Connect with us

Politics

Amazon Sale हुई शुरू, मात्र ₹292 प्रति महीने में Realme Narzo 50i Prime खरीदने का मौका, जानें पूरी ऑफर डिटेल

Published

on


नई दिल्ली। Amazon Sale प्राइम यूजर्स के लिए आज से ही शुरू हो गई है, जबकि बाकी यूजर्स के लिए 23 सितंबर की मिडनाइट से शुरू होगी। अगर आप अमेजन प्राइम मेंबर हैं, तो आज से ही इस सेल का फायदा उठा सकते हैं। इस सेल में बहुत सारे स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट मिल रहे हैं, लेकिन इस आर्टिकल में 10,000 रुपये से कम की रेंज में मिलने वाली बेस्ट स्मार्टफोन डील के बारे में बताते हैं।

डिस्काउंट और ऑफर्स

Realme Narzo 50i Prime का पहला वेरिएंट 3GB RAM + 32GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 7,999 रुपये है। वहीं इस फोन का दूसरा मॉडल 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है।

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में अमेजन अपने यूजर्स को इस फोन पर 500 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दे रहा है। इसके अलावा एसबीआई कार्ड्स के जरिए भी यूजर्स को इंस्टेंट डिस्काउंट और ईएमआई ट्रांजैक्शन का फायदा मिल रहा है। इस फोन को यूजर्स 292 रुपये की ईएमआई पर खरीदा जा सकता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Realme Narzo 50i Prime में 6.5 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी गई है, जो एचडी प्लस रेजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इस फोन में वॉटरड्रॉप नॉच और 88.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मौजूद है।

रियलमी का यह फोन Unisoc T612 चिपसेट के साथ आता है। इसमें ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 GPU का इस्तेमाल किया गया है। यूजर्स इस फोन के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन में Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का यूज किया गया है, हालांकि यह यूजर्स के लिए थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, क्योंकि गूगल ने एंड्रॉयड 13 को रिलीज कर दिया है। इस फोन में 5,000mAh बैटरी दी गई है, जो 10W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें टोटल 2 कैमरा दिए गए हैं। इस फोन में 8MP का बैक कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। आपको बता दें कि यह फोन 4G नेटवर्क सपोर्ट करता है।

Redmi फोन पर भी डिस्काउंट उपलब्ध

हालांकि, अगर आप इसी रेंज में किसी और स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो Redmi 9A Sport भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस फोन की शुरुआती कीमत 6,999 रुपये है।

इस फोन को यूजर्स अमेजन सेल में ₹6,600 तक का एक्सचेंज ऑफर, नो कॉस्ट ईएमआई और ₹334 प्रति महीने की ईएमआई के साथ-साथ बहुत सारे खास ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस फोन पर भी यूजर्स को अमेजन 500 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट कूपन दे रहा है।



Source link

Politics

Flipkart Big Dussehra Sale 2022: भई वाह, ऑफर्स हो तो ऐसे, दशहरा सेल में हर एक चीज पर मिलेगा 80% तक का डिस्काउंट

Published

on

By


नई दिल्ली। Flipkart Big Dussehra Sale 2022: दुर्गा पूजा का टाइम हो और दशहरा सेल ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है। फ्लिपकार्ट ने दशहरा सेल डेट का ऐलान कर दिया है। फ्लिपकार्ट बिग दशहरा सेल की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। वहीं इस सेल का आखिरी दिन 8 अक्टूबर होगा।

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट के प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल एक दिन पहले ही शुरू हो जाएगी। फ्लिपकार्ट ने दशहरा सेल के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ पार्टनरशिप की इस सेल के दौरान एचडीएफसी बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर यूजर्स को 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। आइए अब हम आपको बताते हैं कि इस अपकमिंग सेल में यूजर्स को किस प्रॉडक्ट पर कितना डिस्काउंट मिलेगा।

मिलेगा 80% तक का डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट ने अभी तक अपनी इस अपकमिंग सेल के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन फिर भी काफी डील्स बारे में पता चल गया है। फ्लिपकार्ट ने कहा है कि सेल में बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन पर यूजर्स को काफी डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, इलेक्ट्रॉनिक्स के सभी आइटम्स पर यूजर्स को 80% तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। कंपनी की ओर से इसका टीजर भी जारी हो चुका है।

टीवी और होम अप्लायंसेज की बात करें तो इस कैटेगरी के प्रॉडक्ट्स पर भी यूजर्स को 75% तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। इन तमाम डिस्काउंट्स के अलावा भी यूजर्स इस सेल में बैंक से मिलने वाले डिस्काउंट का अतिरिक्त फायदा उठा सकेंगे। वहीं, यूजर्स को एक्सचेंज ऑफर्स के बेनिफिट्स भी मिलते रहेंगे।

हर कंपनी के स्मार्टफोन पर मिलेगी भारी छूट

स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स और डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी के मुताबिक फ्लिपकार्ट बिग दशहरा सेल में यूजर्स को Realme, Poco, Samsung, Oppo, Vivo, Apple, Xiaomi, और Motorola के स्मार्टफोन्स पर भरपूर डिस्काउंट ऑफर्स दिए जाएंगे।

इसके अलावा यूजर्स को हर एक फोन पर सस्ती ईएमआई का ऑप्शन भी मिलेगा। वहीं, Flipkart Pay Later के जरिए पेमेंट करने पर यूजर्स को 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर भी मिलेगा। इस सेल के बारे में कंपनी की ओर से और भी ज्यादा जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। हम आपको उनके बारे में भी अपडेट करते रहेंगे।



Source link

Continue Reading

Politics

Airtel ने Jio को छोड़ा पीछे, बनाया ये नया रिकॉर्ड

Published

on

By


नई दिल्ली। भारत में 5G नेटवर्क रोलआउट की रेस शुरू हो गई है। पीएम मोदी की तरफ से 1 अक्टूबर 2022 से दिल्ली से ऑफिशियल तौर पर 5G लॉन्च कर दिया गया। इसके बाद देश की दो दिग्गज टेलिकॉम कंपनियों रिलायंस जियो (Reliance Jio) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के बीच 5G नेटवर्क रोलआउट की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि 5G की इस रेस में भारती एयरटेल ने शुरूआती बढ़त हासिल कर ली है।

8 शहरों में मिलेगी 5G कनेक्टिविटी
एयरटेल (Airtel) की तरफ से 5G नेटवर्क को देश के 8 शहरों में लॉन्च कर दिया गया है। जिन शहरों में एयरटेल (Airtel) की तरफ से 5G सर्विस लॉन्च की गई है, उसमें दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंग्लोर समेत कुल 8 शहर शामिल हैं। ऐसा करने एयरटेल (Airtel) देश पहली टेलिकॉम कंपनी बन गई है, जिसकी तरफ से भारत में सबसे पहले 5G नेटवर्क को रोलआउट किया गया है। इस मामले में एयरटेल (Airtel) ने जियो को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि जियो (Reliance Jio) का कहना है कि वो इस साल दीवाली तक देश में 5G सर्विस लॉन्च करेगी। जियो (Reliance Jio) की तरफ से ज्यादा कवरेज एरिया में जियो की लॉन्चिंग की जा सकती है।

इन शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G कनेक्टिविटी
दूरसंचार विभाग (DoT) की रिपोर्ट की मानें, तो सरकार ने इस साल के अंत तक देश के सभी मेट्रो शहरों तक 5G पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है। जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) की तरफ से दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंग्लोर, अहमदाबाद, चंढ़ीगढ़, चेन्नई, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, पुणे जैसे शहरों में 5G नेटवर्क को रोलआउट किया जाएगा। जियो का कहना है कि उसकी तरफ से किफायती दरों पर 5G सर्विस को रोलआउट किया जाएगा। हालांकि जियो और एयरटेल दोनों की तरफ से 5G रिचार्ज प्लान की कीमत का ऐलान नहीं किया गया है।



Source link

Continue Reading

Politics

भारत सरकार का ऐलान! 100 5G लैब्स की जाएंगी सेटअप, ग्रामीण क्षेत्रों तक भी पहुंच सकती है हाई स्पीड

Published

on

By


नई दिल्ली। भारत में 5जी को लॉन्च किया जा चुका है। इसका इंतजार पिछले काफी समय से लोगों को था। इसे लेकर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार देशभर में 100 5जी लैब सेटअप करेगी इनमें से कुछ लैब छात्रों को ट्रेन करने, इनोवेशन, रिसर्च एंड एक्सपेरीमेंट को बढ़ावा देने के लिए इनक्यूबेटर के तौर पर इस्तेमाल की जाएंगी। साथ ही कहा, “हम देशभर में 100 5G लैब सेटअप करेंगे। मैं टेलिकॉम इंडस्ट्री को एक साथ खड़े होने और छात्रों को प्रशिक्षित करने और एक्सपीरिमेंट करने के लिए इन 100 लैब्स में से कम से कम 12 को टेलिकॉम इनक्यूबेटर में बदलने का अनुरोध करता हूं।”

वैष्णव ने कहा कि सरकार सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए लाइसेंस व्यवस्था को आसान बनाने पर हम काम कर रहे हैं। साथ ही कहा, “मैं स्टार्टअप्स और MSME की ऊर्जा को देखकर काफी खुश हूं जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काम कर रहे हैं जिससे लोगों को लाभ पहुंच पाए।” इसके साथ ही ये भी कहा है कि भारत जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था इस तकनीक को बेहतर बनाने के लिए अहम भूमिका निभा रही है। घरेलू तौर पर ही हम हर चीज का एक जैसा डिजाइन, डेवलपमेंट और डेवलपिंग और चीजों का निर्माण कर रहे हैं। साथ ही हम दुनिया को वह स्तर और स्पीड दिखा रहे हैं जिसके साथ हम भारत 5G को उपलब्ध कराएंगे।

5G को लेकर क्या था पीएम मोदी का कहना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 5G सर्विसेज की शुरुआत की और भारत ने अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के नए युग की शुरुआत की। पीएम मोदी ने 5G लॉन्च करते हुए कहा, “आज 130 करोड़ भारतीयों को देश से और देश की टेलिकॉम इंडस्ट्री से 5G के रूप में नई तकनीक मिल रही है 5G देश में एक नए युग को दस्तक देगा। मैं इसके लिए हर भारतीय को बधाई देता हूं।”



Source link

Continue Reading