Connect with us

Tech

स्मार्टफोन के बाजार में जल्द ही एंट्री होगी Infinix Hot 30i की, जानिए

Published

on


Image Source : INFINIX
जल्द ही बाजार में होगी Infinix Hot 30i की दस्तक

 Infinix Hot 30i: इन्फिनिक्स अपने दमदार स्मार्टफोन को बाजार में पेश करता रहता है, जहां वह जल्द ही धांसू फीचर्स से भरे स्मार्टफोन Infinix Hot 30i पेश करना वाला है। दूसरी ओर Infinix Hot 30i स्मार्टफोन Infinix Hot 20i का अपग्रेडेड वर्जन होगा, जिसका टीजर इन्फिनिक्स की ओर से जारी किया गया है। अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की तैयारी में है तो आपको Infinix Hot 30i से जुड़े यह फीचर्स और उससे जुड़ी यह जानकारी जान लेनी चाहिए।

Infinix Hot 30i फीचर्स

Infinix Hot 30i में 6.6 इंच की डिस्प्ले 90 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगी, साथ ही इस स्मार्टफोन को तीन कलर वैरिएंट डायमंड व्हाइट, ग्लेशियर ब्लू, मिरर ब्लैक में पेश किया जायेगा। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ मौजूद होगा, इसके साथ ही Infinix Hot 30i में मैक्रो कैमरा भी देखने को मिल सकता है। बात करें अगर इसके सिक्योरिटी फीचर की तो इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा, दूसरी ओर Infinix Hot 30i इन्फिनिक्स का एंट्री लेवल का स्मार्टफोन होगा। 

Infinix Hot 30i इस तारीख को होगा लॉन्च

Infinix Hot 30i: इन्फिनिक्स की ओर से Infinix Hot 30i स्मार्टफोन की लॉन्चिंग कन्फर्म कर दी गयी है और इसे 27 मार्च, 2023 को लॉन्च किया जायेगा। बाजार में एक से के स्मार्टफोन के स्मार्ट फीचर्स को ध्यान में रखकर इन्फिनिक्स Hot 30i स्मार्टफोन को सभी एडवांस फीचर्स एवं स्मार्टफोन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर इसे बाजार में लॉन्च करने जा  रही है।  इस स्मार्टफोन में 16 जीबी तक की रैम होगी, साथ ही इसमें 128 जीबी तक का स्टोरेज देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मौजूद है, वहीं Infinix Hot 30i कनेक्टिविटी के मामले में 4G, 3G, 2G बैंड के साथ मौजूद है। वैसे सिर्फ इतना नहीं  Infinix Hot 30i स्मार्टफोन के फीचर में और भी कई फीचर्स एड की गई है, चलिए जानते हैं उनके बारे में।   

Infinix Hot 30i प्रोसेसर और बैटरी

Infinix Hot 30i के प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Unisoc T 606 का प्रोसेसर मौजूद होगा, इसके साथ ही ग्राफिक्स के लिए यह Mali-G 57 MP1 से लैस है। दूसरी ओर यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम 12 पर काम करेगा। बात करें इस स्मार्टफोन की बैटरी की तो Infinix Hot 30i में 6000 mAh की बैटरी 18 W की फास्ट चार्जिंग के साथ मिलेगी।





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है नया फीचर, स्मार्टफोन का कैमरा बनेगा लैपटॉप का वेबकैम

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर से लाखों लोगों को हेल्प मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शुमार है। कंपनी अपने विंडोज यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। अब माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से एक कमाल का फीचर आने वाला है जो लाखों यूजर्स के काम आएगा। कंपनी विंडोज सिस्टम और एंड्रॉयड डिवाइस को आपस में जोड़ने के लिए फोन लिंक टूल पर काम कर रही है। 

अगर आप भी अपने लैपटॉप और या फिर डेस्कटॉप में विंडोज सिस्टम इस्तेमाल करते हैं और अपने सिस्टम के वेबकैम से परेशान हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट का फोन लिंक फीचर आपकी बड़ी मदद करने वाला है। 

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है फोन लिंक फीचर

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने फोन लिंक फीचर को इस तरह से डिजाइन कर रहा है कि आप इससे अपने विंडोज सिस्टम को एंड्रॉयड के कनेक्ट करके अपने स्मार्टफोन के कैमरे को ही वेबकैम की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आपका वेबकैम खराब भी है तो आप आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन के कैमरे से काम चला पाएंगे। 

एप्पल यूजर्स को मिलती है यह सुविधा

आपको बता दें कि स्मार्टफोन के कैमरे को वेब कैम की तरह इस्तेमाल करना कोई नया फीचर नहीं है। बड़ी बड़ी टेक कंपनियां पिछले 2-3 साल से इस फीचर पर काम कर रही है। टेक जायंट एप्पल भी अपने ग्राहकों को ऐसा ही फीचर देता है। मैकओएस पर यूजर्स आसानी से आईफोन के कैमरे को वेब कैमरा की तरह यूज कर सकते हैं। अब एप्पल के बाद माइक्रोसॉफ्ट भी अपने लाखों यूजर्स को यह सुविधा देने जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- कल से बदल जाएंगे Sim खरीदने के नियम, जान लें ये 6 जरूरी बातें नहीं तो लगेगा 10 लाख का झटका





