Connect with us

Sports

Babar Azam Cover drive: अब पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा पढ़ेगा बाबर आजम का कवर ड्राइव, कप्तान का फेवरेट शॉट क्लास 9 के सिलेबस में शामिल

Published

on


आधुनिक क्रिकेट में कुछ ऐसी चीजें हैं जोकि सबसे अलग दिखाई देती है, चाहे वो स्टीव स्मिथ का अनऑर्थोडोक्स तकनीक हो, विराट कोहली का धैर्य और दृढ़ संकल्प हो या फिर और बाबर आजम का कवर ड्राइव। पाकिस्तान के कप्तान बाबार को उनके शानदार ड्राइव के लिए जाना जाता है, जिन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं। बाबर के कवर ड्राइव शॉट को अब पाकिस्तान के स्कूली बच्चे भी पढ़ते हुए नजर आएंगे। बाबर आजम के फेवरेट शॉट कवर ड्राइव को पाकिस्तान के स्कूल में क्लास 9 के सिलेबस में शामिल किया गया है। बुक में बाबर के कवर ड्राइव को एक सवाल पूछा गया है और उसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

कामरान अकमल बोले- कहा था बाबर आजम से कि कप्तान मत बनो अभी

कप्तान के कवर ड्राइव वाले इस सवाल का स्क्रीनशॉट पाकिस्तान के पत्रकार सिराज हसन ने भी शेयर किया. जिसे फैन्स जमकर वायरल कर रहे हैं। बाबर का कवर ड्राइव वर्ल्ड में फेमस है और उनके इस शाॅट को स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और अन्य बल्लेबाजों से ऊपर रखा गया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली कुछ ऐसे प्रसिद्ध नाम हैं जो बाबर के शानदार ड्राइव की तारीफ कर चुके हैं। 

हालांकि बाबर का हालिया फॉर्म टीम को चिंताजनक है। एशिया कप 2022 टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बाबर का बल्ला खामोश था और उन्होंने छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 68 रन ही बनाए हैं। 

 



Source link

Sports

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी मिली लिटन दास को, टी20 वर्ल्ड कप में बजाई थी भारतीय गेंदबाजों की बैंड

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। तमीम इकबाल चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में लिटन दास को बांग्लादेश का वनडे कप्तान बनाया गया है। शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी घोषणा की। ग्रोइन इंजरी के चलते तमीम इकबाल वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

BAN पहुंचा भारत, कैमरामैन को चिढ़ाते दिखे रोहित, देखिए मजेदार वीडियो

तमीम का पहला टेस्ट मैच में खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 10 दिसंबर को वनडे सीरीज खत्म होगी, जबकि 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लिटन दास इससे पहले टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं। 2021 में न्यूजीलैंड दौरे के समय जब रेगुलर कप्तान महमूदुल्लाह इंजर्ड हुए थे, तब लिटन को कप्तानी सौंपी गई थी। लिटन दास ने हाल में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे मार्श, तीन महीने करना होगा आराम

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल हैं। शाकिब अल हसन को जब वापस टेस्ट कप्तानी सौंपी गई, तब लिटन दास को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। वनडे सीरीज का पहला मैच 4, दूसरा मैच 7 और आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है। पहले दो मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 



Source link

Continue Reading

Sports

सौराष्ट्र दूसरी बार बना चैंपियन, नई ‘सेंचुरी मशीन’ गायकवाड़ का फॉर्म नहीं आया महाराष्ट्र के काम

Published

on

By


Vijay Hazare Trophy Final: यह फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र के गेंदबाजों और महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के बीच था, जिसमें अनुभवी कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र को 2007 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनाने में मदद की।

 



Source link

Continue Reading

Sports

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हरा दिया है। शेल्डन जैक्सन के शानदार शतक की बदौलत सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबा जीतने में कामयाब हुई है। वहीं महाराष्ट्र की टीम का पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाए।

टीम के लिए कप्तान ऋतुराज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 

 



Source link

Continue Reading