Connect with us

Sports

रोहित शर्मा की टीम को इंडिया ‘ए’ से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब

Published

on


ऐप पर पढ़ें

भारत ए ने पहली पारी में 310 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद बांग्लादेश ए को दूसरी पारी में दो करारे झटके देकर गुरुवार को दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना शिकंजा मजबूत कस दिया। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (157) के शतक और निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 562 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

पहली पारी में 252 रन बनाने वाली बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 49 रन बनाए थे। इस तरह से वह अभी भारतीय टीम से 261 रन पीछे है।

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जाकिर हसन (12) को जबकि सौरभ कुमार ने महमुदल हसन जॉय (10) को बोल्ड किया। स्टंप उखड़ने के समय सादमन इस्लाम 22 और मोमिनुल हक चार रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले भारत ए ने सुबह अपनी पारी पांच विकेट पर 324 रन से आगे बढ़ाई। ईश्वरन अपने कल के स्कोर में 13 रन जोड़कर आउट हो गए। इसके बाद जयंत यादव (83) और सौरभ कुमार (55) ने जिम्मेदारी संभाली और सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़े।

बांग्लादेश से हारी टीम तो पूर्व कोच मदनलाल भी भड़के, कहा- इस टीम में देश के लिए खेलने के लिए कोई जोश और

निचले क्रम के एक अन्य बल्लेबाज नवदीप सैनी (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि मुकेश कुमार 23 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश ए की तरफ से मुश्फिक हसन और हसन मुराद ने तीन-तीन विकेट लिए।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

IND vs NZ: ये है हार्दिक पांड्या की जिंदगी और कप्तानी का सिंपल रूल, ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनने के बाद किया खुलासा

Published

on

By



Hardik Pandya in IND vs NZ T20I Series: हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ‘प्लेयर ऑफ सीरीज’ अवॉर्ड अपने नाम किया। जानिए, अवॉर्ड जीतने के बाद हार्दिक ने क्या कुछ कहा?



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs AUS: जद्दोजहद के बाद मिल गया उस्मान ख्वाजा को वीजा, पाकिस्तानी कनेक्शन के कारण मुश्किल में था भारत दौरा

Published

on

By


सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बुधवार को देर से वीजा जारी हुआ जिससे वह अपने साथियों के साथ भारत रवाना नहीं हो पाए। ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलबर्न में बुधवार देर रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक प्रतिनिधि को ख्वाजा का पासपोर्ट और वीजा सौंप दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ख्वाजा के बिना ही भारत के खिलाफ चार टेस्ट की बहुप्रतीक्षित सीरीज के लिए दो अलग-अलग दल में मंगलवार और बुधवार को रवाना हो गई।

ख्वाजा टीम के साथ रवाना नहीं हो सके। उनका पासपोर्ट और वीजा भारतीय उच्चायोग द्वारा नहीं दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाजा के अब गुरुवार को मेलबर्न से भारत रवाना होने की उम्मीद है। ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं अपने भारतीय वीजा का इंतजार कर रहा हूं।’

पाकिस्तान में जन्में ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 56 टेस्ट, 40 एकदिवसीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। यह 36 साल बल्लेबाज 2016 में आईपीएल में हिस्सा ले चुका है। ख्वाजा को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया। इस पुरस्कार का नाम दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के नाम पर रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरू के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए नागपुर रवाना होगी। बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा। दोनों टीम इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी।

IND vs NZ: शुभमन के आगे विराट-रोहित फेल, एक झटके में तोड़ दिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड!
Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने वनडे के बाद टी20 में भी किया धमाका, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका ताबड़तोड़ शतक
IND vs NZ: खिलाड़ियों को पानी पिलाते रह गए पृथ्वी साव, हार्दिक की कप्तानी में क्यों नहीं मिला खेलने का मौका?



Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ: टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

Published

on

By


ऋषिकेश कुमार | YouTube | Updated: 1 Feb 2023, 11:17 pm

Views: 1082

Embed

भारत ने शुभमन गिल के टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले (नाबाद 126 रन) शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को 168 रन से हराकर रनों के हिसाब से इस प्रारूप में सबसे बड़ी जीत दर्ज कर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारत ने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत आयरलैंड के खिलाफ (143 रन से) 2018 में डबलिन में हासिल की थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के दो पूर्णकालिक देशों के बीच रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है।



Source link

Continue Reading