Connect with us

TRENDING

स्मृति मंधाना बनेंगी साल 2022 की बेस्ट क्रिकेटर? इन खिलाड़ियों से है खतरा

Published

on


Image Source : BCCI
smriti mandhana

साल 2022 को खत्म होने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। ऐसे में इस साल अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को आईसीसी से इनाम मिलने जा रहा है। आईसीसी ने साल की बेस्ट महिला क्रिकेटर अवॉर्ड के लिए 4 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इस लिस्ट में एक नाम भारत की स्टार ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना का भी है।

मंधाना को इन खिलाड़ियों से टक्कर

भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना को शुक्रवार को आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2022 के लिए नामांकित किया गया। स्मृति को 2018 और 2021 में महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के लिए राचेल हेहो-फ्लिंट ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। उनके अलावा इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नैट सीवर, न्यूजीलैंड की लेग स्पिन ऑलराउंडर अमेलिया केर और ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को इस साल सम्मान के लिए नामित किया गया है।

स्मृति के लिए शानदार रहा साल

स्मृति ने दूसरे साल भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी, सभी फॉर्मेट में भारत की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं। बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज ने सफेद गेंद के फॉर्मेट में अपना अविश्वसनीय कौशल दिखाया और 2022 में भारत के लिए टी20 (594 रन) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली और वनडे (696 रन) में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। स्मृति ने इस साल दोनों बड़े टूर्नामेंट- महिला वनडे वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बाद में, वह राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल तक जाने और रजत पदक जीतने वाली भारत की शानदार खिलाड़ियों में से एक थीं।

नैट सीवर ने भी किया कमाल

नैट ने 2022 में इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस साल टेस्ट में शीर्ष स्कोरर के रूप में और वनडे मैचों में दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में धमाल कर दिया। 59.50 के औसत और 91.43 की स्ट्राइक रेट से 833 रन बनाए और वनडे विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड की यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, क्योंकि टूर्नामेट में 8 मैचों में 436 रन बनाने वाले खिलाड़ी बनीं।

2022 को उस वर्ष के रूप में याद किया जाएगा जब अमेलिया एक ऑलराउंडर के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुई थी। 22 वर्षीय अमेलिया ने सभी फॉर्मेट में बल्ले और गेंद से लगातार योगदान दिया था। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में चार बार 50 से अधिक के स्कोर दर्ज किए, जिसमें दूसरे मैच में शानदार शतक भी शामिल था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

TRENDING

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट की लैंडिंग से पहले इमरजेंसी गेट खोलने लगा यात्री, FIR दर्ज

Published

on

By


Image Source : FILE PHOTO
इंडिगो से यात्रा कर रहे पैसेंजर पर कार्रवाई

नागपुर से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने लैंडिंग से पहले इमरजेंसी एग्जिट के कवर को खोलने की कोशिश की। जिस वक्त यात्री ने ये हरकत की, उस समय विमान हवा में था और लैंडिंग के लिए आ रहा था। शख्स इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से सफर कर रहा था। शख्स के खिलाफ मुंबई एयरपोर्ट ने मामला दर्ज कर लिया है। यात्री के खिलाफ इमरजेंसी एग्जिट से छेड़छाड़ के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है। इंडियो ने ये जानकारी दी। 

विमान लैंडिंग की प्रक्रिया में था

इंडियो एयरलाइंस ने कहा कि बोर्ड पर क्रू ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित चेतावनी दी गई। इंडिगो की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फ्लाइट के सुरक्षित उड़ान भरने पर कोई समझौता नहीं किया गया था। यात्री के खिलाफ इमरजेंसी एग्जिट से अनधिकृत छेड़छाड़ के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है, क्योंकि विमान लैंडिंग की प्रक्रिया में था। जानकारी के मुताबिक, यह घटना मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने से ठीक पहले इंडिगो की उड़ान 6E-5274 में हुई है। 

तेजस्वी सूर्या ने खोला था इमरजेंसी गेट 

इससे पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने 10 दिसंबर को इंडिगो फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोल दिया था। DGCA ने अपने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया था कि इंडिगो 6E की फ्लाइट 6E-7339 में एक यात्री ने खौफ पैदा कर दिया, जब इमरजेंसी गेट खोला। मामले को लेकर DGCA ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, इस मामले में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि तेजस्वी सूर्या से गलती से दरवाजा खुल गया था और इसके लिए उन्होंने माफा मांग ली है।

ये भी पढ़ें-

लव जिहाद…लैंड जिहाद…हिंदुओं का महामार्च, मुंबई की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब; ये हैं 5 मांगें

जयपुर के क्लब में देर रात चली ताबड़तोड़ गोलियां, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रितिक बॉक्सर ने ली जिम्मेदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

लखनऊ में जलाई गईं रामचरितमानस की प्रतियां, स्वामी प्रसाद मौर्या के समर्थन में आया ओबीसी महासभा

Published

on

By



स्वामी प्रसाद मौर्या के समर्थन में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा ने रविवार को लखनऊ में पीजीआई के वृंदावन योजना में  रामचरितमानस की प्रतियां जला डालीं।



Source link

Continue Reading

TRENDING

Bigg Boss 16: प्रियंका चौधरी पर शिव ठाकरे का गुस्सा देखकर फैंस का फूटा गुस्सा, प्रोमो देखकर कही ये बात

Published

on

By


बिग बॉस 16 का नया प्रोमो देख भड़के फैंस

नई दिल्ली:

टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 16 का फिनाले अब करीब है. जहां बीते एपिसोड में टीना दत्ता घर से बेघर हो गई हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर बीते वीकेंड के वार पर होस्ट बनीं फराह खान, प्रियंका चाहर चौधरी के फैंस के कारण ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं. वहीं अब शो का नया प्रोमो सामने आने के बाद प्रियंका के फैंस का गुस्सा बढ़ता दिखाई दे रहा है, जिसके चलते शो के दूसरे कंटेस्टेंट शिव ठाकरे ट्रोल होते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

मेकर्स द्वारा रिलीज किए गए शो के अपकमिंग एपिसोड के प्रोमो में, टीना के घर से जाने के बाद शालीन भनोट बेहद खुश नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं वह डांस भी करते दिख रहे हैं, जिस पर अर्चना, प्रियंका से कहती दिख रही हैं कि “एक इंसान ने उन लोगों की इमेज खराब करके भेजा है. सौंदर्या और टीना की इमेज बर्बाद हो गई. जबकि वह अपनी इमेज अच्छी बना रहा है ओह भाई अच्छा आदमी है, जो उसने हरकत की है न एक दिन उसे खुद से अफसोस होगा क्यों किया मैनें ये सब.”

दूसरी ओर अर्चना गौतम, प्रियंका चाहर चौधरी से एमसी स्टैन की बहस होती है. इस दौरान प्रियंका गेट से निकलते हुए कहती हैं, ‘गंदी चाले करते हो सारे के सारे’, जिस पर शिव गुस्से में प्रियंका के पास जाता दिखाई देता है. हालांकि प्रोमो देखने के बाद फैंस का भी गुस्सा देखने को मिला है. वहीं शिव के बर्ताव पर फैंस अपना गुस्सा जाहिर करते हुए प्रियंका चाहर चौधरी को सपोर्ट करते हुए दिख रहे हैं.

बता दें, वीकेंड के वार पर इस बार सलमान खान नहीं बल्कि फराह खान शो को होस्ट करती हुई नजर आई थीं. इस दौरान डायरेक्टर ने घरवालों की क्लास लगाई थी. इसके अलावा शो में एक्टर कार्तिक आर्यन भी मस्ती करते हुए दिखे थे. 

Featured Video Of The Day

फेसबुक प्रेमी से मिलने भारत आई स्वीडन की युवती ने एटा के पवन से की शादी





Source link

Continue Reading