Connect with us

Politics

Amazon Sale Live: 108 मेगापिक्सल वाला Xiaomi 11T Pro पहली बार 9,799 रुपये में खरीदने का मौका

Published

on

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Politics

भारत सरकार का ऐलान! 100 5G लैब्स की जाएंगी सेटअप, ग्रामीण क्षेत्रों तक भी पहुंच सकती है हाई स्पीड

Published

on

By


नई दिल्ली। भारत में 5जी को लॉन्च किया जा चुका है। इसका इंतजार पिछले काफी समय से लोगों को था। इसे लेकर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार देशभर में 100 5जी लैब सेटअप करेगी इनमें से कुछ लैब छात्रों को ट्रेन करने, इनोवेशन, रिसर्च एंड एक्सपेरीमेंट को बढ़ावा देने के लिए इनक्यूबेटर के तौर पर इस्तेमाल की जाएंगी। साथ ही कहा, “हम देशभर में 100 5G लैब सेटअप करेंगे। मैं टेलिकॉम इंडस्ट्री को एक साथ खड़े होने और छात्रों को प्रशिक्षित करने और एक्सपीरिमेंट करने के लिए इन 100 लैब्स में से कम से कम 12 को टेलिकॉम इनक्यूबेटर में बदलने का अनुरोध करता हूं।”

वैष्णव ने कहा कि सरकार सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए लाइसेंस व्यवस्था को आसान बनाने पर हम काम कर रहे हैं। साथ ही कहा, “मैं स्टार्टअप्स और MSME की ऊर्जा को देखकर काफी खुश हूं जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काम कर रहे हैं जिससे लोगों को लाभ पहुंच पाए।” इसके साथ ही ये भी कहा है कि भारत जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था इस तकनीक को बेहतर बनाने के लिए अहम भूमिका निभा रही है। घरेलू तौर पर ही हम हर चीज का एक जैसा डिजाइन, डेवलपमेंट और डेवलपिंग और चीजों का निर्माण कर रहे हैं। साथ ही हम दुनिया को वह स्तर और स्पीड दिखा रहे हैं जिसके साथ हम भारत 5G को उपलब्ध कराएंगे।

5G को लेकर क्या था पीएम मोदी का कहना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 5G सर्विसेज की शुरुआत की और भारत ने अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के नए युग की शुरुआत की। पीएम मोदी ने 5G लॉन्च करते हुए कहा, “आज 130 करोड़ भारतीयों को देश से और देश की टेलिकॉम इंडस्ट्री से 5G के रूप में नई तकनीक मिल रही है 5G देश में एक नए युग को दस्तक देगा। मैं इसके लिए हर भारतीय को बधाई देता हूं।”



Source link

Continue Reading

Politics

8,100 रुपये सस्ती मिल रही है ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच, Amazon पर धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Published

on

By


नई दिल्ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर Great Indian Festival चल रहा है। इस दौरान कई धांसू डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। चाहें आप स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हों या फिर लैपटॉप, यहां से आप कई प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट ले सकते हैं। इसके साथ ही आप स्मार्टवॉचेज पर भी भारी डिस्काउंट प्राप्त खरीद सकते हैं। आज हम आपको Fire-Boltt Phoenix Bluetooth Calling स्मार्टवॉच के बारे में आपको बता रहे हैं। यहां हम आपको इस वॉच पर मिलने वाले ऑफर्स की जानकारी दे रहे हैं। इस वॉच पर 8,100 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट दिया जाएगा।

Fire-Boltt Phoenix Bluetooth Calling Smartwatch की कीमत और ऑफर्स: इस स्मार्टवॉच को 5 में से 4.3 रेटिंग दी गई है। इसकी वास्तविक कीमत 9,999 रुपये है। लेकिन इसे 8,100 रुपये डिस्काउंट के साथ 1,899 रुपये में खरीदा जा सकेगा। यह एक ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच है। देखा जाए तो यह काफी अच्छा डिस्काउंट है। अगर आप नई स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह एक बेहतर ऑफर कहा जा सकता है। अब जानते हैं इस वॉच में क्या खास है।