Source link

Continue Reading

Tech

WhatsApp पर आपका कोई खास कर रहा है वॉयस कॉल, बिना फोन छुए ही चल जाएगा पता

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
बिना फोन छुए पता चलेगा कि कौन कर रहा है आपको कॉल।

दुनियाभर में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए लोग सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज लोगों की आम जरूरत बन चुका है। आज इस प्लेटफॉर्म में 2बिलियन से ज्यादा लोग हैं। इसलिए यूजर्स की सहूलियत क लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। चैटिंग के साथ साथ वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। 

हमारी कॉन्टैक्ट लिस्ट के साथ साथ कोई भी दूसरा यूजर आसानी से आपको वॉट्सऐप पर कॉल कर सकता है। लेकिन जब किसी अनजान नंबर या फिर ऐसे लोगों की कॉल आती है जिनसे हम बात नहीं करना चाहते तो जरूर एक बड़ी परेशानी होती है। लेकिन एक ऐसा तरीका भी है जिससे आप आसानी से जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आने वाली कॉल आपके किसी खास की हैं या फिर अननोन नंबर की है। 

दरअसल वॉट्सऐप हमें कई तरह की प्राइवेसी सेटिंग देता है। कंपनी हमें साइलेंस अननॉन नंबर की सेटिंग मिलती है। इसे इनेबल करके हम अनजान नंबर से आने वाली कॉल से बच सकते हैं। लेकिन अब आप इस फीचर को डिसेबल रखने हुए भी बिना फोन छुए यह जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर आपके किसी अपने की कॉल आ रही है। 

Custom Notifications से मिलेगी बड़ी मदद

मेटा का यह पॉपुलर ऐप अपने यूजर्स को Custom Notifications की सुविधा देता है। इस सेटिंग में आप अपने कॉल नॉटिफिकेशन को मैनेज कर सकते हैं। इसमें आपको एक बड़ी यह सुविधा मिलती है कि आप किसी खास कॉन्टैक्ट के लिए एक अलग से रिंगटोन लगा सकते हैं। इससे जब उस कॉन्टैक्ट से कॉल आएगी तो आपको बिना फोन छुए ही पता चल जाएगा कि कौन कॉल कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- साइबर फ्रॉड से बचना है तो सरकारी एजेंसी के ये टिप्स जरूर फॉलो करें, कभी नहीं होगा नुकसान





Source link

Continue Reading

Tech

साइबर फ्रॉड से बचना है तो सरकारी एजेंसी के ये टिप्स जरूर फॉलो करें, कभी नहीं होगा नुकसान

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
गूगल पर कुछ भी सर्च करते समय बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

टेक्नोलॉजी के दौर में पिछले कुछ समय में साइबर फ्रॉड और स्कैम के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसलिए स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय काफी सावधान रहने की जरूरत है। लोग फ्रॉड का शिकार न हो इसके लिए सरकारी एजेंसी भी समय समय पर अलर्ट जारी करती रहती है। इतना ही नहीं सरकार इंटरने से होने वाले नुकसान को लेकर भी लोगों को जागरूक करती रहती है। 

इंटरनेट हमारी जिंदगी की कई परेशानियों को चुटकी में दूर कर देता है लेकिन यह इंटरनेट कई बार बड़े नुकसान का भी कारण बन जाता है। इसलिए हमें बेहद सावधान रहने की जरूरत रहती है। अगर आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली साइबर दोस्त के कुछ टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं। 

साइबर दोस्त की तरफ से कुछ टिप्स बताए गए हैं ताकि इंटरनेट में सर्च करते समय लोग फ्रॉड या फिर स्कैम का शिकार न हों। साइबर दोस्त के ये टिप्स बेहद उपयोगी हैं और आपको इंटरनेट के जोखिम से बचा सकते हैं। 

  1. साइबर दोस्त ने पहले टिप्स में ये बताया कि अगर आप कुछ सर्च करते हैं और उसमें जो रिजल्ट आता है अगर उसके साथ Sponsored लिखा है तो उस पर क्लिक न करें।
  2. अगर आप गूगल से सर्च में किसी का कस्टमर केयर नंबर तलाश करके कॉल करते हैं तो आप बड़ी गलती करते हैं। इस तरह के नंबर आपको मुसीबत में डाल सकते हैं। 
  3. अगर किसी भी वेबसाइट को सर्च कर रहे हैं लेकिन उसके यूआरएल पर https नहीं लिखा है तो उस साइट पर कभी भी क्लिक करने की गलती न करें। 
  4. कभी भी किसी एक साइट की जानकारी पर भरोसा न करें। हमेंशा एक से ज्यादा साइट को जरूर चेक करें। 
  5. समय समय पर गूगल अकाउंट की हिस्ट्री को जरूर चेक करते रहा करें। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर कोई आपका जीमेल इस्तेमाल करता है तो आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी। 

यह भी पढ़ें- Jio-Airtel के इन सस्ते प्लान्स में मिलता है NetFlix का सब्सक्रिप्शन, अब फ्री में देखें लेटेस्ट मूवीज





Source link

Continue Reading