Connect with us

Sports

Bhopal: क्रिकेट मैच के दौरान मंत्री Jyotiraditya Scindia के शॉट से भाजपा कार्यकर्ता विकास मिश्रा को लगी चोट | News & Features Network

Published

on


Bhopal: मध्य प्रदेश के नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट का एक दोस्ताना मैच खेला गया, लेकिन यह मैच पूरा नहीं हो सका. केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia के एक शॉट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता के घायल होने के बाद मैच को वहीं समाप्त कर दिया गया. सिंधिया के शॉट को कैच पकड़ने के फिराक में भाजपा कार्यकता के सिर में गेंद लगी और उन्हें चोट लग गयी.

कार्यकर्ता की पहचान विकास मिश्रा के रूप में हुई है. मिश्रा ने मंत्री Jyotiraditya Scindia  की हिट की गयी गेंद को लपकने की कोशिश की लेकिन गेंद चूकने के बाद उनके माथे पर जा लगी, जिससे उनके माथे पर गहरा कट लग गया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें कई टांके लगे और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. भाजपा के एक स्थानीय पदाधिकारी धीरज द्विवेदी ने बताया कि यह घटना इटौरा में नवनिर्मित मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुई.

स्टेडियम के उद्घाटन के बाद वहां एक मैत्रीपूर्ण मैच खेला जा रहा था. विकास के घायल होने के तुरंत बाद खेल रोक दिया गया और उन्हें संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला और रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा के साथ अस्पताल में उनसे मिलने पहुंचे.

इससे पहले बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक हवाई अड्डे की आधारशिला रखी. उस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. हवाई अड्डे पर लगभग 240 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

‘होल्कर पिच की सजा कम होने पर हुआ न्याय’, एमपीसीए ने दिया चौंकाने वाला बयान

Published

on

By


Image Source : PTI
Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में संपन्न हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया था। यहां की पिच पर मैच तीन दिन भी नहीं चल पाया। इसके बाद आईसीसी द्वारा मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की रिपोर्ट के मद्देनजर इंदौर की पिच को खराब रेटिंग दी गई थी। इसी के साथ मैदान को तीन डिमेरिट अंक भी मिले थे। हालांकि अब आईसीसी ने तीन से डिमेरिट अंकों को एक कर दिया है। इसपर अब मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ ने एक बड़ा बयान दिया है।

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ ने दिया बड़ा बयान

एमपीसीए ने कहा कि बीसीसीआई की अपील पर आईसीसी के इस फैसले से राज्य क्रिकेट संगठन को न्याय मिला है। एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने पीटीआई से कहा कि होल्कर स्टेडियम की पिच की रेटिंग में बदलाव के आईसीसी के फैसले से हम बहुत खुश हैं और राज्य के क्रिकेट प्रशंसकों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। इस फैसले से हमें निश्चित रूप से हमें न्याय मिला है। खांडेकर के मुताबिक आईसीसी के इस फैसले का मतलब यह है कि इंदौर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का सिलसिला अब बिना किसी रोक-टोक के बहाल हो सकेगा। 

पिच पर नहीं टिक पा रहे थे बल्लेबाज

होल्कर स्टेडियम की पिच फिरकी गेंदबाजों के घातक वार से “बल्लेबाजों की कब्रगाह” साबित हुई थी। आईसीसी की अपील पैनल ने मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड के फैसले की समीक्षा की और पाया कि इस पिच को “खराब” रेटिंग देने के लिए इस पर इतना अत्यधिक परिवर्तनीय उछाल मौजूद नहीं था। पिच को शुरू में तीन डिमैरिट अंक दिए गए थे, लेकिन रेटिंग को खराब से बदलकर औसत से कम किए जाने पर पिच को केवल एक डिमैरिट अंक मिलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

फाइनल में हारने के बाद भी दिल्ली की टीम को उम्मीद, आने वाले कई सीजन में जीतने की तैयारी

Published

on

By


Image Source : PTI
Shikha Pandey

WPL 2023 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भले ही दिल्ली की टीम हार गई हो, लेकिन उनकी फास्ट बॉलर शिखा पांडे को उम्मीद है कि वो आने वाले समय में अपनी टीम के साथ कई खिताब जीतेंगी।

शिखा को टीम से खासी उम्मीदें

शिखा पांडे का मानना है कि टीम के पास टूर्नामेंट के भविष्य के सीजनों में कई और खिताब जीतने की क्षमता है। शिखा ने कहा कि डीसी कैंप में सभी बातचीत सर्वश्रेष्ठ टीम खिलाड़ी होने के आसपास रही हैं। जिस टीम में सबसे अधिक टीम खिलाड़ी होते हैं, वह आमतौर पर जीतती है। यह इस बार हमारे लिए कारगर नहीं रहा, लेकिन मुझे यकीन है कि हमारे पास कई और खिताब होंगे। हम अगले सीजन में और अधिक प्रयास करेंगे।

शिखा ने राधा के साथ किया बचाव

ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल में, दिल्ली 79/9 पर गहरे संकट में थी, लेकिन तब शिखा और राधा यादव 27 रन बनाकर नाबाद थीं क्योंकि दोनों ने आखिरी विकेट के लिए 52 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम का साथ दिया। डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन को जीतना शानदार रहा। मैं सभी को आश्वस्त कर सकती हूं कि हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। उन्होंने मुझे अपने शॉट्स खेलने के लिए भी प्रोत्साहित किया। 

शिखा ने 132 रनों का बचाव करने से पहले कप्तान मेग लैनिंग ने टीम को जो बताया, उसके बारे में भी बात की, जिसे मुंबई ने तीन गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। उन्होंने हमें खेल का आनंद लेने और अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि हम इन चुनौतीपूर्ण क्षणों के लिए क्रिकेट खेलते हैं।

फाइनल जीतने के थे करीब

मुझे लगा कि जब हमें आखिरी दो ओवरों में 21 रनों का बचाव करना था तो हम इसे कर सकते थे। लेकिन अमेलिया केर ने कुछ अच्छे शॉट खेले और नेट सीवर-ब्रंट ने भी बहुत अच्छी पारी खेली।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

न लुंगी न मगाला… अभी नहीं दिखेंगे साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स, इन दो टीम को भारी नुकसान

Published

on

By


नई दिल्ली: 31 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मुकाबले फीके हो सकते हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स नेशनल ड्यूटी के चलते नहीं खेल पाएंगे। साउथ अफ्रीका को 31 मार्च और दो अप्रैल को नीदरलैंड्स के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में 50-50 ओवर्स के दो मैच खेलने हैं। इससे उसके टॉप खिलाड़ी पहले दो मैचों में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए नहीं खेल पाएंगे। हैदराबाद को नुकसान
इन खिलाड़ियों में एडन मार्करम, क्विंटन डिकॉक, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्ट्जे और सिसांदा मगाला जैसे बड़े नाम हैं। सबसे ज्यादा नुकसान तो सनराइजर्स हैदराबाद का होगा, जिन्होंने इस सीजन एडन मार्करम को ही अपना कप्तान बनाया है। हेनरिच क्लासेन, और मार्को यानसेन भी इसी टीम से खेलते हैं।


लखनऊ भी होगी परेशान
इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स अपने ओपनर क्विंटन डीकॉक की अनुपस्थिति में नई प्लानिंग के साथ उतरेगी। टीम पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स या दीपक हुड्डा को कप्तान केएल राहुल का ओपनिंग जोड़ीदार बना सकती है। इससे लखनऊ को अपने नियमित ओपनर डीकॉक की कमी खलेगी जबकि पहले मैच में उनकी प्रतिद्वंद्वी दिल्ली कैपिटल्स एनरिच नॉर्ट्जे और लुंगी एनगिडी के बिना मैदान में उतरेगी। लखनऊ की टीम एक अप्रैल को लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी, जिसके बाद वह चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने अगले मुकाबले के लिए चेन्नई रवाना होगी।

IPL 2023: भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, राजस्थान रॉयल्स में आया गेंद को दोनों ओर स्विंग करने वाला पेसर
Kedar Jadhav dad: भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव के पिता लापता, चप्पा-चप्पा छान रही पुलिस



Source link

Continue Reading