Connect with us

TRENDING

Bihar news: उपेंद्र कुशवाहा के काफिले पर हमला, भोजपुर में पथराव; काले झंडे भी दिखाए

Published

on



जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के काफिले पर पथराव हुआ है। सोमवार को बक्सर से लौटने के क्रम में भोजपुर के जगदीशपुर नयका टोला मोड़ से हरनही जाने के क्रम में पथराव  किया गया।



Source link

TRENDING

Viral: TWITTER पर ट्रेंड कर रहा है UPI, देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उमड़ा मीम्स का सैलाब

Published

on

By


इंटरनेट पर यूपीआई पेमेंट को लेकर आई मींस की बाढ़, देखें यूजर्स का रिएक्शन

Memes Erupt Over New Charges On UPI Transactions: क्या आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो अपने सभी ट्रांजेक्शन Gpay, Paytm या PhonePe के माध्यम से करते हैं….अगर आपका जवाब हां है, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन मीम्स से रिलेट कर सकते हैं? दरअसल, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की एक नई सिफारिश के मुताबिक, डिजिटल वॉलेट के जरिए 2,000 रुपये से अधिक के ट्रांजेक्शन के लिए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पर एक इंटरचेंज फीस 1 अप्रैल से वसूली जाने वाली है और इसे लेकर डिजीटल ट्रांजेक्शन करने वाले यूजर काफी परेशान हैं, जैसे ही यह नया फरमान आया सोशल मीडिया पर इसे लेकर मींस की बाढ़ सी आ गई.

यह भी पढ़ें

यूजर्स ने Memes के जरिए जाहिर की नाराज़गी 

इन यूजर ने अपनी बात रखने के ट्विटर को अपना जरिया बनाया. देखते ही हैशटैग #UPIcharges माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर ट्रेंड करने लगा. यूजर्स ने इसे लेकर अपनी नाराजगी जताई कि, अब जल्द ही UPI ट्रांजेक्शन पर उनसे एक्स्ट्रा चार्ज वसूला जाएगा. कुछ ने कहा कि, इसके चलते वो अपना पूरा पैसा खो देंगे, क्योंकि वे पूरी तरह से UPI  ऐप पर निर्भर हो गए हैं, लेकिन जरा रुकिए इसमें एक कैच है, जिस पर कई लोगों का ध्यान नहीं गया है, लेकिन इससे पहले कि हम इसके बारे में बताएं आप ट्विटर पर नेटिजन्स के शेयर किए गए मीम्स पर एक नजर डालिए.

यहा देखें पोस्ट

घबराने की नहीं है जरूरत 

चलिए अब आते हैं मुद्दे की बात पर…. आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा, क्योंकि UPI ट्रांजेक्शन पर नया शुल्क केवल उन व्यापारियों (मर्चेंट) पर लागू होगा, जो प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट (PPI) का इस्तेमाल करके 2,000 रुपये से ज्यादा का पेमेंट हासिल करते हैं. UPI का इस्तेमाल करके इंडिविजुअल ट्रांजेक्शन करने वाले इंडिविजुअल यूजर से कोई एडिशनल फीस नहीं वसूली जाएगी, तो यूजर्स को घबराने की कोई जरूरत नहीं. वो 1 अप्रैल के बाद भी टेंशन फ्री होकर UPI ट्रांजेक्शन कर सकते हैं.





Source link

Continue Reading

TRENDING

IPL 2023 से पहले ऋषभ पंत ने वापसी के लिए भरी हुंकार, कहा-खेलने आ रहा हूं मैं

Published

on

By


Image Source : RISHABH PANT TWITTER
Rishabh Pant

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पिछले साल रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और तेजी से रिकवर हो रहे हैं। पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ही वह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। वह विस्फोटक  बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं। अब उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मैं आ रहा हूं खेलने। 

पंत का ये वीडियो हुआ वायरल 

ऋषभ पंत वायरल वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि क्रिकेट और खाना। पिछले दो महीनों से मैं क्रिकेट तो खेल नहीं पाया हूं, लेकिन डॉक्टर कहा कि जल्दी ठीक होने के लिए खाना अच्छे खाना। तो घर पर बना देसी घी का खाना खा लिया। फिर धीरे-धीरे मेरे साथी प्रैक्टिस में बिजी हो गए, क्योंकि क्रिकेट का सीजन शुरू होने वाला था। तब मुझे लगा कि सब खेल रहे हैं, तो मैं क्यों नहीं खेलूं। ऐसा है मैं अभी भी गेम में हूं बॉस। मैं आ रहा हूं खेलने।  

पंत की जगह वॉर्नर बने कप्तान 

चोटिल होने की वजह से ही ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। वहीं, घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले 20 साल के अभिषेक पोराल को मौका मिला है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

पिछले साल हुआ एक्सीडेंट 

पिछले साल दिल्ली से रूड़की जाते हुए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसमें पंत को गंभीर चोट आएं थीं। इसके बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट कर दिया गया। उनके पैर का लिगामेंट फट गया था, जिसका सफल ऑपरेशन हो चुका है। अभी हाल ही में उनकी बैसाखी पकड़े हुए एक तस्वीर सामने आए थी। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

ऋषभ पंत ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन, 30 वनडे मैचों में 865 रन और 66 टी20 मैचों में 987 रन बनाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

TRENDING

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में छत धंसने से कुएं में गिरे लोग; अफरा-तफरी

Published

on

By



रामनवमी पर इंदौर में बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर में कुएं पटेल नगर में झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर बने छत धंसने से बहुत से लोग इसके अंदर गिर गए हैं। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है और राहत-बचाव का क



Source link

Continue Reading