Connect with us

TRENDING

यूक्रेन के न्यूक्लियर रिएक्टर पर हमला हुआ , तो मचेगी भारी तबाही, यूएन ने जताई चिंता, दिया यह आदेश

Published

on


Image Source : FILE
यूक्रेन के न्यूक्लियर रिएक्टर पर हमला हुआ , तो मचेगी भारी तबाही, यूएन ने जताई चिंता, दिया यह आदेश

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन की जंग लगातार तेज और खतरनाक हो रही है। रूस ने बखमुत में जोरदार हमला बोला है। इससे पहले रूस के बारूदी ड्रोन यूक्रेन के कई शहरों पर बरसे, जिससे जानमाल को भारी नुकसान हुआ। इससे पहले रूस ने दावा किया था कि यूक्रेन ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के ‘क्रेमलिन‘ पर जानलेवा अटैक किया। इससे रूस भड़क गया था और यूक्रेन पर पलटवार किया था। अब यूक्रेन के जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के आसपास हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। ऐसे में यूएन को चिंता है कि यदि न्यूक्लियर रिएक्टर पर हमला हो गया, तो भारी तबाही मच जाएगी। इस अंदेशे को देखते हुए यूएन की संस्था आईएईए ने बड़ा आदेश दिया है। 

यूएन ने जताई चिंता और इलाके को खाली करने का दिया निर्देश

युनाइटेड नेशन के परमाणु निगरानी निकाय ने यूक्रेन के जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता जताई है। दरअसल, रूस के नियंत्रण वाले इस इलाके के गवर्नर ने इस क्षेत्र को खाली करने का आदेश दिया है। इसके बाद से आईएईए की चिंता और बढ़ गई हैै। गौरतलब है कि इलाके में लगातार हो रहे हमलों के बावजूद परमाणु संयंत्र में काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारी इसी शहर में रहते थे। अब उन्हें शहर खाली करने का आदेश दिया गया है।

जहां जंग हो रही है, वहीं अग्रिम मोर्चे पर स्थित है यह रिएक्टर

यह परमाणु संयंत्र युद्ध के अग्रिम मोर्चे के पास स्थित है और रविवार को यूक्रेन प्रशासन ने बताया कि रूसी बलों द्वारा निकोपोल पर दागे गए 30 से ज्यादा गोलों की चपेट में आकर 72 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

तरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के प्रमुख ने दी यह चेतावनी

निकोपोल परमाणु संयंत्र के पास स्थित एक शहर है और यह यूक्रेन के नियंत्रण में है। अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के प्रमुख राफेल ग्रोस्सी ने शनिवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘जापोरिज्जिया परमाणु बिजली संयंत्र के आसपास के इलाकों में सामान्य हालात बेहद जोखिम भरे होते जा रहे हैं।‘ उन्होंने कहा, ‘मैं परमाणु संयंत्र की सुरक्षा को लेकर वास्तव में बहुत चिंतित हूं।‘ दरअसल, रूस जंग के दौरान कई मौकों पर यह चेतावनी दे चुका है कि वह परमाणु हमला भी कर सकता है। जब यह चेतावनी दी तो जंग के दौरान यदि स्थिति गंभीर हुई तो यूक्रेन के परमाणु रिएक्टर पर भी हमला हो सकता है। ऐसे ही अंदेशे को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

TRENDING

Panda Pizza Parlor: कस्टमर को तय समय में डिलीवर करें पिज्जा, जानें कैसे खेलें और गेम से जुड़ी सभी जानकारी

Published

on

By


Panda Pizza Parlor

नई दिल्ली:

कई लोगों को ऑनलाइन गेम्स खेलना पंसद होता है और ऐसे गेम्स के फैन्स के लिए NDTV Games एकदम सही जगह है. इस साइट पर आकर आप कार रेसिंग से लेकर स्टैक तक के कई गेम्स खेल सकते हैं. इस साइट पर मौजूद पांडा पिज़्ज़ा पार्लर एक ऐसा ही मजेदार गेम हैं, जिसमें आपको कस्टमर्स को पिज्जा देने का मौका मिलेगा. इस गेम का कंट्रोल और गेमप्ले काफी आसान है, लेकिन टाइमिंग इस गेम को काफी मजेदार बनाती है, क्योंकि आपको एक समय सीमा के अंदर ही कस्टमर को आपको पिज्जा देना होगा.

यह भी पढ़ें

पांडा पिज़्ज़ा पार्लर

पिज्जा लवर्स के लिए, हमारे पास ‘पांडा पिज्जा पार्लर’ गेम है. अब अपनी पसंद का पिज्जा बनाएं. एक प्यारा पांडा न सिर्फ आपके लिए पिज्जा बनाएगा, बल्कि कस्‍टमर को सर्व भी करेगा. आपको इस गेम में 35 स्‍टेज मिलेंगे, जो निश्चित रूप से आपको बिजी रखेंगे और नेक्‍स्‍ट ऑर्डर के लिए उत्साहित करेंगे.

