही हाथ धोकर पड़े हैं। बाबा के समर्थकों की मांग है कि सरकार उन्हें Z+ सिक्योरिटी दे। 

महामंडलेश्वर स्वामी भक्त हरी अपनी बात पर कायम हैं। वो कह रहे हैं कि उन्होंने जो कहा सोच-समझकर कहा। वहीं बाबा बागेश्वर के समर्थक सड़क पर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- 

कांग्रेस के पूर्व विधायक का रोड एक्सीडेंट में निधन, ट्रक ने मारी टक्कर, सीएम ने जताया दुख 

अमेरिका ने मार गिराया चीन का ‘जासूसी’ बैलून, 3 एयरपोर्ट रखे गए थे बंद, चीन ने जताया कड़ा विरोध

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

भारत का चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक, 232 ऐप को किया बैन

Published

on

By



इन ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने और ब्लॉक करने की सिफारिश की गई थी। इसके बाद बीते सप्ताह इसकी प्रक्रिया शुरू की गई। इन चीनी ऐप को भाइन ऐप्स पर प्रतिबंध लगानरत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा बताया गया है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

इवेंट में गिरते गिरते बचीं ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान, VIDEO देखकर लोग बोले- खुद की गलती होने के बावजूद…

Published

on

By


नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) की एक्स वाइफ सुजैन खान (Sussanne Khan) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं. जहां वह अपने अर्सलान गोनी के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं तो वहीं हाल ही में एक इवेंट में शिरकत करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में सुजैन गिरने से बाल बाल बचती हुई नजर आ रही हैं. वहीं वीडियो देखने के बाद फैंस अपना रिएक्शन कमेंट पर शेयर करते दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

दरअसल, हाल ही में सुजैन खान मुबंई के एक इवेंट में पहुंची थीं. इस दौरान वह ब्लैक ड्रेस में नजर आईं, जिसमें वह बार्बी डॉल की तरह बेहद खूबसूरत लग रही थीं. वहीं फैंस उनके लुक की तारीफें करते नहीं थक रहे थे. लेकिन इस इवेंट के दौरान सुजैन खान ब्लैक ड्रैस के साथ पहनी हील्स में लड़खड़ाती हुई नजर आईं, जिसके कारण वह गिरने से बाल बाल बचती दिखीं. इस दौरान उनके चेहरे पर डर साफ देखने को मिला. हालांकि उन्होंने इस ऊप्स मोमेंट को भुलाकर पैपराजी के सामने पोज भी दिए. 

सुजैन खान की यह वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स  उनके लिए चिंता जाहिर करते नजर आए. हालांकि कुछ यूजर्स ने उनका मजाक भी उड़ाया. एक यूजर ने लिखा,’ खुद की गलती होने के बाद भी जमीन पर देख रही हैं.’ वहीं दूसरे ने मजाक करते हुए लिखा, ‘छेद कर दिया जमीन में.’ ऐसे ही कई लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया है.

बता दें, ऋतिक और सुजैन की दिसंबर 2000 में शादी हुई थी, जिससे उनके दो बच्चे रेहान और रिदान हैं. इसके बाद 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया था. वहीं अब अलग होने के बावजूद अपने बच्चों के साथ वक्त बिताते नजर आते हैं. हालांकि दोनों अपनी पर्सनल लाइफ में काफी आगे बढ़ चुके हैं. जहां ऋतिक एक्ट्रेस सबा आजाद को डेट कर रहे हैं तो वहीं सुजैन, अर्सलान गोनी को डेट कर रही हैं, जिसकी वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर दोनों शेयर करते रहते हैं. 





Source link

Continue Reading