Connect with us

Politics

Apple ने मानी गलती, iPhone 14 में खराबी पर मांगी माफी, ऐसे दूर करेंगे समस्या

Published

on


नई दिल्ली। ऐपल (Apple) ने अपनी गलती मानते हुए ग्राहकों से माफी मांग ली है। दरअसल कुछ ऐपल यूजर्स की तरफ से iPhone 14 में खराबी की बात कही जा रही थी। कस्टमर दावा कर रहे थे कि फोन में सिम रिलेटेड इश्यू आ रहा है। लेकिन ऐपल की तरफ कस्टमर की इस शिकायत को नजरअंदाज कर दिया गया। लेकिन आखिरकार अब गलती मानते हुए Apple ने जल्द से जल्द समस्या दूर करने की बात कही है। ऐपल ने माना कि कुछ iPhone 14 में सिम रिलेटेड बग की पहचान की गई है।

क्या आ रही थी iPhone 14 में खराबी
ऐसी रिपोर्ट आ रही थी कि iPhone 14 की स्क्रीन पर एक पॉपअप डिस्प्ले मैसेज दिखेगा। ऐसा मैसेज आने पर iPhone पूरी तरह से फ्रीज हो जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह एक सॉफ्टवेयर नहीं है, बल्कि यह एक हार्डवेयर इश्यू है।

iPhone 14 फ्रीज होने पर क्या करें?

  • अगर iPhone 14 में सिम रिलेटेड इश्यू के बाद फोन फ्रीज हो जाता है, तो ऐपल (Apple) ने सलाह दी कि यूजर्स को अपना स्मार्टफोन अप टू डेट कर लेना चाहिए।
  • ऐपल ने कहा कि कंज्यूमर को पॉपअप मैसेज को डिसअपियर होने का इंतजार करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, तोफोन को रिस्टोर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। ग्राहकों को सबसे पहले ऐपल स्टोर पर विजिट करना होगा। या फिर अथॉराइज्ड सर्विस सेंटर जाना होगा।

जारी हुआ लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट
बता दें कि ऐपल ने हाल ही में iPhone के लिए लेटेस्ट iOS 16.0.3 अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के जरिए iPhone में जरूरी सिक्योरिटी अपडेट मिलता है। साथ ही कुछ बग को फिक्स किया जा सकेगा। यह अपडेट ऐपल आईफोन 8 (Apple iPhone 8) और ऊपर के डिवाइस को सपोर्ट करेगा। इसका साइज एक जीबी स्टोरेज है। इस अपडेट के बाद ईमेल में रिसीव होने वाले मेल ऐप क्रैश होने की समस्या को फिक्स्ड किया जा सकेगा। लेटेस्ट iOS अपडेट के बाद Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा। इस अपडेट को पहले से रोलआउट कर दिया गया है।

कैसे अपडेट की करें पहचान
अगर आपको मालूम नहीं है कि आपके iPhone को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर दिया गया है या नहीं, तो आपको सबसे पहले Setting ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद General और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करना होगा।

iOS 16.0.3 अपडेट के बाद iPhones से दूर होगी समस्या
iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में इनकमिंग कॉल और ऐप नोटिफिकेशन्स में देरी हो सकती है।

  • iPhone 14 मॉडल्स में CarPlay फोन कॉल के दौरान माइक्रोफोन में कम वॉल्यूम मिल सकता है।
  • iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के कैमरे में एक मोड से दूसरे मोड में स्विच करने में देरी हो सकती है।



Source link

Politics

Aadhaar-Mobile Link : सभी मोबाइल आधार से होंगे लिंक! ऐसे घर बैठे हो जाएगा काम

Published

on

By


नई दिल्ली। आधार कार्ड (Aadhaar Card) से मोबाइल नंबर लिंक करना अनिवार्य होता है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको सरकारी सेवाओं का लुत्फ उठाने में मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल अगर आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से अटैच है, तो हर एक अपडेट आपके मोबाइल नंबर पर मिलेगा। आधार खोए हुए आधार कार्ड को खोजने या आवश्यकता पड़ने पर ई-कॉपी डाउनलोड करने में मदद करता है। क्या आपको मालूम है कि आप आधार सेवा केंद्र पर जाए बिना अपना मोबाइल नंबर ऑनलाइन लिंक कर सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से..

कैसे Aadhaar से मोबाइल नंबर करें लिंक

  • आपको इंडियन पोस्टल सर्विस वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल डिटेल दर्ज करनी होगी।अब ड्रॉप-डाउन मेनू में PPB-Aadhaar सर्विस को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद UIDAI-Mobile/Email to Aadhaar linking/update पर क्लिक करना होगा और फिर डिटेल दर्ज करनी होंगी।
  • इसके बाद आपके नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद कंफर्म सर्विस रिक्वेस्ट पर क्लिक करना होगा।


इसके बाद एक रेफरेंस नंबर मिलेगा, जिससे एप्लीकेशन स्टेटस को ट्रैक किया जा सकेगा। इसके बाद आपके एप्लीकेशन को नजदीकी पोस्ट ऑफिस वेरिफिकेशन के लिए भेज दिया जाएगा। इसके बाद पोस्ट ऑफिस अधिकारी आपके एड्रेस पर विजिट करके आपसे बॉयोमेट्रिक डिटेल हासिल करेगा। इसके लिए आपसे 50 रुपये चार्ज किया जाएगा।