कैसे खेलें:

गेम शुरू करने के लिए सबसे पहले स्क्रीन पर टैप करें. अगर डेस्कटॉप/लैपटॉप पर खेल रहे हैं, तो आपको खाना बनाने के स्टेशन के चारों ओर जाने के लिए माउस के साथ लेफ्ट/राइट क्लिक करना होगा, सही इंग्रेडिएंट्स चुनें, किचन टूल्‍स और इंस्‍ट्रूमेंट का उपयोग करें, कस्‍टमर के जाने से पहले समय पर ऑर्डर डिलीवर करें.

कंट्रोल

यदि आप मोबाइल फोन पर खेल रहे हैं, तो सेम स्‍टेप के लिए स्क्रीन पर लेफ्ट/राइट स्क्रॉल करें. अगर आप डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खेल रहे हैं तो आपको माउस के क्लिक का इस्तेमाल करना है.



Source link

Continue Reading

TRENDING

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की संवेदनशीलता, घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया

Published

on

By


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (फाइल फोटो).

नई दिल्ली :

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की संवेदनशीलता तब देखने को मिली जब आज उन्होंने सड़क पर घायल पड़े एक युवक को अस्पताल पहुंचाया. उन्होंने सड़क पर हादसे में घायल युवक को देखा तो अपने साथ ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के साथ उसे अस्पताल पहुंचाया.

यह भी पढ़ें

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के दौरे पर हैं. स्पीकर बिरला देर रात में थेकड़ा क्षेत्र में कार्यक्रम से भाग लौट रहे थे. रास्ते में मोटरसाइकिल फिसलने से बोरखेड़ा निवासी शुभम राजपुरोहित घायल हो गया था. उस पर बिरला की नजर पड़ी तो उन्होंने तत्काल कारवां रुकवाकर घायल शुभम को संभाला. 

लोकसभा अध्यक्ष ने अपनी एंबुलेंस से शुभम को तत्काल अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की. उन्होंने ड्यूटी में लगे डॉक्टर से कहा कि वे तुरंत घायल युवक का इलाज करें. उन्होंने डॉक्टर को भी घायल युवक के साथ अस्पताल भेज दिया.



Source link

Continue Reading

TRENDING

कांग्रेस पार्टी में क्यों शामिल हुए शशि थरूर, बीजेपी कैसी राजनीति करती है? यहां जानें

Published

on

By


Image Source : FILE
शशि थरूर

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के खुलकर जवाब दिए। उन्होंने बताया कि बीजेपी किस तरह की राजनीति करती है और उन्होंने कांग्रेस क्यों ज्वाइन की! शशि थरूर ने कहा, ‘मैंने अपने कनविक्शन के आधार पर एक पार्टी को चुन लिया। मेरी पहले की किताबों को देखिए तो उसमें मैंने सभी (पार्टियों) की आलोचना की है, कांग्रेस की भी। लेकिन मनमोहन सिंह और नरसिम्हा राव कांग्रेस में बदलाव लेकर आए, उदारीकरण लेकर आए। वहीं बीजेपी देश में हिंदुत्व के नाम पर बांटने लगी तो मुझे लगा कि हमारे देश की एकता के लिए कांग्रेस की राजनीति अच्छी है जो सबको एक साथ, एक ही नजर से देखती है। इसलिए मैं कांग्रेस में आया।’

अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने को लेकर थरूर ने कही ये बात 

आप की अदालत कार्यक्रम में रजत शर्मा ने सवाल किया कि आपने राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मर्जी के बगैर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा? तो थरूर ने जवाब में कहा कि हां मैंने चुनाव लड़ा क्योंकि मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था। मैं उनकी मर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा और मैं उनकी मर्जी का उम्मीदवार नहीं था। चुनाव लड़ने से पहले मैंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मिला था। चुनाव लड़ने पर मैंने कहा था कि मैं आप लोगों के खिलाफ नहीं हूं। तीनों ने मुझे प्रोत्साहित करके कहा कि आप चुनाव लड़िए जोकि पार्टी के लिए अच्छा है। आधिकारिक रूप से कैंडिडेट था लेकिन एक बार जब मैंने कदम बढ़ा लिया तो उसे पूरा किया। सोनिया जी ने मुझसे कहा कि आपके चुनाव लड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

थरूर ने राजनीति में मिसफिट होने सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में आजकल ऐसे लोग एक्टिव हो गए हैं जिनका बैकग्राउंड अलग है। उन्होंने कहा कि आज कई लोग हैं जो राजनीति में पैसा बनाने आते हैं। इस तरह की राजनीति में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। राजनीति में तो मुझे मेरे ही पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: 

जब कॉलेज में ‘लड़की’ वाले केस में ‘फंस’ गए थे शशि थरूर, ‘आप की अदालत’ में बताया तो लगे ठहाके; VIDEO

Aap ki Adalat: जब शशि थरूर ने लोन लेकर खरीदा था प्लेन का टिकट, सिर्फ ’60 रुपये’ लेकर गए थे विदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading