Connect with us

Entertainment

ये हीरो अब गायब हो जाएगा- ‘रंग दे बसंती’ के बाद कुणाल कपूर को झेलना पड़ा था आउटसाइडर होने का दर्द

Published

on


एक्टर कुणाल कपूर भले ही बच्चन परिवार के लाडले दामाद हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने एक आउटसाइडर के तौर पर एंट्री की थी। कुणाल कपूर के पिता किशोर कपूर कंस्ट्रक्शन के बिजनस में रहे हैं। उनका फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं रहा। लेकिन हां, कुणाल कपूर की मां कनन जरूर एक सिंगर रही हैं। कुणाल कपूर ने परिवार के बिजनस को आगे बढ़ाने के बजाय एक्टर बनने का सपना था। इसीलिए एक्टिंग की ट्रेनिंग लेकर वह नसीरुद्दीन शाह के थिएटर ग्रुप का हिस्सा बन गए। कुणाल कपूर ने हीरो बनने से पहले फिल्म ‘अक्स’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया।

आज ओटीटी और डिजिटल प्लेटफॉर्म की दुनिया में बूम आने से स्ट्रगलिंग एक्टर्स के साथ-साथ उन कलाकारों के लिए भी रास्ते खुल गए हैं, जो कभी स्क्रीन पर दिखने के लिए तरस जाते थे। इन्हीं में से एक एक्टर कुणाल कपूर भी हैं। Kunal Kapoor को बॉलीवुड में एक आउटसाइडर होने के कारण काफी स्ट्रगल झेलना पड़ा। पहले तो कुछ लोगों ने कुणाल कपूर को सलाह दी कि वह भूलकर भी एक्टर न बनें और न ही फिल्मी दुनिया में एंट्री करें। लेकिन जब फिल्मों में आए हो अपनी हाथों से किस्मत लिखनी शुरू की तो कुछ दिन बाद ही बातें बनने लगीं कि अरे ये एक्टर तो खत्म है। गायब है अब। नवभारत टाइम्स ऑनलाइन की ‘Tuesday Tadka’ सीरीज में हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। कुणाल कपूर का 18 अक्टूबर (Happy Birthday Kunal Kapoor) को 44वां बर्थडे भी।

पढ़ें: Tuesday Tadka: खान परिवार की बहू बनना चाहती थीं पूजा भट्ट, सलीम खान ने नहीं गलने दी दाल! सलमान से हुई नफरत-ए-खास

जब लोगों ने कुणाल से कहा- कभी एक्टर मत बनना


कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह 2004 में फिल्म ‘मीनाक्षी-ए टेल ऑफ थ्री सिटीज’ से एक्टिंग डेब्यू करने वाले थे तो उन्हें बहुत से लोगों ने फिल्मों से दूर रहने की सलाह दी थी। कुणाल कपूर के मुताबिक, लोगों ने उनसे कहा था कि एक्टर मत बनना क्योंकि इंडस्ट्री में एक आउटसाइडर के लिए बहुत मुश्किल होती है। लेकिन दो साल बाद यानी 2006 में आई कुणाल की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ ने उनके किस्मत के सितारे बदल दिए।

फिल्म रंग दे बसंती की कास्ट

पढ़ें: Tuesday Tadka: कहां गायब थे ‘दिल का क्‍या कसूर’ वाले पृथ्‍वी? दिव्या भारती के हीरो ने 13 साल बाद खोला इंडस्ट्री का राज

‘रंग दे बसंती’ ने बदली जिंदगी, YRF संग 3 फिल्मों की डील
कुणाल कपूर पर हर किसी की नजरें टिक गईं। उस मल्टीस्टारर फिल्म में भी कुणाल कपूर के काम को नोटिस किया गया। कुणाल कपूर यह सोचकर खुश थे कि एक आउटसाइडर होने के बावजूद उन्हें नोटिस किया गया, तारीफ की गई। यहां तक कि इस फिल्म के लिए कुणाल को फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद कुणाल कपूर के साथ यशराज फिल्म्स ने तीन फिल्मों की तगड़ी डील भी साइन कर ली।


पढ़ें: Tuesday Tadka: इन 7 एक्ट्रेसेस ने खोला बॉलीवुड का कच्चा चिट्ठा, होश उड़ा देने वाले ‘डर्टी सीक्रेट्स’

फिल्ममेकर्स बोलने लगे- ये तो खत्म है, गायब है अब
कुणाल कपूर की बैक-टू-बैक फिल्में रिलीज हुईं। फिल्म ‘लम्हा’ में भी कुणाल कपूर संजय दत्त के साथ नजर आए। फिल्म तो नहीं चली, लेकिन कुणाल कपूर के काम को पसंद किया गया। इससे पहले आईं कुणाल कपूर की तीन फिल्में ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’ और ‘बचना ए हसीनो’ भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। इसी के बाद से कुणाल कपूर के दिन फिर गए। कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जो फिल्ममेकर्स मुझे ‘रंग दे बसंती’ के बाद स्टार बता रहे थे, वही बाद में कहने लगे कि ये तो एकदम खत्म है। एकदम गायब है अब। और अब मेरे पास कई फिल्ममेकर्स फोन करके कहते हैं कि तुम तो कमाल के एक्टर हो। हम तुम्हारे साथ कुछ मजेदार काम करना चाहेंगे।’


जो लोग कुणाल को लायक नहीं समझते थे, आज करते हैं फोन
कुणाल कपूर यह देखकर हैरान थे कि फिल्म इंडस्ट्री में कितनी जल्दी लोगों की धारणाएं बदल जाती हैं। कल तक जिन फिल्ममेकर्स को यह लगता था कि कुणाल उनकी एक विशेष फिल्म का हिस्सा बनने के लायक नहीं, वही आज एक्टर को फोन करके साइन करने को बेताब रहते हैं। कुणाल कपूर को बॉलीवुड में 18 साल बीत चुके हैं। इतने साल में उन्होंने ढेरों फिल्में कीं, लेकिन एक सफल हीरो के तौर पर पहचान नहीं बना सके। साल 2021 में कुणाल कपूर नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘अनकही कहानियां’ में नजर आए थे और अभी उनके पास कोई प्रोजेक्ट नहीं है।





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा के घर जश्न का माहौल, हिमाचल चुनाव में पिता ने दर्ज की बड़ी जीत

Published

on

By


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों 2022 रिजल्ट में आयुष शर्मा के पिता अनिल शर्मा ने जीत दर्ज की है। इस जीत पर आयुष ने पिता को शुभकामनाएं दी और कहा कि विरासत ऐसे ही जिंदा रहती है। पता दें आयुष शर्मा की वाइफ अर्पिता हैं जो कि सलमान खान की बहन हैं।

 



Source link

Continue Reading

Entertainment

पति धर्मेंद्र को हेमा मालिनी ने हाथों से खिलाया केक, बेटी और दामाद संग किया बर्थडे सेलिब्रेट

Published

on

By


बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के जन्मदिन पर वाइफ हेमा मालिनी ने भी एक प्यारभरा पैगाम एक्टर को जन्मदिन के मौके पर भेजा। इन प्यारी सी तस्वीरों को देख आपका भी दिल उछाले मराने लगेंगे। दोनों एक दूसरे के साथ काफी जच रहे हैं। आइए दिखाते हैं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की तस्वीर।

 



Source link

Continue Reading

Entertainment

BB16: वाइल्ड कार्ड सृजिता डे के आते ही टीना दत्ता की सनकी, शालीन भनोट संग हुई हंसी ठिठोली

Published

on

By


बिग बॉस सीजन 16 को करीब दो महीने पूरे हो चुके हैं। करीब 68 दिन बीत जाने के बाद वाइल्ड कार्ड एंट्री भी होने जा रही है। 8 दिसंबर 2022 के एपिसोड में सृजिता डे की वाइल्ड कार्ड एंट्री होगी तो घर में नए ड्रामे देखने लाजिमी है। जहां एक ओर पहले ही टीना दत्ता और शालीन की खटपट चल रही है। ऐसे में सृजिता डे का आना टीना के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। सभी जानते हैं कि टीवी की इन दोनों बहूओं का 36 का आंकड़ा रहा है। लेटेस्ट एपिसोड में सृजिता डे के आते ही भयंकर झगड़े देखने को मिले। उन्होंने कहा कि टीना दत्ता फुल नेगेटिव एनर्जी से भरी हैं। इसे सुन टीना भड़क उठती हैं। आइए दिखाते हैं बिग बॉस 16 के 68वें एपिसोड का हर एक अपडेट।

सृजिता की बतौर योगा टीचर हुई एंट्री

योग टीचर के रूप में सृजिता डे की घर में एंट्री होती है। बिग बॉस घरवालों से सृजिता की मुलाकात योा एक्सपर्ट के रूप में करवाया। सृजिता ने निमृत को समझाया कि वह जब कैप्टन बनती हैं तो उनके अंदर कॉन्फिडेंस देखने को मिलता है। लेकिन बतौर कंटेस्टेंट नहीं दिखती हैं।

अंकित और सुम्बुल को सृजिता ने ये समझाया

सृजिता ने अंकित गुप्ता को भी बुलाया। सृजिता ने अंकित को शाहरुख खान भी बुलाया। उन्होंने अंकित को राय दी कि वह थोड़े खोलेंगे तो इस शो में आगे बढ़ेंगे। हर छोटी बात पर आवाज उठानी चाहिए। इस पर अंकित कहते हैं कि वह प्यार से सबको समझा देते हैं। इस पर सृजिता कहती हैं प्रियंका भी प्यार से नहीं समझती तो ऐसे खेलने से क्या फायदा। वहीं सृजिता ने सुम्बुल को भी समझाया और अपने विचार रखने की राय दी। उन्होंने कहा कि मैं बहुत कुछ कर रही थी और फिर भी घर से बेघर हो गई। लेकिन यहां पर ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कुछ नहीं करते हैं वो अभी भी टिके हैं।

टीना दत्ता और सृजिता डे

सृजिता डे ने टीना से पूछा कि मैंने आपकी जिंदगी में क्या पिनौती डाली है। इस पर टीना ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा। फिर सृजिता ने टीना पर बरसना शुरू कर दिया। उन्होंने टीना को फुल नेगेटिव एनर्जी वाला, कोबरा और काले दिल वाला बताया। सृजिता ने टीना दत्ता से पॉजिटिव भरने के लिए एक योग भी करवाया। इस बीच दोनों की तीखी बहस देखने को मिली।

तोफू को लेकर टीना दत्ता और सौंदर्या शर्मा के बीच हुआ भयंकर झगड़ा
तोफू को लेकर टीना दत्ता और सौंदर्या शर्मा के बीच झगड़ा हुआ। शालीन दोनों के बीच सब ठंडा करवाने की कोशिश करते दिखे। सौंदर्या ने आरोप लगाया कि किसी ने उनका तोफू खा लिया है तो टीना इस पर नाराज हो जाती हैं कि हर बार वह उनपर खाने पीने की चोरी का आरोप लगाती हैं।



Source link

Continue Reading