Connect with us

Entertainment

मूवी रिव्‍यू: पठान

Published

on


एक लंबे अरसे बाद देश के सिनेमाघरों का नजारा बदला हुआ है। मॉर्निंग शोज में पुलिस के चाक-चौबंद बंदोबस्त के बीच Shahrukh Khan-Salman Khan के फैंस का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा था। जी हां, थिएटर्स की रौनक ऐसी थी, मानो कोई त्योहार हो। गुलाबी ठंड के बीच फैंस काफी तरोताजा और तैयार होकर आए थे अपने फेवरेट स्टार्स की फिल्म देखने। बादशाह खान पूरे चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक कर रहे हैं और ये मौका उनके फैंस के लिए किसी सेलिब्रेशन से कम नहीं था। उस पर सोने पे सुहागा ये कि ‘Pathaan’ फैंस के लिए हाई ऑक्टेन एक्शन और एंटरटेनमेंट के साथ सलमान खान की मौजूदगी बूस्टर डोज साबित हुई है। ये कहने में कोई गुरेज नहीं कि यशराज की स्पाय यूनिवर्स की इस फिल्म का रोंगटे खड़े कर देनेवाला एक्शन अब तक हिंदी फिल्मों में देखने को नहीं मिला है।

‘पठान’ की कहानी

फिल्‍म की कहानी देशभक्ति के फॉर्मूले से लबरेज है। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया गया है। इस फैसले से पाकिस्तान तिलमिला जाता है। वह भारत के इस निर्णय पर उसे सबक सिखाने के लिए ‘आउटफिट एक्स’ नामक एक ऐसे आतंकी गिरोह का सहारा लेता है, जिसका सरगना जिम (जॉन अब्राहम) एक समय में रॉ का जांबाज और देशभक्त एजेंट हुआ करता था। मगर एक मिशन में उसकी गर्भवती पत्नी को उसी के सामने क्रूरता से मार दिया जाता। देश हाथ पर हाथ दिए बैठा रहता है और यहीं से जिम के अंदर देश के लिए नफरत और प्रतिशोध की भावना प्रबल हो जाती है। वह देश के दुश्मनों के साथ मिलकर अपने ही देश को तहस-नहस करने पर आमादा हो जाता है।

इस विकट स्थिति का सामना करने के लिए इंडियन इंटेलिजेंस फोर्स की मुखिया नंदिनी (डिंपल कपाड़िया) और फोर्स के हेड कर्नल लूथरा (आशुतोष राणा) अपने सबसे काबिल एजेंट पठान और उसकी टीम को नियुक्त करते हैं। जिम को पकड़कर उसके इरादों का पता लगाने के इस मिशन पर पठान की मुलाकात आईएसआई की एजेंट रुबाई (दीपिका पादुकोण) से होती है। जिम का उद्देश्‍य अगर विंध्वस का है, तो पठान का एक ही मकसद है अपने देश को बचाना, मगर रुबाई इन दोनों नायक और खलनायक के बीच एक ऐसा सूत्र साबित होती हैं, जो विश्वास और विश्वासघात की पतली सी थिन लाइन के बीच खड़ी है।

भारत और पाकिस्तान के दो एजेंटों की लव स्टोरी ‘टाइगर’ सीरीज की फिल्मों में दिखाई जा चुकी है। यहां पठान और रुबाई का भी लव एंगल बनता है। रुबाई पठान का साथ देगी या उसके साथ धोखा करेगी? क्‍या जिम अपने काले कारनामों में कामयाब हो पाएगा? देश की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने वाला पठान क्या देश को बचा पाता है? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

‘पठान’ का रिव्‍यू

पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने करियर की शुरुआत ‘हम तुम’, ‘सलाम नमस्ते’ जैसी रोमांटिक फिल्मों से की, मगर ‘बैंग बैंग’ और ‘वॉर’ के बाद वे एक्शन फिल्मों की राह पर निकल पड़े। इसमें कोई दो राय नहीं कि ‘पठान’ तक आते-आते उन्होंने एक्शन की नई ऊंचाइयों को छुआ है। फिल्म की कहानी तो वही घिसी -पिटी है, जहां देशभक्त एजेंट अपने वतन को बचाने के लिए कटिबद्ध है, मगर एक्शन और स्पेशल इफेक्ट्स के मामले में सिद्धार्थ ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। बॉलिवुड की इस मूवी में ‘जेम्स बॉन्ड’, ‘मिशन इंपॉसिबल’ और मार्वल की फिल्मों सरीखा इम्पैक्ट देखने को मिलता है।

सिदार्थ की यह फिल्म मसाला फिल्मों के पैमाने पर पूरी तरह से खरी उतरती है। फर्स्ट हाफ थोड़ा लंबा लगता है, मगर ओवर ऑल टर्न-ट्विस्ट, एक्सॉटिक लोकेशन, हीरो-विलेन के बीच शह और मात, चुटीले संवाद, कॉमिडी का तड़का जैसे एलिमेंट फिल्म के प्लस पॉइंट साबित होते हैं। एक्शन दृश्यों में बाइक चेजिंग, हेलिकॉप्टर की फाइट और पहाड़ी पर उड़ते ट्रेन के सीक्वेंस हैरतअंगेज बन पड़े हैं। फिल्म का मजबूत पक्ष इसका स्टाइलिस्ट वीएफएक्स, सिनेमैटोग्राफी, एक्शन सीक्वेंस और संगीत है। दुबई, पेरिस, अफगानिस्तान हो या अफ्रीका नयनाभिराम लोकेशंस को अलग अंदाज में नजर आते हैं। ‘बेशरम रंग’ और ‘झूमे जो पठान’ जैसे गाने पहले ही ब्लॉकबस्टर साबित हो चुके हैं। एक नोटिस करने वाली बात ये भी है कि किरदारों के लुक और कॉस्ट्यूम पर खासी मेहनत की गई है।

‘पठान’ का ट्रेलर

‘पठान’ में किंग खान अपने कमबैक को सही मायनों में सार्थक करते हैं। एसआरके का लुक हो, आंखों और बॉडी लैंग्वेज के जरिए की गई अदाकारी, एक्शन दृश्यों की चपलता, रोमांटिक गानों में उनका स्वैग और ‘एक सोल्जर देश से ये नहीं पूछता कि देश ने उसके लिए क्या किया, वो पूछता है, वो देश के लिए क्या कर सकता है’ जैसे डायलॉग दर्शकों को सीटी मारने और तालियां पीटने पर मजबूर कर देते हैं। यहां शाहरुख अपनी उम्र के अनुसार ही रोमांटिक होते हैं।

फिल्म का सरप्राइएज एलिमेंट हैं जिम के रूप में जॉन अब्राहम के किरदार की माउंटिंग। बॉलिवुड की फिल्मों में इतना मजबूत और वेल क्राफ्टेड विलेन कदाचित पहली बार देखने को मिल रहा है। उसे विलेन से कहीं भी कमतर नहीं दिखाया गया है, जॉन ने भी अपने किरदार में जान लगा दी है। ‘टाइगर’ यानी सलमान खान की 20 मिनट की एंट्री फिल्म को एक अलग लेवल पर ले जाती है। सलमान की मौजूदगी से फिल्म को बहुत फायदा मिला है। शाहरुख-सलमान की जुगलबंदी और एक्शन दर्शकों को दर्शक हाथों-हाथ लेते हैं।

दीपिका पादुकोण की मौजूदगी पर्दे पर करंट पैदा करती है। उन्होंने रुबाई जैसी स्पाइ गर्ल की विभिन्न परतों को खूबी से जिया है। बॉलिवुड हीरोइन को हीरो और विलेन के साथ एक्शन दृश्यों में कदमताल करते देखना अच्छा लगता है। डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा ने अपनी भूमिकाओं में प्राण फूंकें हैं। सहयोगी कास्ट अच्छी है।

क्यों देखें- शाहरुख, सलमान और जॉन के चाहने वाले और एक्शन फिल्मों के शौकीनों के लिए ये मस्ट वॉच फिल्म है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

शादी से चंद घंटे पहले कियारा का वीडियो वायरल, दुल्हन अवतार में देख लोग बोले- बेकार लग रही!

Published

on

By


बॉलीवुड के स्टार कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 7 फरवरी को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सारी तैयारियां हो चुकी हैं। वेडिंग वेन्यु पर मेहमान पहुंच चुके हैं। हल्दी से लेकर संगीत और मेहंदी सेरेमनी जैसे फंक्शन हो रहे हैं। इन सबके बीच कियारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो शादी से चंद घंटे पहले सामने आया है। इसमें कियारा लाल जोड़े में नजर आ रही हैं और फोटोशूट करा रही हैं। हालांकि, ये वीडियो कियारा की शादी का नहीं है। आइये आपको बताते हैं, इस वीडियो की सच्चाई।

कियारा का वीडियो पुराना है


इस वीडियो में Kiara Advani लाल जोड़े में नजर आ रही हैं। हाथ में कलीरा और मेहंदी लगाए कियारा दुल्हन वाले अवतार में हैं। हालांकि, ये वीडियो उनकी शादी का नहीं है, बल्कि ये एक विज्ञापन से जुड़ा पुराना वीडियो है।

