Connect with us

International

Attack on Indian in US: अमेरिका में भारतीय मूल के शख्स की हत्या, नकाबपोशों की गोलीबारी में घायल हुए पत्नी और बेटी

Published

on


वॉशिंगटन : अमेरिका के जॉर्जिया में तीन नकाबपोशों ने गोली मारकर भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक की हत्या कर दी जबकि उनकी पत्नी और बेटी गोली लगने से घायल हो गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक सप्ताह के भीतर अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों के साथ इस तरह की यह दूसरी घटना है। पुलिस ने बताया कि यह घटना 20 जनवरी को जॉर्जिया के हार्टले ब्रिज रोड के निकट थोरब्रेड लेन पर हुई।

बिब काउंटी शेरिफ कार्यालय ने सोमवार को एक बयान में बताया कि पिनाल पटेल (52) और उनका परिवार अपने घर पहुंचे थे कि इसी दौरान तीन नकाबपोशों ने उन पर बंदूक तान दी। इसमें बताया गया है कि पटेल ने जब उनका विरोध किया तो उन्होंने परिवार पर गोलीबारी की। बयान में कहा गया है कि इस घटना में पिनाल, उनकी पत्नी रूपलबेन पटेल और बेटी भक्ति पटेल घायल हो गईं।

भारत-पाकिस्तान वार्ता पर अमेरिका ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बोला ‘इस्लामाबाद का मददगार’ बाइडेन प्रशासन

अमेरिका में भारतीयों पर बढ़े हमले

तीनों को अस्पताल ले जाया गया जहां पिनाल को मृत घोषित कर दिया गया। बयान के अनुसार रूपलबेन और उनकी बेटी की हालत स्थिर बताई गई है। बयान में कहा गया है कि हमलावर वारदात के बाद फरार हो गये। गौरतलब है कि अमेरिका में भारतीयों पर हमले बढ़े हैं। रविवार को शिकागो में डकैती की एक घटना के दौरान गोली लगने से 23 वर्षीय एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

Antarctica Meteorite : अंटार्कटिका में बर्फ पर पड़ा मिला विशाल उल्कापिंड, छिपा है सबसे प्राचीन तत्व, खुलेंगे सौरमंडल के रहस्य

Published

on

By


Meteorite Antarctica: अंटार्कटिका में वैज्ञानिकों को एक बड़ा उल्कापिंड मिला है। दरअसल जितने उल्कापिंड होते हैं उनका आकार छोटा होता है। लेकिन इसका आकार सामान्य से बड़ा है। वजन के लिहाज से बात करें तो यह 7.6 किग्रा है। इसका रंग काला है। क्योंकि अंटार्कटिका में हर तरफ बर्फ है, इसलिए यह आसानी से मिल गया।

 



Source link

Continue Reading

International

Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्‍तान में आ रही टैक्‍स की सुनामी, जनता रहे तैयार, पूर्व वित्‍त मंत्री ने दी डरावनी चेतावनी

Published

on

By


इस्‍लामाबाद: शौकत तारिन जो पाकिस्‍तान के पूर्व वित्‍त मंत्री रहे हैं और जिन्‍हें फाइनेंस का मास्‍टर कहा जाता है, उन्‍होंने कहा है कि अगले कुछ दिनों में देश में महंगाई की सुनामी आने वाली है। तारिन की यह बात बेहद डराने वाली है। उन्‍होंने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब पाकिस्‍तान की शहबाज सरकार आयात पर पेमेंट से जूझ रही है और देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार गर्त में जा रहा है। तारिन ने चेतावनी दी है कि अगले कुछ दिनों में देश के लिए अगले कुछ दिन बेहद ही डराने वाले हैं।

तारिन ने डराया
तारिन ने पाकिस्‍तानी नागरिकों से कहा है कि वह महंगाई का सामना करने के लिए तैयार रहें। अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष (IMF) की तरफ से बेलआउट पैकेज के लिए नए करों को लागू करने के लिए सरकार पर दबाव डाला जा रहा है। ऐसे में सरकार 3.2 खरब रुपए वाले नए कर लागू कर सकती है। उनकी मानें तो आईएमएफ की तरफ से जो शर्तें लगाई गई हैं उन्‍हें मानकर सरकार उसका रास्‍ता आसान कर रही है।
Pakistan Financial Crisis: अल्‍लाह के बाद उलेमा की शरण में महाकंगाल पाकिस्‍तान, जिन्‍ना के देश को आर्थिक तबाही से मिलेगी निजात?
तारिन ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने आईएमएफ के सामने आत्‍मसमर्पण कर दिया है। पूर्व वित्‍त मंत्री ने यह वॉर्निंग उस समय दी जब वह एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बोल रहे थे। इस कॉन्‍फ्रेंस में पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के महासचिव असद उमर भी मौजूद थे।

क्‍यों बढ़ेगी महंगाई
शौकत तारिन ने देश की डूबती हुई अर्थव्‍यवस्‍था की तस्‍वीर पेश कर रहे थे। उनका कहना था कि परिपत्र ऋण हर महीने 123 अरब रुपए के हिसाब से बढ़ रहा है। देश पर जो कर्ज है वह पिछले दो दिनों में रुपए की गिरती कीमत की वजह से दिनों पहले ही 4.5 खरब रुपए तक पहुंच गया है। उन्‍होंने कहा कि कंज्‍यूमर प्राइस इंडेक्‍स (CPI) 30 से 35 फीसदी तक बढ़ेगा। इसकी वजह से महंगाई का बढ़ाना बहुत लाजिमी है। साथ ही देश में बेरोजगारी की दर भी आसमान छूने वाली है।

50 रुपए प्रति यूनिट बिजली
तारिन ने इस तरफ भी ध्‍यान कि आईएमएफ भी तीन अरब रुपये के बजट घाटे के कारण बहुत कुछ करने में अनिच्छुक था। उन्‍होंने कहा कि सरकार ऐसी खराब स्थितियों में भी वैश्विक ऋणदाताओं के साथ डील करने की तरफ कदम बढ़ा रही है। उनकी मानें तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। तारिन ने कहा कि कर्ज की वजह से देश में बिजली की कीमतों पर 50 रुपए प्रति यूनिट तक का इजाफा होगा। देश में महंगाई की सुनामी आने वाली है।



Source link

Continue Reading

International

Indian Diplomacy Kashmir: ‘कश्मीर को भूल कर भारत से दोस्ती करो’, सऊदी और UAE की पाकिस्तान को दो टूक

Published

on

By


योगेंद्र मिश्रा | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 28 Jan 2023, 4:08 pm

Views: 1085

Embed

इस्लामाबाद: सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने पाकिस्तान को कश्मीर के मामले से कदम पीछे करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ दोस्ती करे और विवाद को खत्म करे। सऊदी अरब और यूएई ने पाकिस्तान को अनुच्छेद 370 हटाने और कश्मीर के विवाद पर शांत रहने को कहा है। यूएई लगातार कश्‍मीर में निवेश कर रहा है। दरअसल पाकिस्तान की आर्थिक हालत इस समय खराब है। उसे जब भी पैसा चाहिए होता है, तब वह खाड़ी देशों के सामने भीख का कटोरा लेकर खड़ा हो जाता है। लेकिन खाड़ी देशों का मानना है कि भारत से दोस्ती में ही पाकिस्तान का फायदा होगा।



Source link

Continue Reading