क्या है खासियत: Fire-Boltt Phoenix से आप डायरेक्टली कॉल रिसीव कर पाएंगे। यह इन-बिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन के साथ आता है। इसमें कई स्मार्टवॉच फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 1.3 इंच का TFT कलर टच फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 240*240 है। यह 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है। साथ ही इसमें एचडी कॉलिंग एक्सपीरियंस दिया गया है। इसमें ऑप्टिकल सेंसर्स दिए गए हैं। इससे आप अपनी ब्लड ऑक्सीजन माप सकते हैं। इसमें 100 से ज्यादा क्लाउड बेस्ड वॉच फेस दिए गए हैं। इसमें टच स्क्रीन बटन्स, स्टेनलैस स्टील केस, टैंग बकल दिया गया है। साथ ही यह सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन और आईफोन के साथ काम कर सकती है।



Source link

Continue Reading

Politics

आपका नया 5G फोन हो जाएगा कबाड़? इन फोन में नहीं मिलेगी 5G सर्विस, जानें डिटेल

Published

on

By


नई दिल्ली। भारत में एयरटेल (Bharti Airtel) की तरफ से 5G नेटवर्क को रोलआउट कर दिया गया है। वैसे भारत में काफी लंबे वक्त से 5G स्मार्टफोन की बिक्री हो रही है। पिछले एक साल से भारत में बिकने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन 5G इनेबल्ड हैं। ऐसे में जब भारत के कुछ चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क उपलब्ध हो गया है, तो कई सारे लोग अपने 5G फोन पर 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहते हैं। लेकिन उनका 5G स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट नहीं कर रहा है? दरअसल काफी सारे लोग शिकायत कर रहे हैं कि 5G स्मार्टफोन और 5G नेटवर्क सपोर्ट होने के बाद भी उनके स्मार्टफोन में 5G नहीं चल रहा है। जबकि उनके इलाके में 5G सर्विस को एयरटेल की तरफ से उपलब्ध करा दिया गया है, तो सवाल उठता है कि क्या आने वाले दिनों में 5G स्मार्टफोन कबाड़ होने जा रहे हैं। आइए जानते हैं विस्तार से..

क्या कबाड़ हो जाएंगे नए 5G फोन
आपका नया 5G स्मार्टफोन खराब नहीं होने जा रहा है। दरअसल स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर्स की तरफ से 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि इन फोन को 5g सपोर्ट मैन्युफैक्चर्स की तरफ से इनेबल्ड नहीं किया गया है। मार्केट में ज्यादातर 5G स्मार्टफोन में डिसेबल मोड में 5G नेटवर्क उपल्बध हैं। स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट इनेबल्ड करने के लिए मैन्युफैक्चर्स की तरफ से OTA अपडेट जारी किया जाएगा। ऐसे में आपके 5G स्मार्टफोन के लिए जल्द OTA अपडेट जारी किया जाएग। बता दें कि Realme ने अपने 5G स्मार्टफोन में OTA अपडेट देना शुरू कर दिया है।

5G इनेबल्ड सेटिंग
एयरटेल का दावा है कि 5th जनरेशन सेलुलर कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में कुछ सेटिंग में बदलाव भी करना होगा। इसके लिए नेटवर्क ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद आपको 5G ऑप्शन चुनना होगा।

कौन से स्मार्टफोन में मिलेगा 5G सपोर्ट
अगर आप चेक करना चाहते हैं कि आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क सपोर्ट कर रहा है या नही? तो आप स्मार्टफोन के बॉक्स पर दी गई जानकारी से 5G बैंड सपोर्ट के बारे में डिटेल हासिल कर सकते हैं।



Source link

Continue Reading