Kiara-Sid Wedding Time: कब होगी हल्दी और कब बजेगी शहनाई, कियारा और सिद्धार्थ की शादी का सामने आया टाइम टेबल

यूजर्स हुए कंफ्यूज, बोले- बेकार लग रही

हालांकि, कुछ यूजर्स कंफ्यूज हो गए हैं। उन्हें लग रहा है कि ये कियारा की शादी का वीडियो है। लोग उनके लुक्स को लेकर कॉमेंट भी कर रहे हैं। कोई कह रहा है कि ‘कितना भी मेकअप कर लो, दुल्हन वाली चमक नहीं आ रही है।’ किसी ने लिखा कि ‘बेकार लग रही’। हालांकि, कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि ‘ये शूट का वीडियो है, क्योंकि अभी तक उसकी शादी नहीं हुई है।’

Siddharth-Kiara’s wedding schedule: सिद्धार्थ-कियारा की शादी का शेड्यूल आया सामने, कब होगी ये रॉयल वेडिंग?

पहुंच चुके हैं ये मेहमान

बता दें कि सिद्धार्थ और कियारा 7 फरवरी को सात फेरे लेंगे। इनकी शादी जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में हो रही है और 5 फरवरी से ही यहां मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। करण जौहर से लेकर शाहिद कपूर तक सूर्यगढ़ पैलेस पहुंच चुके हैं। सभी मेहमानों के लिए सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। बताया जा रहा है इस शादी में करीब 150 मेहमान शामिल होंगे।





Source link

Continue Reading

Entertainment

बिग बॉस 16: कृष्णा अभिषेक ने की शालीन भनोट की गजब बेइज्जती, शिव को भी नहीं छोड़ा, अर्चना ने जोड़ लिए हाथ!

Published

on

By


रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ के फिनाले वीक में टॉप 5 कंटेस्टेंट्स यानी प्रियंका चाहर चौधरी, शिव ठाकरे, एमसी स्टैन, अर्चना गौतम और शालीन भनोट के साथ फेमस कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक एंटरटेनमेंट का तड़का लगाएंगे। 7 फरवरी 2023 के एपिसोड का प्रोमो सामने आ चुका है, जिसमें कृष्णा मजाक-मजाक में शालीन की खूब बेइज्जती करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तो शिव, अर्चना और एमसी स्टैन को भी नहीं छोड़ा। लड़ाई-झगड़े से इतर सभी घरवाले मस्ती के मूड में नजर आ रहे हैं।

Bigg Boss 16 के आज के एपिसोड के प्रोमो में दिखाया गया है कि शिव, प्रियंका, एमसी स्टैन, अर्चना और शालीन यानी टॉप 5 कंटेस्टेंट्स Krushna Abhishek के साथ हैं, जो एकदम अलग अवतार में नजर आ रहे हैं। वो एमसी स्टैन के एब्स को लेकर मजाक करते हैं। इस पर एमसी स्टैन कहते हैं, ‘चार हैं, मुझे दिखते हैं।’ फिर कृष्णा पेन से एमसी स्टैन के पेट पर नकली एब्स बनाते हैं और कहते हैं, ‘जैसे एमसी के एब्स नहीं नजर आए, वैसे ही शालीन की सच्चाई भी नहीं नजर आई।’ ये सुनकर सभी घरवाले हंस पड़ते हैं और शालीन अपना मुंह छिपाने लगते हैं।

कृष्णा ने शालीन की बजाई बैंड

इसके बाद शालीन से कृष्णा कहते हैं, ‘क्या एक्टिंग करता है यार।’ ये सुनकर घरवाले हूटिंग करने लगते हैं, लेकिन तभी कृष्णा आगे कहते हैं, ‘सॉरी सॉरी, ओवर लगाना भूल गया था। चार महीने से लगा हुआ है।’ अपने बारे में ऐसी बात सुनकर शालीन सोफे के पीछे जाकर छिप जाते हैं। फिर शिव की बारी आती है। कृष्णा कहते हैं, ‘मंडली का नेता… ग्रुप ही नहीं है तो मुखिया किस बात का। इसका तो मुखिया इच कट गया।’

Nimrit Kaur Ahluwalia: ‘बिग बॉस 16’ से बेघर होने के बाद निमृत ने लाइव वोटिंग पर उठाए सवाल? कही यह बात

अर्चना गौतम की भी हुई टांग खिंचाई

फिर बारी आती है Archana Gautam की। कृष्णा अभिषेक कहते हैं, ‘गांव में लोग एक-दूसरे के गद्दे में घुसते हैं, ये पहली हैं, जो एक-दूसरे के मुद्दे में घुसी हैं।’ फिर वो बोलते हैं, ‘एक चीज है अर्चना। क्या सॉरी कार्ड खेला है। मैंने ऐसा कह दिया, मैंने ऐसा पूछ लिया, आई एम सॉरी। सबकी तरफ से, कश्मीरा की तरफ से सॉरी। आपको गोविंदा की तरफ से सॉरी।’ कृष्णा ऐसे बोलते-बोलते अर्चना के पैर छूने लगते हैं तो वो भी बैठ जाती हैं और हाथ जोड़ने लगती हैं।

12 फरवरी 2023 को है ग्रैंड फिनाले

आपको बता दें कि इस शो का ग्रैंड फिनाले 12 फरवरी 2023 को है, जिसे सलमान खान होस्ट करेंगे। इससे पहले दो वीकेंड के वार को फराह खान और करण जौहर ने होस्ट किया था। बीते एपिसोड की बात करें तो निमृत कौर अहलूवालिया एविक्ट हो गईं। इससे पहले सुम्बुल तौकीर खान बेघर हुई थीं। आप इस शो को सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे और शनिवार-रविवार को रात 9 बजे कलर्स चैनल पर देख सकते हैं।



Source link

Continue Reading

Entertainment

Sidharth-Kiara Wedding: कियारा-सिद्धार्थ के प्री वेडिंग फंक्शन का वीडियों वायरल! डांस करते नजर आए कपल

Published

on

By


Image Source : SIDHARTH MALHOTRA-KIARA ADVANI WEDDING
Sidharth Malhotra-Kiara Advani wedding

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक वायरल क्लिप से इंटरनेट बहुत उत्साहित हो गया है, जो किसी प्रकार की शादी के उत्सव में नाचता हुआ प्रतीत हो रहा है – हालांकि, यह उनका संगीत नहीं है, जैसा कि प्रशंसक अनुमान लगा रहे हैं। इस सप्ताह 7 फरवरी को जैसलमेर, राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग करने जा रहे हैं फिल्म ‘शेरशाह’ के सह-कलाकार। 

यह वायरल वीडियो 2020 में अरमान जैन और अनीसा मल्होत्रा​के शादी के रिसेप्शन की है, जिसमें कियारा-सिद्धार्थ एक साथ डांस करते नजरआ रहे हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का ये डांस फुटेज जामकर वायरल हो रहा है। इस क्लिप में कियारा ने सिंवर शिमरी लहंगा पहने हुए है और सिद्धार्थ ब्लैक सूट में दिखाई दे रहे हैं। कियारा-सिद्धार्थ के साथ डांस करती नजर आ रही हैं। फुटेज को डीजे के कंसोल से शूट किया गया है और यह डांस वीडियो डीजे पार्टी का है।

यहां देखें वायरल वीडियो:

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की आज 7 फरवरी को जैसलमेर, राजस्थान में आयोजित किया गया है। हालांकि किसी तारीख या विवरण की कोई पुष्टि नहीं हुई है। ये कपल फिलहाल राजस्थान में है जहां जैसलमेर के पास लग्जरी रिजॉर्ट सूर्यगढ़ में उनकी शादी का जश्न मनाया जा रहा है। कियारा-सिद्धार्थ और उनके परिवार को वेडिंग पर जैसलमेर एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। जैसलमेर में पत्नी मीरा राजपूत के साथ शाहिद कपूर, आनंद पीरामल, करण जौहर और ईशा अंबानी भी नजर आई। करण जौहर ने 2012 की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में सिद्धार्थ को लॉन्च किया, कियारा को ‘लस्ट स्टोरीज’ में निर्देशित किया और कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। शाहिद और कियारा ने 2019 की स्मैश हिट ‘कबीर सिंह’ में सह-अभिनय किया।

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा​की लव लाइफ फिल्म ‘शेरशाह’ के सेट पर से शुरू हुई। कियारा जिसे आखिरी बार विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में देखा गया था, कियारा आडवाणी की दो बड़ी फिल्में आ रही हैं – कार्तिक आर्यन के साथ ‘सत्यप्रेम की कथा’ और तेलुगू सुपरस्टार राम चरण की अगली फिल्म जो वर्तमान में फिल्माई जा रही है। सिद्धार्थ की नई फिल्म ‘मिशन मजनू’ अभी चल रही है और वह धर्मा प्रोजेक्ट ‘योद्धा’ पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

राखी सावंत ने आदिल के इस राज का किया खुलासा, एक्ट्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

Bigg Boss 16: फिनाले पहले हुआ शॉकिंग एविक्शन, बेघर हुआ बिग बॉस का पॉपुलर कंटेस्टेंट

Pathaan Box Office Collection Day 12: ‘केजीएफ 2’ का तोड़ा रिकॉर्ड, 12वें दिन की बेशुमार कमाई

 

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading