Connect with us

TRENDING

राजनीति में दखल कैसे दे सकते हैं गवर्नर, सरकार गठन पर सलाह देना गलत; SC की तीखी टिप्पणी

Published

on

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

कर्नाटक चुनाव: घर से वोट डाल सकेंगे मतदाता, जानें किसे मिलेगी वोटिंग फ्रॉम होम की सुविधा

Published

on

By



कर्नाटक में विधानसभा की कुल 225 सीटें हैं, जिनमें से 36 सीटें अनुसूचित जाति और 15 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। एक सीट मनोनीत के लिए होती है। इस तरह कुल 224 सीटों पर चुनाव होना है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

पंचायत चुनाव पर नजर : ममता बनर्जी आज से दो दिवसीय धरना शुरू करेंगी, भाजपा-कांग्रेस भी तैयार

Published

on

By



कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज कोलकाता में दो दिवसीय धरना शुरू करेंगी. राज्य में पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर अपना हमला तेज कर दिया है. अंबेडकर की प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन के दौरान संभावना है कि ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल को मिलने वाले फंड को रोकने का आरोप लगाकर निशाना साधेंगी. मुख्यमंत्री के भतीजे और तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी भी केंद्र की नीतियों और बंगाल के प्रति उसके “सौतेले” रवैये के विरोध में शहीद मीनार मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें

कांग्रेस से बढ़ रही दूरी

कांग्रेस के हाथों सागरदिघी उपचुनाव में हार से बौखलाए तृणमूल ने पंचायत चुनाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी का गुलाम रब्बानी से अल्पसंख्यक मामलों का विभाग लेकर संभालने का कदम उन कई सुधारात्मक उपायों में से एक है, जो ग्रामीण चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे हैं. ममता बनर्जी ने 2024 के आम चुनाव के लिए तृणमूल के अभियान के लिए भी पिच तैयार करना शुरू कर दिया है. वह पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि वह अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और इसके लिए वह कांग्रेस के बिना क्षेत्रीय दलों का गठबंधन बनाने के तरीके तलाश रही हैं.

राहुल पर समर्थन

कांग्रेस और तृणमूल ने हाल ही में एक-दूसरे पर तंज कसे हैं. तृणमूल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “सबसे बड़ी टीआरपी” कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं. वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि तृणमूल और भाजपा के बीच समझौते हो चुका है. हालांकि, मानहानि के मामले में गुजरात की अदालत के फैसले के बाद सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के मुद्दे पर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी ने कांग्रेस का समर्थन किया है.

भाजपा-कांग्रेस का पलटवार

इस बीच, भाजपा और कांग्रेस भी शहर में विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं. बंगाल के भाजपा नेता श्यामबाजार में एक दिन का धरना देंगे. इस दौरान वे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल पर निशाना साधेंगे. दूसरी ओर, कांग्रेस ने लोकसभा से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में राज्य पार्टी मुख्यालय से पार्क सर्कस तक मार्च निकालने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें-
काशी में 400 सालों से जलती चिताओं के बीच क्यों नृत्य करती हैं नगर वधुएं? जानें वजह
SCO देशों के सुरक्षा सलाहकार आज दिल्ली में बैठक करेंगे, पाकिस्तान भी कर सकता है शिरकत



Source link

Continue Reading

TRENDING

रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को लेकर कही बड़ी बात

Published

on

By


Image Source : TWITTER/@MIPALTAN
Rohit Sharma IPL 2023

IPL 2023 Rohit Sharma PC : आईपीएल 2023 की तैयारी जारी है। सभी खिलाड़ी अपनी अपनी टीम के कैंप में पहुंच चुके हैं और रणनीति पर काम हो रहा है। इस बीच आईपीएल की सबसे बड़ी चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अपनी पिछले साल की नाकामी को पीछे छोड़कर नए सिरे से तैयारी में जुटी है और इस बार फिर से खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगी। आईपीएल से दो दिन पहले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम और आईपीएल के मैचों को लेकर विस्‍तार से बात की है और साथ ही एमएस धोनी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की इंजरी को लेकर भी अपडेट दिया है। 

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस का पहला मैच आरसीबी के खिलाफ 

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम इस बार अपने आईपीएल का सफर आरसीबी के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। ये मैच दो अप्रैल को बेंगलोर के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। कप्‍तान रोहित शर्मा ने पहले मैच को लेकर कहा है कि हमारा पहला मैच आरसीबी के खिलाफ है और हम जानते हैं कि वे कैसा खेलते हैं। इसलिए  हम अपनी टीम के बेस्‍ट प्‍लेयर्स उतारेंगे और साथ ही इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर कौन सा खिलाड़ी उतरेगा, इसको लेकर भी रणनीति बना रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्‍या वे इस सीजन के कुछ मैचों में आराम करेंगे तो रोहित शर्मा ने मुस्‍करा कर बोल दिया कि इसका जवाब कोच देंगे। टीम के हेड कोच मार्क बाउचर हैं। जब मार्क बाउचर से यही सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि क्‍या आप  चाहते हैं कि रोहित शर्मा आराम करें। उन्‍होंने कहा कि एक कप्‍तान के तौर पर हम चाहते हैं कि रोहित शर्मा अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन दें। रोहित शर्मा ने कहा कि इस बार इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर रूल भी आईपीलएल में शामिल हो रहा है। ये एक अच्‍छा नियम है, एक खिलाड़ी आएगा और एकदम से मैच बदल जाएगा।

रोहित शर्मा बोले, एमएस धोनी अभी दो तीन साल और खेल सकते हैं 
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान और आईपीएल के बेस्‍ट कप्‍तानों में गिने जाने वाले एमएस धोनी को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि एमएस धोनी अभी भी पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे अभी दो से तीन साल तक और क्रिकेट खेल सकते हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि उन्‍हें नहीं लगता कि एमएस धोनी का आईपीएल में ये आखिरी साल होगा। रोहित बोले कि वे पिछले कुछ साल से सुन रहे हैं कि ये धोनी का आखिरी आईपीएल होगा, लेकिन उन्‍हें ऐसा नहीं लगता। रोहित शर्मा ने अपनी टीम यानी मुंबई इंडियंस को लेकर कहा कि उन्‍हें इस टीम की कप्‍तानी करते हुए दस साल हो गए हैं। ये एक शानदार सफर रहा और बहुत सारे एक क्षण आए, जो हमेशा याद रहेंगे। जसप्रीत बुमराह को लेकर अपडेट देते हुए रोहित शर्मा ने कन्‍फर्म किया कि वे अब आईपीएल नहीं खेल पाएंगे, एक से दो दिन के भीतर उनके रिप्‍लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading