Connect with us

Sports

सूर्यकुमार यादव को अभी और नहीं खिलाना चाहता, अब सीधा… कप्तान रोहित शर्मा ने क्यों कहा ऐसा

Published

on


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। रोहित से जब हर्षा भोगले ने सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को लेकर सवाल किया, तो रोहित के जवाब ने सबको हैरान कर दिया। रोहित ने कहा कि वह अब चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव को सीधा 23 अक्टूबर को खिलाएं।

PAK बल्लेबाज के लिए लगे शर्मनाक नारे, बचाव में उतरे इमाम-उल-हक

भारत को 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी सीरीज है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज की। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंद पर 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 237 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 221 रन बनाए।

मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने से हैरान हुए केएल राहुल, दिया ये बयान

रोहित शर्मा से मैच के बाद हर्षा भोगले ने पूछा कि वह सूर्यकुमार यादव की इस फॉर्म को किस तरह से बरकरार रखना चाहेंगे, इस पर रोहित ने कहा, ‘मैं अब सोच रहा हूं कि सूर्यकुमार यादव को और नहीं खिलाऊं और सीधा 23 अक्टूबर को उसको मैदान पर उतारूं। वह जिस तरह की फॉर्म में है, वह इस तरह का खिलाड़ी है, जो खेलना चाहता है, अपने गेम को एन्जॉय करना चाहता है और खुश रहना चाहता है और हम उसे खुश रखना चाहते हैं।’



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया की सामने महिला टीम ने टेके घुटने, पहले मैच में शर्मनाक हार

Published

on

By


Image Source : BCCI
INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था, जवाब में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 172 रन बनाए। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ 18.1 ओवर में मात्र 1 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। 3 मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया 1-0 से पीछे हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत 

ओपनिंग बल्लेबाज बेथ मूनी की 57 गेंद में नाबाद 89 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को 11 गेंद शेष रहते नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 172 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी परेशानी के 18.1 ओवर में एक विकेट पर 173 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मूनी ने अपनी पारी में 16 चौके जड़े। उन्होंने पहले विकेट के लिए कप्तान एलिसा हीली (23 गेंद में 37 रन) के साथ 73 रन की साझेदारी की। उन्होंने इसके बाद तालिया मैक्ग्रा (29 गेंद में नाबाद 40) के साथ अटूट शतकीय साझेदारी की। हीली ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जबकि मैक्ग्रा ने चार चौके और एक छक्का लगाया।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया था कमाल

इससे पहले ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर ऋचा घोष की आक्रामक 36-36 रन की पारियों के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 172 रन बनाए। दीप्ति ने 15 गेंद की नाबाद पारी में 8 चौके जड़े जिसमें मेगन शट की आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार चार चौके लगाए। ऋचा ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाने के अलावा देविका वैद्य के साथ पांचवें विकेट के लिए तेजी से 56 रन की साझेदारी की। देविका 24 गेंद में 25 रन पर नाबाद रही। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आक्रामक रूख अपनाया। मैच के तीसरे ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने मूनी का मुश्किल कैच छोड़कर जीवनदान दिया। चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आई डेब्यू कर रही बाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज अंजलि सरवनी  के खिलाफ हीली और मूनी ने चौके जड़े। मूनी ने इसके बाद पांचवें ओवर में रेणुका के खिलाफ हैट्रिक चौका लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। हीली ने 7वें ओवर में देविका वैद्य और आठवें ओवर में राधा यादव के खिलाफ पारी का पहला और दूसरा छक्का लगाया।

मूनी की शानदार बैटिंग

देविका ने 9वें ओवर में हीली को आउट कर मूनी के साथ उनकी 73 रन की साझेदारी को तोड़ा। विकेट गिरने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की रन गति पर ज्यादा असर नहीं पड़ा और मूनी के साथ तालिया मैक्ग्रा ने आसानी से रन बनाए। दोनों में मैदान के हर कोने में मन मुताबिक रन बटोरे। कप्तान हरमनप्रीत लगातार गेंदबाजी में बदलाव कर रही थी लेकिन ना तो स्पिनर असरदार थे ना ही तेज गेंदबाज कोई प्रभाव छोड़ पा रहे थे। पारी के 13वें ओवर में दीप्ति के खिलाफ मैक्गा के चौके से ऑस्ट्रेलिया ने रनों का शतक पूरा किया। अगले ओवर में राधा की गेंद पर दो रन भाग कर मूनी अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 15वें ओवर में गेंदबाजी  के लिए आई देविका के खिलाफ चार चौके लगाकर मैच का रुख तय कर दिया। मैक्गा ने 17वें ओवर में मेघना सिंह के खिलाफ छक्का और चौका लगाया जो मूनी ने भी इस ओवर में दो बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा।  

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर शेफाली वर्मा ने शट के पहले ओवर में चौका और छक्का लगाया। अनुभवी स्मृति मंधाना (22 गेंद में 28 रन) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण कर रही किम गार्थ की गेंद पर चौका जड़ा। शेफाली ने अगले ओवर में एलीस पैरी की गेंद पर ऑफ साइड में करारा छक्का जड़ा। पैरी ने हालांकि शेफाली को आउट कर 10 गेंद में 21 रन की उनकी आक्रामक पारी को खत्म किया। स्मृति ने अगले ओवर में गार्थ के खिलाफ चार चौके जड़े जिससे भारत का स्कोर चार ओवर के बाद एक विकेट 45 रन हो गया।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

Fifa World cup: पांच बार की चैंपियन ब्राजील का क्रोएशिया ने तोड़ा सपना, पेनल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Published

on

By


नई दिल्ली: कतर में जारी फीफा विश्व कप 2022 में क्रोएशिया ने बड़ा उलट फेर करते हुए पांच बार की चैंपियन को क्वार्टफाइनल में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। क्रोएशिया और ब्राजील के बीच खेले गए इस मैच में निर्धारित 90 मिनट के खेल में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी थी। इसके बाद 15-15 मिनट के खेल में भी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर ही थी। ऐसे में मैच का नतीजा पेनल्टी शूट में निकला जिसमें क्रोएशिया की टीम ने बाजी मार ली।

क्रोएशिया की टीम लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं यह दूसरा मौका है जब ब्राजील की टीम लगातार क्वार्टर फाइनल से बाहर हुई है। क्रोएशिया के खिलाफ ब्राजील के लिए एक्सट्रा टाइम में नेमार ने एक गोल दागा था लेकिन इसके बावजूद उसके रक्षापंक्ति क्रोएशिया को बराबरी करने से नहीं रोक सकी। वहीं पेनल्टी शूटआउट में क्रोशिया 4-2 से ब्राजील को हरा दिया।



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs BAN : तीसरे वनडे में दांव पर टीम इंडिया की इज्जत, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

Published

on

By



भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार को चटगांव में खेला जाएगा। भारत के पास आखिरी मैच के लिए सिर्फ 14 फिट खिलाड़ी उपलब्ध हैं। 6 खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।



Source link

Continue Reading