Connect with us

Entertainment

सुशांत केस में मोर्चरी कर्मचारी के दावों पर बोले फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स- सबूत कहां हैं?

Published

on


तुनिषा शर्मा सुसाइड केस के बीच बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। जैसा कि आपने सुना और पढ़ा होगा कि कूपर हॉस्पिटल के मोर्चरी सर्वेंट रूपकुमार शाह ने चौंकाने वाला दावा किया था। बताया था कि एक्टर ने सुसाइड नहीं किया था बल्कि उनकी हत्या हुई थी। अब इस सनसनीखेज दावे के बाद तमाम फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने साजिश रचने वालों पर गुस्सा व्यक्त किया, जिसमें कहा गया कि अगर कर्मचारी इतने जानकार हैं, तो डॉक्टर और उनकी डिग्री किस काम की है? एक्टर की मौत के दो साल बाद, रूपकुमार शाह ने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत के शरीर और गर्दन पर कई निशान थे।

रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) ने बताया था कि जब अस्पताल में एक्टर Sushant Singh Rajput की बॉडी आई थी तब वह ड्यूटी पर थे। उन्होंने जब बॉडी देखी तो उन्हें गले पर हैंगिंग का मार्क दिखा लेकिन वो सुसाइड जैसा नहीं लग रहा था। उनके मुताबिक, वो ऐसा मार्क था जैसे खींचे जाने के बाद कोई तड़पता है और उससे निशान बनता है। इसके अलावा उनको पैर, हाथ और बॉडी के अलग हिस्सों में अलग-अलग तरह के निशान दिखाई दिए थे। मोर्चरी के कर्मचारी का दावा है कि एक्टर को मारने का ढंग एकमद अलग था। उन्हें वो निशान फ्रैक्चर जैसा लग रहा था।

Sushant Singh Rajput केस में मोर्चरी सर्वेंट के दावे से सनसनी, एक्टर की बहन ने की रूपकुमार की सुरक्षा की मांग

सुशांत के केस में फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स का दावा

न्यूज पोर्टल मिड डे के मुताबिक, उन्होंने इन दावों के बीच फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स से बात की। नाम न छापने की शर्त पर एक सीनियर एक्सपर्ट्स ने कहा, ‘दो साल बाद वह कह रहे हैं कि यह हत्या का मामला लगता है। अब तक वो वह कहां थे? उन्होंने यह पहले क्यों नहीं बताया? सबसे पहले, वह एक विशेषज्ञ नहीं है। शरीर चीड़-फाड़ के बिना तो एक फोरेंसिक डॉक्टर भी यह नहीं कह सकता कि अंदरूनी चोट थी या नहीं। मुझे नहीं लगता कि ये वैज्ञानिक रूप से सिद्ध होगा। व्यक्ति को यह साबित करने के लिए कुछ सबूत देने होंगे कि वह जो कह रहा है वह सच है। उन्हें जांच एजेंसियों से पहले इसका जिक्र करना चाहिए था। अगर उनके पास कोई तस्वीर या वीडियो रिकॉर्डिंग है, तो जांच एजेंसी दूसरे एक्सपर्ट्स के साथ इस मामले की पुष्टि कर सकती है।’

Sushant Singh Rajput: सुशांत की हुई थी हत्या- कूपर हॉस्पिटल के मोर्चरी सर्वेंट का दावा, बताया उस रात क्या देखा

एक्सपर्ट्स ने उठाए रूपकुमार शाह के दावों पर सवाल

वहीं, दूसरे फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने कहा, ‘यह एक सुराग हो सकता है लेकिन यह सबूत नहीं हो सकता। जो भी व्यक्ति दावा कर रहा है उसका अन्य विशेषज्ञों द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए जिससे यह तय किया जा सके कि वो जो कह रहा है उसको वह समझ में आता है या नहीं।’ तीसरे एक्सपर्ट्स ने कहा, ‘अगर एक मोर्चरी कर्मतारी हत्या या आत्महत्या की पहचान कर सकता है, तो डॉक्टर और उनकी डिग्री का क्या मतलब है? डॉक्टरों को गलत दिखाना बेहद गलत है और इस तरह की चीजों को रोकने की जरूरत है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

Bigg Boss winner: प्रियंका चाहर चौधरी के सिर सजेगा ताज या एमसी स्टेन ले जाएंगे ‘बिग-बॉस’ की टॉफी?

