Connect with us

TRENDING

श्रद्धा मर्डर केस की पूरी कहानी, जानिए अबतक क्या-क्या हुआ?

Published

on


मुंबई पुलिस की तरफ से दिल्ली पुलिस को जानकारी दी गई कि श्रद्धा महरौली इलाके में आफताब नाम के एक शख्स के साथ छतरपुर पहाड़ी के एक फ्लैट में रह रही थी. श्रद्धा के पिता ने जानकारी दी कि वह आफताब अमीन पुणे वाला जो कि मुंबई का रहने वाला है. उसके साथ पिछले 3 साल से लिव इन रिलेशनशिप में थी और आफताब लगातार पिछले कई सालों से उनकी बेटी के साथ प्रताड़ना करता रहा था. इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने महरौली थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज किया और तफ्तीश शुरू की.

जांच के दौरान आफताब को हिरासत में लिया गया और जब उससे पूछताछ शुरू की गई तो शुरुआत में उसने पुलिस को गुमराह करते हुए यह बताया कि श्रद्धा उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी. लेकिन कुछ दिन पहले वह जिस किराए के मकान में रह रहे थे उस मकान को छोड़कर चली गई.

इसके अलावा पूछताछ में आफताब ने यह भी बताया कि वह इस केस को लेकर मुंबई पुलिस के सामने भी पेश हो चुका है और उनको भी यह तमाम सारी जानकारी मुहैया करा चुका है. लेकिन दिल्ली पुलिस उसके जवाबों से संतुष्ट नहीं थी. इसलिए पुलिस ने उसको साइंटिफिक तरीके से उससे पूछताछ की. उससे सवाल जवाब किए गए इसके बाद वो टूट गया और उसने श्रद्धा के कत्ल का गुनाह कुबूल कर लिया.

उसके मुताबिक मई 2022 से वह श्रद्धा के साथ छतरपुर के इसी फ्लैट में रह रहा था. 18 मई 2022 को उसने श्रद्धा का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद उसने श्रद्धा की लाश को अलग-अलग टुकड़ों में काटकर और ठिकाने लगा दिया. उसके कुबूल नामे से जुड़े तमाम सबूत इकट्ठा करने के लिए 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया गया. उसको 5 दिन की रिमांड पर लिया गया और 17 तारीख को फिर से 5 दिन की रिमांड अदालत से मिली.

तफ्तीश के दौरान दिल्ली पुलिस ने किराए पर लिए गए छतरपुर के उस फ्लैट का FSL की मदद से मुआयना किया. तमाम सबूत इकट्ठा किए गए उस जगह से पुलिस ने कई अन्य चीजें भी बरामद किए हैं. आरोपी आफताब की निशानदेही पर महरौली के जंगलों से भी कुछ हड्डियां बरामद की गई हैं. इन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. ये जांचने के लिए जो हड्डियां बरामद हुई हैं उसके लिए श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए सैंपल भी लिए गए हैं.

इसके अलावा मौके से कुछ डिजिटल डिवाइस भी जब्त किए गए हैं जिनको फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. ताकि उनका डिलीट किया गया डाटा वापस लाया जा सके. तमाम जानकारियां जो अब तक आरोपी के द्वारा मुहैया कराई गई हैं उनकी तस्दीक के लिए उसका नारको टेस्ट करवाया जाएगा कोर्ट के आदेश के बाद. जांच के लिए कई टीमें अलग-अलग राज्यों में मौजूद हैं. ताकि आरोपी और श्रद्धा की जिंदगी से जुड़े कई जरूरी बातें पता चल सके.

इसके अलावा कई टीमें श्रद्धा के सर की तलाश में लगी हैं. लेकिन अभी तक भी पुलिस को सर नहीं मिल पाया है. तमाम पुलिस की टीमें 24 घंटे इस केस से जुड़े कागजात को तैयार करने के अलावा जो अलग-अलग तथ्य इस केस को लेकर सामने आ रहे हैं उनकी जांच कर रही है और सबसे अहम के पीछे का मकसद पता करने की कोशिश में जुटी हुई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक केस अभी शुरुवाती जांच में है. ऐसे में किसी एक थ्योरी पर यकीन कर लेना काफी मुश्किल है. लिहाजा ऐसे में दिल्ली पुलिस के बेस्ट अधिकारियों की मदद ली जा रही है और इस केस को सुलझा ने की पूरी कोशिश की जा रही है. कल रात एक बार फिर दिल्ली पुलिस आफताब को लेकर उसके घर गई थी जहां एक बार फिर, 18 मई की रात का रिक्रिएशन किया गया.

ये भी पढ़े:

       

श्रद्धा मर्डर मामले के आरोपी आफताब पूनावाला का पांच दिन के अंदर कराएं नार्को टेस्‍ट : कोर्ट
दोस्त का दावा- आफताब ने पहले भी की थी श्रद्धा का गला दबाने की कोशिश, जताया था जान का ख

Featured Video Of The Day

गुंबद विवाद से बीजेपी में बढ़ी कलह, विधायक ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

बेटी थी इसलिए मां ने मार डाला, अब कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पति को भी हुई जेल

Published

on

By



उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले की एक अदालत ने बेटे की ख्वाहिश रखने वाली एक मां को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। महिला ने 27 दिन की बेटी को गला दबाकर मार डाला था। उसके पति को भी सजा सुनाई गई है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

छत्तीसगढ़ के बस्तर में खदान धंसने से 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Published

on

By


Image Source : ANI
खदान में दबे लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में खदान धंसने से वहां काम कर रहे 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर पुलिस बल मौजूद है और बचाव अभियान लगातार जारी है। CSP विकास कुमार ने बताया, “यहां पर लोग काम कर रहे थे तब यह हादसा हुआ। इन 7 में से 6 महिलाएं हैं और 1 पुरुष है। हम अभी सटीक आंकड़ा नहीं बता सकते।”

धंसे हुए खदान में रेस्क्यू अभियान जारी।

Image Source : ANI

धंसे हुए खदान में रेस्क्यू अभियान जारी।

सूत्रों के मुताबिक दो घायलों में एक 14 साल की लड़की शामिल है। घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में जारी है, वहीं दोनों की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है। मलबे के नीचे कुछ और लोगों के नीचे दबे होने की आशंका है। पुलिस मलबा हटाकर दबे हुए लोगों की तलाश कर रही है। 

मौके पर पुलिस बल मौजूद।

Image Source : ANI

मौके पर पुलिस बल मौजूद।

रेस्क्यू अभियान जारी

खदान मालगांव में स्थित है। इस खदान में ग्रामीण अवैध उत्खनन कर रहे थे। वे खदान के नीचे से मिट्टी निकाल रहे थे, तभी अचानक से जमीन धंस गई और नीचे मौजूद लोग मलबे में दब गए। पास में खड़े मजदरों ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई। वहीं NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरु किया। मलबे में दबे लोगों को निकालकर तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। दो घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। खदान में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका पर टीम लगातार रेस्क्यू अभियान चला रही है।  

CM ने ट्विट कर जताया दुख

खदान धंसने के हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा “जगदलपुर के मालगांव में एक खदान में हादसे के दौरान 6 श्रमिकों की  दुखद मृत्यु का समाचार मिला है। ईश्वर दिवंगत श्रमिकों की आत्मा को शांति एवं उनके परिवारों को हिम्मत दे। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ। अन्य फंसे हुए लोग सुरक्षित निकलें, ऐसी प्रार्थना है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

अपनी शादी में दूल्हा-दुल्हन ने दिया सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस, देख कर फैंस बोले- गजब केमेस्ट्री 

Published

on

By


अपनी शादी में दूल्हा-दुल्हन ने दी शानदार डांस परफॉर्मेंस

नई दिल्ली :

शादी किसी के भी जीवन में खास मौका होता है और इस मौके पर दोस्त -यार, भाई –बहन सभी खूब मस्ती करते हैं. शादियों में सभी मजे मस्ती करना चाहते हैं. ऐसे कई शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं, जो काफी मजेदार हैं और यूजर्स इन्हें देख कर अपनी हंसी नहीं रोक पाते. शादियों में डांस बेहद खास होता है और खासकर दुल्हन की सहेलियों और दुल्हें के दोस्तों का, हालांकि आज कल दूल्हा –दुल्हन भी अपनी शादी में डांस परफॉर्मेंस देकर लोगों को हैरान कर रहे हैं. ऐसा ही एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

जब दूल्हा-दुल्हन की बात आती है तो हर कोई उनका पहला डांस एक साथ देखने का इंतजार करता है. हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक दूल्हा और दुल्हन ने बेहद खूबसूरत डांस किया है. 

इंस्टाग्राम पेज @weddingforward द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में आप दुल्हन को खूबसूरत सफेद गाउन में और दूल्हे को काले रंग के सूट में देख सकते हैं. दोनों स्टेज पर खड़े हैं. वीडियो की शुरुआत में वे एक बॉल डांस के साथ शुरू करते हैं और फिर किसी प्रोफेशनल की तरह डांस करने लगते हैं. एक बार जब वे डांस शुरू करते हैं, तो उनके आस-पास के सभी लोग आश्चर्यचकित रह जाते हैं. 

यह वीडियो कुछ हफ्ते पहले शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. 

 

Featured Video Of The Day

MCD चुनाव प्रचार के अंतिम क्षणों में Manish Sisodia ने Patparganj सीट पर लगाया ज़ोर





Source link

Continue Reading