Connect with us

Sports

रोडसेफ्टी सीरीज: आज तेंदुलकर और लारा के बीच घमासान, 15 साल बाद टकराएंगे दोनों दिग्गज

Published

on


कानपुर: क्रिकेट की दुनिया के दो महानतम पूर्व बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंडुलकर कई साल पहले पेशेवर क्रिकेटर से संन्यास ले चुके हैं। फैंस दोनों दिग्गजों की आपसी प्रतिद्वंद्विता भी भूल चुके हैं, लेकिन 15 साल बाद मैदान के विरोधी फिर एक-दूसरे से मुकाबला करेंगे। ग्रीन पार्क में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सीजन-2 में आज इंडिया लेजंड्स का मुकाबला वेस्टइंडीज लेजंड्स से होगा। इस मैच के लिए कानपुर में भी खासा जोश दिख रहा है। टिकट और फ्री पास की मांग बढ़ गई है।

दोनों करेंगे कप्तानी
फैंस के दिल में राइट हैंड बल्लेबाज सचिन और लेफ्ट हैंड बल्लेबाज लारा को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखने की तमन्ना बुधवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पूरी होगी। वेस्टइंडीज लेजेंड्स के कैप्टन ब्रायन लारा सोमवार को कानपुर पहुंच गए। सचिन पहले से ही इंडिया लेजंड्स की कमान संभाल रहे हैं। उनकी टीम में युवराज सिंह और सुरेश रैना भी हैं। कानपुर के क्रिकेट फैंस के लिए यह पहला मौका होगा, जब वे सचिन और ब्रायन लारा को एक साथ खेलते देखेंगे। गुजरे जमाने दो दिग्गजों के मैदान पर दोबारा उतरने की बात से ही टिकट सेल बढ़ गई है। हर कोई बस बुधवार को ग्रीन पार्क पहुंचना चाहता है।

याद आया पुराना दौर
नब्बे और 2000 के दशक में क्रिकेट की दुनिया में अक्सर इस बात पर बहस चलती थी कि बेस्ट बैटर कौन है? कोई लारा को महान मानता था तो कोई सचिन को। लारा ने टेस्ट मैच में 400 का स्कोर बनाकर दुनिया को हैरान कर दिया था तो सचिन ने भी वनडे और टेस्ट में रनों का अंबार लगा दिया था। करीब 12 हजार टेस्ट रन और 10 हजार वनडे रनों के साथ लारा ने 2007 में प्रफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद दिग्गजों की मैदान पर रन बनाने की ऐसी ‘तनातनी’ कभी नहीं दिखी। साल 2013 में मास्टर ब्लास्टर सचिन ने भी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रिटायरमेंट के बाद दोनों स्टार कभी गोल्फ के मैदान में एक साथ नजर आए तो कभी कैलिफॉर्निया में कार रेस देखने साथ पहुंचे।

Virat Kohli: विराट कोहली के ट्विटर पर हुए 50 मिलियन फॉलोअर्स, जानिए उन्हें कैसे होगा फायदाबचेगी या जाएगी सौरव गांगुली और जय शाह की कुर्सी? कूलिंग ऑफ पीरियड खत्म करने पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहाBCCI Asia Cup Review: भारत की गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी से टेंशन में बोर्ड, रिव्यू मीटिंग में उठे बड़े मुद्दे



Source link

Sports

IND vs BAN : बांग्लादेश ने अचानक बदला अपना कप्तान, तमीम इकबाल बाहर

Published

on

By


Image Source : GETTY
Litton Das

IND vs BAN ODI Series :  भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का आगाज चार दिसंबर से हो रहा है। इस बीच बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका उस वक्त लगा, जब टीम के कप्तान तमीम इकबाल घायल होकर पूरी वन डे सीरीज से बाहर हो गए। हालांकि इससे पहले तस्कीन अहमद भी बाहर हो गए थे, लेकिन कप्तान का बाहर होना बांग्लादेश के लिए बड़ी मुश्किल था। इस बीच टीम को अचानक सीरीज से ठीक दो दिन पहले अपने नए कप्तान का भी ऐलान करना पड़ा है। इस बीच टीम इंडिया बांग्लादेश पहुंच चुकी है और जल्द ही प्रैक्टिस भी करती हुई नजर आएगी।

Tamim Iqbal

Image Source : GETTY

Tamim Iqbal

लिटन दास को बांग्लादेश ने बनाया वन डे सीरीज के लिए कप्तान 


बांग्लादेश की ओर से अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया गया है कि तमीम इकबाल के बाहर होने के बाद अब लिटिन दास को बांग्लादेश की टीम का नया कप्तान बनाया गया है, वे तीनों मैचों में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वन डे सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी होनी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान तो पहले ही कर दिया गया था, लेकिन बांग्लादेश ने अभी टेस्ट के लिए टीम नहीं बताई है। माना जा रहा है कि तमीम इकबाल टेस्ट सीरीज भी शायद नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इसको लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से अपडेट आना अभी बाकी है। अपने दो मैच विनर प्लेयर बाहर होने से बांग्लादेश की टीम कमजोर नजर आ रही है, लेकिन ये भी ध्यान रखना होगा कि बांग्लादेश अपनी जमीन पर खेल रही है, इसलिए टीम को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। देखना होगा कि लिटन दास की कप्तानी में टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

 

बांग्लादेश के लिए वन डे टीम इंडिया: रोहित शर्मा,  केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर,  मो सिराज  मो शमी, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। 

बांग्लादेश के लिए टेस्ट टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

वन डे सीरीज शेड्यूल

पहला वन डे मैच: चार दिसंबरः  ढाका

दूसरा वन डे मैच:  सात दिसंबर:  ढाका

तीसरा वन डे मैच:  दस दिसंबर:  चटग्राम 

टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच: 14 से 18 दिसंबर

दूसरा टेस्ट मैचः  22 से 26 दिसंबर

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

Sports

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी मिली लिटन दास को, टी20 वर्ल्ड कप में बजाई थी भारतीय गेंदबाजों की बैंड

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। तमीम इकबाल चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में लिटन दास को बांग्लादेश का वनडे कप्तान बनाया गया है। शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी घोषणा की। ग्रोइन इंजरी के चलते तमीम इकबाल वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

BAN पहुंचा भारत, कैमरामैन को चिढ़ाते दिखे रोहित, देखिए मजेदार वीडियो

तमीम का पहला टेस्ट मैच में खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 10 दिसंबर को वनडे सीरीज खत्म होगी, जबकि 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लिटन दास इससे पहले टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं। 2021 में न्यूजीलैंड दौरे के समय जब रेगुलर कप्तान महमूदुल्लाह इंजर्ड हुए थे, तब लिटन को कप्तानी सौंपी गई थी। लिटन दास ने हाल में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे मार्श, तीन महीने करना होगा आराम

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल हैं। शाकिब अल हसन को जब वापस टेस्ट कप्तानी सौंपी गई, तब लिटन दास को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। वनडे सीरीज का पहला मैच 4, दूसरा मैच 7 और आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है। पहले दो मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 



Source link

Continue Reading

Sports

सौराष्ट्र दूसरी बार बना चैंपियन, नई ‘सेंचुरी मशीन’ गायकवाड़ का फॉर्म नहीं आया महाराष्ट्र के काम

Published

on

By


Vijay Hazare Trophy Final: यह फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र के गेंदबाजों और महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के बीच था, जिसमें अनुभवी कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र को 2007 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनाने में मदद की।

 



Source link

Continue Reading