Connect with us

Sports

रन लेते समय पिच पर टकराए हुड्डा-स्टोइनिस, धोना पड़ा विकेट से हाथ

Published

on


चेन्नई: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराकर दूसरे क्वॉलिफायर के लिए क्वालिफाइ किया है। मुंबई ने इस पूरे मैच में लखनऊ को डोमिनेट किया। बल्ले से लेकर गेंदबाजी में मुंबई का ही जलवा देखने को मिला। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान स्टार ऑलराउंडर मार्क्स स्टोइनिस लखनऊ के लिए लड़ाकू पारी खेलते हुए नजर आए। वह अच्छे लय में लग रहे थे। लेकिन उनका अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट होना मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रहा। वहीं से मुंबई की जीत इस नॉक आउट मुकाबले में पक्की हो गई थी।दीपक हुड्डा से टकराकर रन आउट हुए स्टोइनिस

दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी का 12वां ओवर मुंबई इंडियंस की तरफ से कैमरून ग्रीन डाल रहे थे। ग्रीन के ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्कस स्टोइनिस स्ट्राइक पर थे। स्टोइनिस ने हल्के हाथ से डीप मिड विकेट की ओर शॉट खेला और दो रन भागने की कोशिश की पहला रन तो स्टोइनिस ने तेजी से भागकर पूरा कर लिया। लेकिन जब वह दूसरे रन के लिए वापस दौड़ रहे थे, तो वह भागते समय अपने साथी से ही टकरा गए, जिसके चलते वह रन आउट हो गए।

KKR vs LSG: फिर छाए रिंकू सिंह, जैसे तैसे जीती लखनऊ सुपर जायंट्स

टिम डेविड ने डीप मिड विकेट से विकेटकीपर एंड पर शानदार थ्रो किया और ईशान किशन ने गेंद को पकड़कर उसको स्टंप्स पर लगाने में कोई गलती नहीं की। ऐसे में स्टोइनिस 5 चौके और 1 छक्के की बदौलत 27 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोइनिस अगर थोड़ी देर और पिच पर टिके रहते तो शायद मैच को और ज्यादा करीब लेकर जा सकते थे।

लखनऊ की बल्लेबाजी ने किया निराश

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा था। गौरतलब है कि बड़े मैच में एलएसजी की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। स्टोइनिस के अलावा कोई और बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हो पाया। ऐसे में टीम 101 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई और 81 रन से मैच हार गई। लखनऊ लगातार दूसरी बार एलिमिनेटर में आकर बाहर हो गई।
LSG vs MI Players Battle: हिटमैन के चीतों से टकराएंगे लखनऊ के ये 4 शेर, चेन्नई में आज बल्लेबाजों और गेंदबाजों में महाभिड़ंतLSG vs MI: ग्रीन की चालाकी, रोहित का थ्रो और पिच पर टकराए बल्लेबाज, तीन रन आउट ने लखनऊ की तोड़ी कमरLSG vs MI Playing 11: बड़ा बदलाव कर सकती है मुंबई इंडियंस, लखनऊ भी तैयार, जानें एलिमिनेटर में कैसी होगी दोनों की प्लेइंग इलेवन



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

धोनी नहीं, CSK के प्लेयर्स ने इस खिलाड़ी को समर्पित की IPL 2023 की ट्रॉफी

Published

on

By


Image Source : AP
CSK

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराकर अपना 5वां खिताब जीता। सीएसके अब मुंबई इंडियंस के बाद 5वीं आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। इस मैच के बाद सीएसके के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बड़ा बयान दिया। गायकवाड़ ने बताया कि आईपीएल की ट्रॉफी उनकी टीम ने सीएसके के ही एक खिलाड़ी को समर्पित की है।

गायकवाड़ का बड़ा बयान

गायकवाड़ ने मैच के बाद कहा कि यह एक विशेष क्षण था, क्योंकि पिछले साल यह हमारे लिए निराशाजनक रहा था। अपनी शैली में वापसी करने, मैच जीतने, चेपॉक में जीत और अंत अविश्वसनीय था। हम इस जीत को रायडू को समर्पित करना चाहेंगे। सीएसके मुश्किल में दिख रही थी क्योंकि उन्हें अंतिम 11 गेंदों में 20 रन चाहिए थे और मोहम्मद शमी के शानदार 19वां ओवर फेंकने के बाद चेन्नई को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे। मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में पहली चार गेंदें बेहतरीन अंदाज में डालीं लेकिन रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर सीएसके के लिए रोमांचक जीत दर्ज की।

चाहर ने भी कही ये बात

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि रायडू, जिन्होंने दो दिन पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी आईपीएल होगा, उनसे कह रहे थे कि ‘मैं फाइनल जीतूंगा’। चाहर ने कहा कि उनका यह विश्वास अविश्वसनीय है। गायकवाड़ (26) और डेवोन कॉनवे (47) के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद सीएसके एक समय गहरे संकट में दिखी। लेकिन अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों में 27 रन बनाकर उन्हें संकट से बाहर निकाला और अंबाती रायडू ने 8 गेंदों में 19 रन बनाकर उन्हें जीत की राह पर ला खड़ा किया। शिवम दुबे 21 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

रहाणे बनकर उभरे बड़े स्टार

आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले कई लोगों द्वारा ओवर-द-हिल ‘टेस्ट बल्लेबाज’ के रूप में खारिज किए जाने वाले रहाणे ने खुद को एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में फिर से खोजा और इस सीजन में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय सीएसके प्रबंधन को दिया। रहाणे ने कहा कि मुझे समर्थन देने का श्रेय सीएसके प्रबंधन को जाता है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो वे मुझे पूरी तरह से समर्थन देंगे। जीत वास्तव में विशेष है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

​आईपीएल 2023 के ये 10 बल्लेबाज जिसके बल्ले से निकला सबसे अधिक फिफ्टी ​

Published

on

By


डेविड वॉर्नर भी किसी से कम नहीं

वॉर्नर की कप्तानी में बेशक दिल्ली की टीम कुछ कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में 6 फिफ्टी जड़ा।



Source link

Continue Reading

Sports

पहलवानों के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, मामला सुलझाने के लिए दी ये सलाह

Published

on

By


Image Source : PTI
Anil Kumble

कुश्ती संघ के चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने अब नया मोर्चा खोला है। पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया। लेकिन अंत में उन्हें ऐसा करने से रोक लिया गया। पहलवानों और बृजभूषण के बीच विवाद लंबे समय से चल रहा है। हाल ही में पुलिस ने पहलवानों के धरने को खत्म करायाया था। उसी दौरान कार्यवाई के वक्त पहलवान पुलिस से जूझते नजर आए थे। अब इसी मामले पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने नाराजगी वयक्त की है।

पहलवानों का हाल देख कुंबले नाराज 

महान क्रिकेटर अनिल कुंबले ने मंगलवार को कहा कि वह जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे देश के शीर्ष पहलवानों के खिलाफ हुई पुलिस की कार्रवाई से निराश हैं। जंतर मंतर पर दिल्ली पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट सहित ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को जबरदस्ती बस में डाला जब रविवार को पहलवानों और उनके सामर्थकों ने सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश की। 

बृजभूषण की गिरफ्तारी पर अड़े पहलवान

आंदोलनकारी पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं जिन पर उन्होंने एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने संसद की नई इमारत के समीप उस दिन महिला महापंचायत का आह्वान किया जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। लेग स्पिनर कुंबले को लगता है कि इस मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जा सकता था।

टेस्ट क्रिकेट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले 52 वर्षीय कुंबले ने मंगलवार को कहा कि 28 मई को हमारे पहलवानों के साथ जो हाथापाई हुई, उसे सुनकर काफी निराश हूं। हर चीज उचित बातचीत से सुलझाई जा सकती है। इस मुद्दे के जल्द हल निकलने की उम्मीद करता हूं। 

ये दिग्गज भी कर चुके आलोचना

सोमवार को ओलंपिक चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, भारत के सबसे सफल फुटबॉलर सुनील छेत्री और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी पहलवानों के खिलाफ कार्रवाई की आलोचना की थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading