Connect with us

TRENDING

सैंड आर्टिस्ट नवीन पटनायक ने पीएम मोदी की मां की बनाई मूर्ति, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Published

on


इस तस्वीर पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहा है.

Sand Artist सुदर्शन पटनायक ने नरेंद्र मोदी की मां की मूर्ति बना कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. हमेशा ऐसा होता है जब सुदर्शन पटनायक ख़ास मौके पर लोगों को अपनी कला से याद करते हैं. अभी हाल ही में उनके द्वारा बनाए गए आर्ट को काफी सराहा गया है. सोशल मीडिया पर इस आर्ट को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है. हमेशा देखा जाता है कि सुदर्शन पटनायक की कला को लोग बहुत ही ज़्यादा पसंद करते हैं. 

यह भी पढ़ें

ट्वीट देखें

ट्वीट में देखा जा सकता है कि कैसे नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की मूर्ति बनाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा रही है. (Narendra Modi) की मां हीराबेन (Heeraben Modi ) का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया. पीएम मोदी की मां का निधन 100 साल की उम्र में अहमदाबाद (Ahmedabad) के यूएन मेहता अस्पताल (U.N. Mehta Hospital) में हुआ. मां के निधन की जानकारी प्रधानमंत्री ने खुद ट्विटर (Twitter) के जरिए दी. 

सुदर्शन पटनायक ने ट्वीट कर लिखा है- मां तो मां होती है. मां के बिना सबकुछ अधूरा है. इस तस्वीर को 9 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिलता है. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहा है.

Featured Video Of The Day

कृति सनोन, मलाइका अरोड़ा और अनिल कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर किया गया स्पॉट





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

‘फीमेल बॉस ने छुआ, बोली- मुझे पता है तुम्हें एशियाई लड़की पसंद’; युवक का दावा- Google ने नौकरी से निकाला

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

दिग्गज टेक कंपनी गूगल के पूर्व कर्मचारी ने बॉस रही एक महिला पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। शख्स ने कोर्ट में केस दायर करते हुए आरोप लगाया है कि एक डिनर के दौरान उसकी फीमेल बॉस ने उसे गलत तरीके से छुआ और उससे कहा कि उसे पता है कि शख्स को एशियाई महिलाएं पसंद हैं। शख्स का दावा है कि बॉस की बात नहीं मानने की वजह से बाद में गूगल से उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

48 वर्षीय रयान ओलोहान का आरोप है कि दिसंबर, 2019 में चेल्सी के एक रेस्त्रां में गूगल की टॉप एक्सीक्यूटिव और उसकी बॉस टिफनी मिलर ने उसे गलत तरीके से पकड़ा। रयान ने मैनहट्टन में केस दर्ज करवाया है। कोर्ट पेपर्स के अनुसार, टिफनी मिलर ने रयान के ऐब्स पर हाथ फेरे और उसकी बॉडी की तारीफ की। फीमेल बॉस ने उससे कहा कि उसकी शादीशुदा जिंदगी में ‘स्पाइस’ की कमी है। ओलोहान फूड, बेवरेजेस एंड रेस्त्रां के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर प्रमोट हुए थे, जिसके बाद वेस्ट 13 स्ट्रीट पर कंपनी के लोग पार्टी के लिए जुटे थे।

असहज महसूस कर रहे थे ओलोहान

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ के अनुसार, सात बच्चों के पिता ओलोहान का कहना है कि शुरुआत में वह इस घटना को सबके सामने लाने में असहज महसूस कर रहे थे, क्योंकि उस समय उनके ज्यादातर कलीग्स नशे में थे। उन्होंने गूगल के एचआर डिपार्टमेंट पर शिकायत करने के बाद भी कोई भी कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एचआर ने खुले तौर पर माना कि यदि शिकायत उल्टी होती यानी कि कोई महिला किसी पुरुष पर हैरेसमेंट का आरोप लगाती, तो तुरंत ही कार्रवाई हो जाती।

