Connect with us

TRENDING

यूपी: लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत, पिता बाल-बाल बचे

Published

on


Image Source : INDIA TV
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां आमिर हैदर और पत्नी उजमा हैदर

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को बड़ी दुर्घटना हुई। वजीर हसनगंज रोड पर एक 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिरने से कई परिवार मलबे में दब गए। इस हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां आमिर हैदर की मौत हो गई है। सपा नेता के पिता अमीर हैदर भी बिल्डिंग में थे, लेकिन उन्हें मलबे से निकाल लिया गया था, इसलिए वो अब ठीक हैं। अमीर हैदर ने हालही में अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी।

इस मामले में सपा नेता अब्बास हैदर ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि राहत कार्यों में लापरवाही की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी के बिना काम किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि हम राहत अभियान लगातार चला रहे हैं। मलबे में फंसे लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। 

किसने बनाया अलाया अपार्टमेंट?

अलाया अपार्टमेंट जिस जमीन पर बना, वह सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की जमीन थी। अपार्टमेंट बनाने का काम बिल्डर याजदान को मिला था। इसके बाद दोनों में फ्लैट बंटे थे। 

ये भी पढ़ें- 

JNU के बाद अब जामिया में भी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा, शाम 6 बजे स्क्रीनिंग का ऐलान

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

TRENDING

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब को कोर्ट में किया गया पेश, 21 फरवरी को होगी स्क्रूटनी

Published

on

By


Image Source : FILE
श्रद्धा मर्डर केस

नई दिल्ली: श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब को आज (7 फरवरी) को साकेत कोर्ट में पेश किया गया। उसे बंद कमरे में कोर्ट के सामने पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट पर भी संज्ञान लिया है। इसके साथ ही आफ़ताब के वकील को भी चार्जशीट सौंपी गई है। इस दौरान न्यायालय ने सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में मीडिया की एंट्री पर बैन लगा दिया था।  

 

(खबर अपडेट हो रही है)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

AAP का घाटा, BJP का कुछ नहीं जाता; मेयर चुनाव अटकने से केजरीवाल की पार्टी को क्या पहला नुकसान

Published

on

By



एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को बहुमत जरूर मिल गया लेकिन दो महीने बाद भी उसे अभी तक निगम की सत्ता नहीं मिल पाई है। एक महीने में तीसरी बार मेयर चुनाव की कोशिश अफसल रही।



Source link

Continue Reading

TRENDING

Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप के शेयरों ने भरी रफ्तार, जानें लेटेस्ट अपडेट

Published

on

By


Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप के कई शेयर आज बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

Adani Group Stocks: भारतीय शेयर बाजार में आज यानी मंगलवार को शुरुआती कारोबार से उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. इस बीच अडानी ग्रुप की कंपनियों अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन लिमिटेड, अडानी विल्मर, अडानी ट्रांसमिशन आदि के शेयर तेजी देखी जा रही है.

यह भी पढ़ें

सुबह 9:20 बजे के करीब अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd) 2.48% की तेजी के साथ 1,611.75 पर, अडानी विल्मर (Adani Wilmar Ltd) (4.57%) की तेजी के साथ 397.30 पर अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission Ltd) 3.87% की तेजी के साथ 1,305.05 पर और अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (Adani Ports and Special Economic Zone Limited) के शेयर 3.40% की तेजी के साथ 564 के लेवल पर पहुंचकर कारोबार कर रहे हैं.

सुबह 9:48 के करीब अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3.27 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,623.95 के स्तर पर कारोबार करते नजर आए हैं.

g8mj4rug

वहीं, 9:48 के करीब अडानी ट्रांसमिशन के शेयर भी 4.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार करते दिखे हैं.

fmqmnr4g

इसके अलावा अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन लिमिटेड के शेयर में आज भी बढ़त जारी है.सुबह , 9:48 के करीब यह शेयर 3.58 प्रतिशत उछलकर 564.95 रुपये के स्तर पर कारोबार करते नजर आए.

h30sv99g

आपको बता दें कि आज अडानी ग्रुप की तीन कंपनियां अपनी तिमाही नतीजे घोषित करने जा रही हैं. अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड (Adani Ports & SEZ) और अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) आज अपने दिसंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा करेंगी. इस वजह से आज के कारोबार में अडानी ग्रुप के शेयर फोकस में रहने वाले हैं,

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Featured Video Of The Day

भूकंप प्रभावित तुर्की में भारत ने राहत सामग्री और बचाव दल भेजा



Source link

Continue Reading