Connect with us

TRENDING

शशि थरूर के टूर से क्यों कांग्रेस दूर, केरल में कलह; बोले- मैं किसी से डरता नहीं हूं

Published

on


ऐप पर पढ़ें

पंजाब, राजस्थान से लेकर तमिलनाडु और केरल तक में कांग्रेस की राज्य इकाइयों में कलह बनी हुई है। फिलहाल केरल में सांसद शशि थरूर के दौरे ने पार्टी में विवाद खड़ा कर दिया है। पार्टी की ओर से मंजूरी न मिलने के बाद भी शशि थरूर राज्य में यात्रा पर निकले हैं। इससे शशि थरूर के विरोधी कैंप को लगता है कि कांग्रेस सांसद का कद काफी बड़ा हो जाएगा। शशि थरूर की छवि एक बागी नेता की रही है और वह जी-23 का हिस्सा रहे हैं। वहीं खुद पर सवाल उठाने वालों को शशि थरूर ने जवाब देते हुए कहा कि मैं किसी से नहीं डरता हूं और न ही किसी को मुझसे डरने की जरूरत है।

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल को केजरीवाल ने क्यों बताया ‘अच्छा आदमी’

कांग्रेस की ओर से आधिकारिक तौर पर शशि थरूर की यात्रा को लेकर कुछ कहा नहीं गया है। लेकिन एक सीनियर नेता ने उनकी यात्रा को गलत बताया है। केरल कांग्रेस के लीडर ने कहा, ‘कांग्रेस केरल में समानांतर गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं कर सकती। दो बार विधानसभा चुनाव में हार झेलने के बाद पार्टी अब कमबैक मोड में है। हर कोई फिलहाल टीम के तौर पर काम कर रहा है। ऐसे में किसी भी नेता को पार्टी से अलग जाकर समानांतर गतिविधियों के संचालन की अनुमति नहीं दी जा सकती।’ कांग्रेस में मतभेद तब उजागर हुए जब थरूर को लेकर आयोजित यूथ कांग्रेस का एक आयोजन कैंसिल हो गया। 

शशि थरूर के समर्थकों को केरल कांग्रेस में थरूर गुट कहा जा रहा है। हालांकि इसके बाद फिर चीजें बदल गईं और कोझिकोड की कांग्रेस की यूथ विंग ने रविवार को उनके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन रखा। इन तस्वीरों को शेयर कतरते हुए शशि थरूर ने ट्वीट किया, ‘कोझिकोड में युवा कांग्रेस की ओर से अद्भुत स्वागत किया गया है। कुछ लोगों के दबाव में आने के बाद यह हुआ है, जिसके तहत कहा गया कि मुझे कोई प्लेटफॉर्म न दिया जाए।’ शशि थरूर ने पहली बार केरल में अपने लोकसभा क्षेत्र तिरुअनंतपुरम के बाहर यात्रा निकाली है। 

गुटबाजी के आरोप लगाने वालों पर बरस पड़े शशि थरूर

कांग्रेस सांसद ने गुटबाजी के आरोपों को लेकर कहा, ‘कुछ लोग मेरी राजनीति को गुटबाजी बढ़ाने वाला मानते हैं। मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है कि ग्रुप बनाऊं ना ही इसमें कोई रुचि है।’ थरूर ने कहा कि कांग्रेस में A से लेकर I तक सारे अल्फाबेट शामिल हैं। इसमें ‘O’ और ‘V’ को शामिल करने की जरूरत नहीं है। थरूर ने कहा कि सिर्फ एक ही अल्फाबेट होना चाहिए, वह है ‘U’। इसका अर्थ है कि कांग्रेस एक है और रहेगी। शशि थरूर की इस यात्रा को लेकर कांग्रेस में इसलिए भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि अध्यक्ष पद की रेस में हारने के बाद वह टूर पर निकले हैं। अध्यक्ष पद के लिए हाईकमान की पसंद के उम्मीदवार न होने के बाद भी थरूर को 1 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

DWC अध्यक्ष स्वाति मालीवाल समेत 4 के खिलाफ आरोप तय, नियुक्ति में गड़बड़ी का है मामला

Published

on

By


(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. डीडब्लूसी में नियुक्तियों में अनियमितताओं के मामले में कोर्ट ने स्वाति पर आरोपत तय किया. राउज एवेन्यू कोर्ट ने स्वाति मालीवाल, प्रोमिला गुप्ता, सारिका चौधरी और फरहीन मलिक के खिलाफ आरोप तय किया है. 

यह भी पढ़ें



Source link

Continue Reading

TRENDING

PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम की सुरक्षा दांव पर! मुल्तान टेस्ट से पहले होटल के पास चली गोली

Published

on

By


Image Source : GETTY
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले मेहमान टीम की सुरक्षा में भारी चूक हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के टीम होटल के पास गोलीबारी हुई है। ऐसा तब हुआ है जब पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं और यही वजह है कि भारत भी अगले साल एशिया कप के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के खिलाफ है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। इंग्लैंड ने रावलपिंडी में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दोनों टीमों के बीच अब शुक्रवार (9 दिसंबर) को मुल्तान में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान इंग्लैंड की नजर सीरीज जीत पर होगी तो वहीं पाकिस्तान की टीम पलटवार करते हुए सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी।

इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पुलिस ने गोलीबारी के संबंध में चार गिरफ्तारियां की हैं। बताया जा रहा है कि यह गोलीबारी इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग के लिए होटल छोड़ने से कुछ घंटे पहले हुई थी, लेकिन उससे इंग्लैंड की ट्रेनिंग सेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा और स्टोक्स एंड टीम ने तय समय पर जरूरी अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम को इस दौरे पर राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मिली हुई है। इंग्लैंड की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से पहले मेजबान देश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संतोष जताया था।

बात करें सीरीज की तो इंग्लैंड की टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपने तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया है। उन्हें चोट की वजह से सीरीज से बाहर हुए ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की जगह पर टीम से जोड़ा गया है।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

TRENDING

“मैनपुरी और खतौली के नतीजे उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे” – बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का बयान

Published

on

By


लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट और खतौली विधानसभा सीट के उपचुनावों के नतीजे उनकी पार्टी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे और इसके पीछे के कारणों का आकलन करने के लिए जल्द ही समीक्षा की जाएगी. पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति में चौधरी के हवाले से कहा गया, “मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे हैं. हम जनादेश का सम्मान करते हैं. मैनपुरी में स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव जी के बडे़ कद और व्यक्तित्व का लाभ सपा प्रत्याशी को मिला है. मैं डिंपल यादव जी को बधाई देता हूं.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं और जहां परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं आए हैं वहां की समीक्षा करते हुए हम आगे की योजना बनाएंगे. चौधरी ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग तथा चुनाव में लगे सभी कर्मियों को भी धन्यवाद दिया . उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने पार्टी का समर्पित सिपाही बनकर चुनाव में अथक परिश्रम कर कार्य किया.”

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 2,88,461 मतों के भारी अंतर से हराकर मैनपुरी संसदीय सीट जीती है. खतौली विधानसभा सीट पर रालोद के मदन भैया ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा की राजकुमारी सैनी को 22,000 से अधिक मतों से हराया.

हालांकि, रामपुर विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने सपा उम्मीदवार असीम रजा को 33,702 मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की. यह पहली बार है कि मुस्लिम मतदाता बाहुल्य रामपुर सदर विधानसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है.

रामपुर की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आकाश सक्सेना ने कहा, “स्वतंत्रता के बाद पहली बार भाजपा ने रामपुर विधानसभा सीट जीती है. यह सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास की पार्टी की नीति पर लोगों की मुहर है.”चौधरी ने गुजरात विधानसभा के चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड विजय के लिए जनता और समर्पित भाजपा कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह विराट विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के कुशल नेतृत्व एवं मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के जनकल्याण के संकल्प एवं सुशासन की जीत है.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day

गुजरात में प्रचंड जीत के बाद जश्न का माहौल, डांस करते दिखे पार्टी के कार्यकर्ता



Source link

Continue Reading