‘एशियाई महिलाएं ओलोहान को पसंद हैं’

ओलोहान का दावा है कि आरोप लगाए जाने के बाद से ही मिलर ने उस पर जवाबी कार्रवाई करनी शुरू कर दी थी। महिला का प्रतिशोध कथित रूप से दिसंबर 2021 में गूगल द्वारा होस्ट किए गए एक कार्यक्रम में जारी रहा, जिसमें मिलर ने अपने सहयोगियों के सामने ओलोहान को नशे में धुत बताया। बाद में मिलर ने माफी मांगी। ओलोहान द्वारा दायर किए गए मुकदमे में कहा गया है कि गूगल को पता था कि मिलर का यह रिएक्शन इसलिए आया है, क्योंकि ओलोहान ने सेक्सुअल एडवांसेस से मना कर दिया था। वहीं, अप्रैल 2022 में कराओके बार में कंपनी के गेट-टू-गेदर के दौरान मिलर और ओलोहान का फिर से आमना-सामना हुआ, जहां ओलोहान का मजाक उड़ाया गया। मिलर ने वहां भी कहा कि वह जानती है कि ओलोहान को व्हाइट विमेन से ज्यादा एशियाई महिलाएं पसंद हैं।



Source link

Continue Reading

TRENDING

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने IMF की शर्तों को पूरा करने के लिए उठाए ‘कड़े कदम’

Published

on

By


नई दिल्ली:

पाकिस्तान में जारी आर्थिक संकट के बीच सरकार ने IMF की शर्तों को पूरा करने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं. सरकार ने मुद्रा पर अपनी पकड़ ढीली कर दी है. साथ ही ईंधन की कीमतों में वृद्धि की गई है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्टके अनुसार सरकार ने मुद्रा को बाजार द्वारा निर्धारित करने की अनुमति दे दी है. इसके परिणामस्वरुप सोमवार को पाकिस्तानी रुपया 270 रुपये प्रति डॉलर के रिकॉर्ड निचले स्तर तक गिर गया. बता दें कि ऋण के अगले किश्त में महीनों की देरी के बाद ऋण समीक्षा के लिए मंगलवार को आईएमएफ टीम पाकिस्तान आने वाली है. इसे देखते हुए ही सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले सप्ताह के अंत में गैसोलीन की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि करने का निर्णय लिया था. डॉलर की कमी और बढ़ती महंगाई के बीच पाकिस्तान में संकट और गहराता जा रहा है. जिससे देश को धन की सख्त जरूरत है क्योंकि आयात कवर के एक महीने से भी कम समय में इसका भंडार घटकर 3.7 बिलियन डॉलर रह गया है.

वेक्टर सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख सलाहकार सुलेमान रफीक मनिया ने कहा है कि पाकिस्तान आईएमएफ कार्यक्रम को लेकर गंभीर है. भले ही हम एक चुनावी वर्ष में हैं लेकिन कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.  सब कुछ आईएमएफ टीम के दौरे और उनकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है. ये कदम काफी कठिन हैं और इसकी भारी राजनीतिक कीमत चुकानी पड़ सकती है.

 घटता विदेशी मुद्रा भंडार, राष्ट्रव्यापी बिजली कटौती, सरकार द्वारा संचालित खाद्य वितरण केंद्रों पर अफरा-तफरी, भगदड़ और पाकिस्तानी रुपये में एक साल के अंदर आई भारी गिरावट ने पाकिस्तान को उस स्थिति में पहुंचा दिया है जहां उसके लिये अंतरराष्ट्रीय कर्ज चुकाना बेहद मुश्किल हो गया है. पाकिस्तानी रुपये में बीते एक साल में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है.

पाकिस्तान में भारत के पूर्व दूत रहे टीसीए राघवन ने कहा है कि मौजूदा आर्थिक संकट पहले से जारी राजनीतिक संकट को बढ़ा रहा है (जहां इमरान खान की अगुआई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने नए चुनाव कराने के लिए दो प्रांतीय विधानसभाओं को भंग कर दिया है)…आईएमएफ द्वारा धन जारी करने के लिए जिन शर्तों को लागू करने की संभावना है, वे निश्चित रूप से अल्पकालिक मुश्किलों का एक बड़ा कारण बनेंगी, जिसका राजनीतिक असर हो सकता है.”

पाकिस्तान के सात अरब डॉलर के आईएमएफ ‘बेल-आउट’ (स्वतंत्रता के बाद से 23वां) पैकेज के वितरण को पिछले नवंबर में रोक दिया गया था क्योंकि वैश्विक ऋणदाता ने महसूस किया था कि देश ने अर्थव्यवस्था को सही आकार देने के लिए राजकोषीय और आर्थिक सुधारों की दिशा में पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

बड़ी खबर : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बीच समापन 



Source link

Continue Reading

TRENDING

इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी, उसके बाद जो हुआ जानकर हैरान हो जाएंगे

Published

on

By


Photo:FILE इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी

Google HR Layoffs: मंदी और छंटनी, ये दो शब्द आज के समय में सबसे अधिक चर्चा में हैं। दुनिया मंदी को लेकर डरी हुई है और लोग उस दौरान अपनी नौकरी बचाने के लिए परेशान दिख रहे हैं। आज के समय में छोटी से लेकर बड़ी कंपनी लोगों को नौकरी से निकाल रही है। कुछ कंपनियों में पैसे की कमी है तो कुछ भविष्य को सुरक्षित रखने का कारण बताते हुए ऐसा कर रही है। उसमें गूगल जैसी कंपनी भी शामिल है, जहां काम करना का सपना लगभग हर युवा देखता है।

इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी

गूगल द्वारा हाल ही में 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था। उसमें से एक ऐसी HR भी थी, जिसे छंटनी का मेल इंटरव्यू लेने के दौरान रिसीव हुआ था।  उस कर्मचारी ने कहा कि उसे एक इंटरव्यू करने के बीच में कंपनी द्वारा बर्खास्त कर दिया गया। आयरलैंड के डबलिन में कंपनी में 1.3 साल बिताने वाले गूगल के एक रिक्रूटर डैन लैनिगन रयान ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा कि दुर्भाग्य से मुझे पिछले शुक्रवार को कई हजार अन्य लोगों के साथ गूगल से हटा दिया गया।मुझे उम्मीद नहीं थी कि इस तरह अचानक नौकरी से निकाल दिया जाएगा, एक इंटरव्यू के बीच में ही सिस्टम से बाहर निकाल दिया गया।

गूगल में काम करना सपना था

उस समय को याद करते हुए जब उन्हें गूगल से नौकरी की पेशकश मिली थी, रयान ने कहा कि मुझे एक ड्रीम कंपनी के साथ एक ड्रीम जॉब मिली थी। मैं कुत्ते को टहला रहा था जब मेरे रिक्रूटर ने मुझे यह बताने के लिए बुलाया कि मेरा सिलेक्शन हो गया है। अपने लिंक्डइन पोस्ट में उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कंपनी में उनका अनुबंध सिर्फ एक और वर्ष के लिए बढ़ाया गया था और वेतन वृद्धि की भी बात चल रही थी, लेकिन वह छंटनी की चपेट में आ गए। रेयान ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की कि मैं हैशटैग ओपन टु वर्क हूं और मैंने जो कुछ भी सीखा है और हासिल किया है और उसे अपनी अगली नौकरी में लाने के लिए तत्पर हूं, जो कहीं भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: जॉब मार्केट में हाहाकार, सिर्फ मुनाफे के लिए इस मशहूर कंपनी ने कर दी 6000 लोगों की छंटनी

Latest Business News





Source link

Continue Reading