आधार से मोबाइल लिंक है या नहीं? ऐसे करें चेक

  • UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद टॉप लेफ्ट कार्नर पर दिखने वाले MyAadhaar ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद verify my email/mobile number पर क्लिक करना होगा। यह ऑप्शन आधार सर्विस सेक्शन के नीच उपलब्ध होता है।
  • इसके बाद आपको कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर, कैप्चा जैसी जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • इस तरह आपको मालूम चल जाएगा कि आधार मोबाइल नंबर से लिंक है या नहीं



Source link

Continue Reading

Politics

मात्र 599 रुपये में मिल रहा Realme C31, लोग थोक में रहे खरीद, ऐसे करें Online आर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। Flipkart Black Friday Sale में Realme C31 स्मार्टफोन खरीदने पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। अगर आपका बजट कम है, और आप एक सस्ते स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Realme C31 स्मार्टफोन एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फोन 5000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल

कीमत और ऑफर
Realme C31 स्मार्टफोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की रिटेल कीमत 10,999 रुपये है। लेकिन Flipkart Black Friday सेल में Realme C31 स्मार्टफोन को 15 फीसद की छूट के साथ 9,299 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। फोन को HDFC और ICICI बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीदने पर 1000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही SBI के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खरीद पर भी 1000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा Realme c31 को मात्र 323 रुपये EMI ऑप्शन में खरीदा जा सकेगा। Realme C31 स्मार्टफोन की खरीद पर 8700 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। अगर आप अधिकतम बैंक और एक्सचेंज ऑफर का लु्त्फ उठा लेते हैं, तो आप Realme C31 स्मार्टफोन को मात्र 599 रुपये में खरीद पाएंगे। Realme C31 स्मार्टफोन पर 1 साल की वारंटी और 6 माह इन-बॉक्स एसेसरीज वारंटी ऑफर की जा रही है। साथ ही 7 दिनों की रिप्लेसमेंट सुविधा मिल रही है। मतलब अगर आपको Realme C31 स्मार्टफोन पसंद नहीं आता है, तो उसे 7 दिनों के अंदर वापस करके पैसे रिफंड पा सकते हैं।

Realme C31 के स्पेसिफिकेशन्स
Realme C31 स्मार्टफोन में एक 6.52 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है। फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। साथ ही 1TB एक्सपैंडेबल स्टोरेज सपोर्ट दिया गया है। Relame C31 स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसका मेन कैमरा 13MP है। इसके अलावा 2MP और 0.3MP कैमरा सेंसर दिए गए हैं। जबकि फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। पावर बैकअप के लिए Realme C31 स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी मिलती है। जबकि प्रोसेसर सपोर्ट के तौर पर फोन में Unisoc T612 चिपसेट सपोर्ट दिया गया है।



Source link

Continue Reading

Politics

43 इंच Samsung स्मार्ट टीवी को आधी से कम कीमत में खरीदने का मौका, यहां से करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर Black Friday Sale का आयोजन किया गया है जो 30 नवंबर तक चलेगी। इस दौरान आप बड़ी स्क्रीन वाले टीवी को बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। यहां पर कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं और हम आपको उनमें से एक बढ़िया ऑफर की जानकारी दे रहे हैं। SAMSUNG के 4K स्मार्ट टीवी को यहां से 41 फीसद के फ्लैट डिस्काउंट के साथ और 11,000 रुपये तक के एक्सचेंज ऑफर के साथ खरीदा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं सैमसंग के इस टीवी पर क्या-क्या ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

Samsung Crystal 4K 108 cm (43 inch) Ultra HD (4K) LED Smart Tizen TV: इस टीवी की वास्तविक कीमत यानी MRP 52,900 रुपये है। इसे 41 फीसद डिस्काउंट के साथ 30,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा पुराना टीवी एक्सचेंज करने पर 11,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। पूरी एक्सचेंज वैल्यू मिलने पर यह टीवी 19,990 रुपये में आपके घर पहुंच सकता है।

इसके साथ ही Citi Credit Card से पेमेंट करने पर 10 फीसद का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं, इसी कार्ड से EMI ट्रांजेक्शन पर 12 फीसद का डिस्काउंट दिया जाएगा। No cost EMI के तहत हर महीने 2,583 रुपये न्यूनतम देकर इसे खरीदा जा सकेगा। वहीं, स्टैंडर्ड EMI के तहत 1,075 रुपये न्यूनतम देकर इसे खरीदा जा सकेगा।

क्या है टीवी की खासियत: Samsung का यह टीवी Crystal 4K पैनल के साथ आता है। इसमें 43 इंच की स्क्रीन दी गई है जो Ultra HD (4K) LED स्क्रीन रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। यह एक Smart Tizen TV है। इसमें Netflix, Disney+Hotstar और Youtube का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही इसका साउंड आउटपुट 20W है। वहीं, रिफ्रेश रेट 60Hz का है। यह टीवी आपके घर के डेकोर के साथ आसानी से फिट हो सकता है।



Source link

Continue Reading