Published

on

By


Image Source : TWITTER
Bigg Boss

बिग-बॉस इन दिनों काफी सुर्खियों में है। इस शो का फाइनल होने में बस अब कुछ ही दिन रह गए हैं। फैंस इस शो को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इस शो में अभी 6 फाइनलिस्ट है। आइए जानते हैं कौन से फाइनलिस्ट है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। ऑरमैक्स (Ormax) की लिस्ट में उनकी पॉपुलैरिटी के आधार पर आंका जाता है। 

Pathaan Box Office Collection Day 11: ‘पठान’ की कमाई में आया बड़ा उछाल, शनिवार को फिल्म ने ‘दंगल’ को भी पछाड़ा

बता दें इस लिस्ट के अनुसार फैंस एमसी स्टेन को काफी पसंद कर रहे हैं। उनके कुछ फैंस का कहना है कि एमसी स्टेन बिग-बॉस की टॉफी अपने नाम करेंगे। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एमसी स्टैन का है। बता दें पहले-पहले एमसी स्टैन शो में काफी ज्यादा शांत रहते थें और हर बात में शो से जाने की बात करते थे, लेकिन मंडली से दोस्ती होने के बाद वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। वह शिव के काफी अच्छे दोस्त भी हैं। उन्हें ही सबसे ज्यादा वोट्स मिले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर प्रियंका का नाम है। प्रियंका को सभी एक शक्तिशाली कंटेस्टेंट मानते हैं। वही इस लिस्ट में तीसरे नंबर शिव ठाकरे का नाम है। चौथे नंबर पर निमृत का नाम और पांचवें नंबर पर अर्चना गौतम का नाम है। 

Shubman Gill को सचिन तेंदुलकर ने जैसे दी बधाई, धड़ाधड़ कमेंट्स करने लगे यूजर्स

हैरान करने वाली बात ये है कि इसमें शालीन का नाम गायब है। घर में सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट्स में शिव ठाकरे और प्रियंका चाहर चौधरी का नाम हर जगह गूंज रहा है। हाल ही में इस शो से सुम्बुल घर से बेघर हुई हैं। उनके घर से जाने के बाद मंडली उन्हें काफी याद करती है। हाल ही के एपिसोड में प्राइज मनी 50 लाख करने के लिए मंडली और नॉन मंडली के बीच टॉस्क हुआ, जिसके बाद करण जौहर ने घरवालों की जमकर काफी क्लास भी लगी। करण जौहर ने अर्चना गौतम को जमकर फटकार लगाई क्योंकि अर्चना ने टॉस्क के दौरान हल्दी और मिर्ची का पानी उपयोग किया था, जिस कारण शिव और निमृत के आंखों में तकलीफ हुई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Entertainment

TP Gajendran Death: साउथ फिल्म इंडस्ट्री को तगड़ा झटका, वाणी जयराम के बाद अब एक्टर टीपी गजेंद्रन का निधन

Published

on

By


साउथ फिल्म इंडस्ट्री पर इस समय कहर बरस रहा है। हाल ही के. विश्वनाथ और सिंगर वाणी जयराम का निधन हो गया और अब एक्टर-डायरेक्टर टीपी गजेंद्ररन भी चल बसे। टीपी गजेंद्ररन 4 फरवरी को ही अस्पताल से किडनी का इलाज करवाकर घर लौटे थे। पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

 



Source link

Continue Reading

Entertainment

जब परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान में एक्टर फिरोज खान की एंट्री पर लगाया बैन, इस कारण सुलगी थी चिंगारी

Published

on

By


पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का रविवार, 5 फरवरी को निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि 79 वर्षीय परवेज मुशर्रफ कई दिनों से बीमार चल रहे थे और दुबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। परवेज मुशर्रफ के परिवार ने ट्विटर के जरिए बताया कि वह अमाइलॉइडोसिस की बीमारी से जूझ रहे थे और इस वजह से उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। परवेज मुशरर्फ अपने जीवनकाल में कई फैसलों को लेकर चर्चा में रहे। उनके कुछ फैसलों पर काफी विवाद भी हुआ। ऐसा ही एक फैसला था, जो परवेज मुशर्रफ ने बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान को लेकर किया था।

Pervez Musharraf ने पाकिस्तान में Feroz Khan की एंट्री पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया था। यही नहीं उन्होंने पाकिस्तानी हाई कमिश्नर को सख्त निर्देश दे दिया था कि फिरोज खान को किसी भी सूरत में पाकिस्तान का वीजा न दिया जाए। इसकी वजह थी फिरोज खान द्वारा पाकिस्तान में ही जाकर कही गईं कुछ बातें, जो परवेज मुशर्रफ को बुरी तरह चुभी थीं। पूरा किस्सा क्या है, आइए बताते हैं:

फिरोज खान, फाइल फोटो: Twitter@FilmHistoryPic

Pervez Musharraf Passed Away: पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ का निधन, बंदूक के दम पर किया था देश पर राज

2006 की घटना, पाकिस्तान में भारत की तारीफ

यह घटना साल 2006 की है। तब फिरोज खान, भाई अकबर खान की फिल्म ‘ताजमहल’ को प्रमोट करने पाकिस्तान गए थे। फिरोज खान को बाकायदा निमंत्रण देकर वहां बुलाया गया था। तब भारतीय और पाकिस्तानी कलाकारों के न तो एक साथ काम करने पर बैन था और न ही आवाजाही को लेकर सख्त पाबंदी। साल 2005 में रिलीज हुई ‘ताजमहल: एन एटरनल लव स्टोरी’ में कुछ पाकिस्तानी कलाकार भी थे। जब फिरोज खान पाकिस्तान गए और तो वहां एक पार्टी रखी गई, जिसमें वह कई पाकिस्तानी कलाकारों से मिले। लेकिन पार्टी में फिरोज खान की एंकर फख्र-ए-आलम से लड़ाई हो गई।

feroz khan

फिरोज खान, फाइल फोटो: Twitter@FilmHistoryPic

परवेज मुशर्रफ को चुभी यह बात, मचा बवाल

दरअसल पार्टी में फिरोज खान ने भारत की तारीफ करते हुए कह दिया था कि हमारा देश सेकुलर है और वहां मुस्लिम तरक्की कर रहे हैं। फिरोज खान ने कहा था कि पाकिस्तान को इस्लाम के नाम पर बनाया गया, लेकिन यहां मुस्लिम ही मुस्लिमों को काट रहे हैं। यह बात वहां के आवाम और परवेज मुशरर्फ को बुरी लगी। बवाल तब और बढ़ गया जब फिरोज खान ने कह दिया कि वह पाकिस्तान खुद नहीं आए हैं, बल्कि उन्हें बुलाया गया है। फिरोज खान ने कह दिया था कि भारतीय फिल्में बहुत ही पावरफुल हैं और इन्हें पाकिस्तान की सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं रोक सकती।

Pervez Musharraf Death: धोनी की हेयरस्टाइल के कायल थे परवेज मुशर्रफ, मैच के बाद दी थी खास सलाह, देखें वीडियो

उबल गया पाकिस्तान, फिरोज खान पर लगा बैन

फिरोज खान की इन्हीं बातों पर पूरा पाकिस्तान उबल गया और तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने फिरोज खान को पाकिस्तान का वीजा दिए जाने से इनकार कर दिया। साथ ही हमेशा के लिए अपने मुल्क में एक्टर की एंट्री पर बैन लगवा दिया। इस विवाद के तीन साल बाद ही यानी 2009 में फिरोज खान का निधन हो गया। उनके फेफड़ों में कैंसर हो गया था और उनका मुंबई स्थित ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था।



Source link

Continue Reading