Connect with us

Entertainment

मूवी रिव्यू: दिल छू लेती है मासूमियत और वास्तविकता से सजी ‘छेल्लो शो’

Published

on


आज से तकरीबन एक सौ दस साल पहले वह सिनेमा का तिलिस्म ही था, जिसने भारतीय फिल्मों के जनक कहलाने वाले दादा साहेब फाल्के को ‘द लाइफ ऑफ क्राइस्ट’ की थिएटर स्क्रीनिंग के दौरान अपने मोहपाश में ऐसा जकड़ा कि वह अनगिनत बाधाओं के बावजूद फिल्म बनाने के जुनून में पड़ गए। तब से लेकर अब तक सिनेमा की ताकत और उस जादू को अनगिनत लोगों ने महसूस किया और अपने अंदाज में सिनेमा को नए आयाम दिए। 2010 में भी सिनेमा को लेकर एक अनोखी घटना हुई। गुजरात के चलाला गांव का नौ साल का नन्हा लड़का अपने परिवार के साथ सिंगल थिएटर में जय महाकाली देखने आता है और सिनेमा का मुरीद बन जाता है।

‘छेल्लो शो’ यानी ‘द लास्ट फिल्म शो’ की कहानी

यह कहानी है निर्देशक पैन नलिन (Pan Nalin) की अपनी आपबीती, जिसे उन्होंने पर्दे पर गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ के रूप पेश किया। एक लंबे अरसे से फिल्म चर्चा में है अपने ऑस्कर ऑफिशल नॉमिनेशन को लेकर। कई इंटरनेशनल फिल्मोत्सवों में फिल्म को भरपूर प्यार और सराहना मिली है और अब यह सिनेमा हॉल में आम दर्शकों के बीच में है।

कहानी 9 साल के नन्हें समय (भाविन राबरी) की है। उसका पिता दीपेन रावल ऊंची जाति का होने के बावजूद आजीविका चलाने के लिए चाय बेचता है। मगर उसे अपने बेटे से बहुत सी उम्मीदें हैं कि बेटा उनके खानदान का नाम रोशन करेगा। यहां बेटा सिंगल थिएटर में फिल्म देखने के बाद सिनेमा का ऐसा दीवाना हो जाता है कि अब उसे सिर्फ फिल्में देखनी हैं। वह स्कूल से बंक मार कर फिल्में देखने लगता है, मगर फिर पकड़ा जाता है। उसकी इस हरकत पर वह पिता के डंडे भी खाता है, मगर सिनेमा के प्रति उसका प्यार कम नहीं होता। तभी उसकी जिंदगी में आता है सिनेमा हॉल का प्रोजेक्शनिस्ट फजल (भावेश श्रीमाली) समय की भूख अगर अलग-अलग फिल्में देखना है, तो फजल की भूख है अच्छा खाना, जो रिश्वत के रूप में समय उसे मुहैया करवाता है। असल में समय की मां उसे रोज टिफिन में स्वादिष्ट खाना बना कर देती है, जिसे वो फजल को खिलाता है और बदले में फजल उसे नई-नई फिल्में देखने देता है।

‘छेल्लो शो’ का ट्रेलर:

प्रॉजेक्शन रूम में बैठकर देखे हुए सिनेमा के आधार पर समय अपने दोस्तों के साथ मिलकर टूटी साइकिल, परदे, बल्ब, मिरर जैसी कई चीजों का इस्तेमाल कर अपने अंदाज का सिनेमा की ईजाद करता है। अपने बेटे को नाकारा समझने वाला समय का पिता भी उसकी सिनेमाई समझ पर हैरान हो जाता है। मगर समय उस वक्त सदमे में आ जाता है, जब उसे पता चलता है कि मॉडर्न टेक्नोलॉजी के चलते फजल को नौकरी से निकाल दिया गया है। उसके बाद कहानी अपने तमाम टर्न और ट्विस्ट के साथ अपनी मंजिल तक पहुंचती है।

‘छेल्लो शो’ का रिव्यू:

एक अरसे से बॉलीवुड इंडस्ट्री और पैन इंडिया फिल्मों को लेकर बहस चल रही है, मगर गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ देखने के बाद अहसास होता है कि हिंदी और साउथ सिनेमा के अलावा हमारे रीजनल सिनेमा में भी कई बेहतरीन फिल्में बनती हैं, यह अलग बात है कि क्षेत्रीय भाषाओं में बनने वाली शानदार फिल्में अपनी विशिष्ट भाषा के कारण मास ऑडियंस तक नहीं पहुंच पाती। यह फिल्म भी ऑस्कर में जाने की खबरों के बाद ही चर्चा में आई। निर्देशक के रूप में पैन नलिन ने फिल्म को हद दरजे तक वास्तविकता के करीब रखने के लिए पुरानी सेल्युलाइड हिंदी फिल्में और प्रोजेक्टर चलाने वाले तकनीशियन को रखा है। उन्होंने इस कहानी को मासूम बचपन के साथ जोड़कर उत्कृष्ट बनाया है। फिल्म के कई दृश्यों में कहानी का जो एग्जीक्यूशन कमाल का है, जैसे दोस्तों की मदद से रील चुराकर खंडहर में फिल्में देखना, प्रॉजेक्टर को गला कर उनके बर्तन बनना और रील्स को गलाकर उसकी चूड़ियां बनाना। निर्देशक द्वारा दो दृश्यों के बीच का जो ट्रांजिशन पीरियड है, वह नरेटिव और किरदार के मानसिक हाल को जोड़ता है। वहीं समय की मां की कुकिंग स्किल को भी निर्देशक ने बड़े मजेदार ढंग से दर्शाया है।

‘छेल्लो शो’ की सिनेमटोग्राफी, एडिटिंग और एक्टिंग
स्वप्निल सोनवणे की सिनेमेटोग्राफी, श्रेयस बेलतंग्दय और प्रवीण भट्ट की एडिटिंग ठीक है। सायरिल मॉरीन का संगीत औसत है, लेकिन फिल्म के विजुअल इफेक्ट और बैकग्राउंड म्यूजिक दमदार है। प्री क्लाइमेक्स और क्लाइमेक्स पूरी तरह से जज्बाती कर देता है और समय ही नहीं बल्कि दर्शक को भी एक उम्मीद दे जाता है। भाविन का अभिनय हर तरह से दिल को छू लेता है। लगता नहीं कि वह अभिनय कर रहे हैं, ऐसा प्रतीत होता होता है, जैसे वह ही किरदार हैं। फजल का किरदार मार्मिक होने के साथ-साथ वास्तविक भी है, जिसे उन्होंने पूरी सचाई से निभाया है। भाविन की दोस्त विकास बाटा, राहुल कोली, सोबान माकवा, किशन परमार, विजय मेर भी ठीक उसी की ही तरह अल्हड़ और मासूम हैं। ऊंची जाति के चाय बेचने वाले पिता की भूमिका को दीपेन रावल ने बखूबी निभाया है। मां के रूप में रिचा मीना सहज और स्वाभाविक लगी हैं।

क्यों देखें ‘छेल्लो शो’

ऑस्कर के ऑफिशियल नॉमिनेशन के लिए चुनी गई इस फिल्म की मासूमियत और अलहदा तकनीक के लिए इसे देखा जा सकता है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

क्या अब खुलेगा आदित्य सिंह की मौत का राज? जांच के लिए भेजे विसरा नमूने और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

Published

on

By


‘स्प्लिट्सविला’ फेम आदित्य सिंह राजपूत की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उनके विसरा नमूने और लैपटॉप आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जांच के लिए भेजने का फैसला लिया है। अभी तक आदित्य की मौत का कारण साफ नहीं हो पाया है। अब पुलिस ने एक्टर के फोन, लैपटॉप व तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कलिना फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) भेजा गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को उक्त जानकारी दी। अभिनेता का शव 22 मई को उनके आवास से मिला था।

पेशे से मॉडल और ‘कास्टिंग कोऑर्डिनेटर’ Aditya Singh Rajput का शव ओशिवारा स्थित उनके मकान के बाथरूम में मिला था। अभिनेता की घरेलू सहायिका ने पुलिस को बताया कि घटना के दो-तीन दिन पहले से वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।

आदित्य सिंह राजपूत मौत केस में नया अपडेट

अधिकारी ने बताया, ‘‘चूंकि उनकी मेडिकल रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है, इसलिए हमने विसरा नमूने और लैपटॉप आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कलिना एफएसएल भेजने का फैसला लिया है। हम रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।’’
Noida News: नोएडा में अरबों का फर्जीवाड़ा, 2650 फर्जी कंपनियां बेचीं, 800 और बेचने की फिराक में थे गिरफ्तार आरोपी

Lokesh Kumari: लोकेश कुमारी का फूटा गुस्सा, बोलीं- आदित्य सिंह राजपूत पर गलत इल्जाम मत लगाओ

17 साल से कर रहे थे काम

पुलिस के अनुसार फिलहाल दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है लेकिन सभी पहलुओं से जांच की जा रही है। बता दें आदित्य सिंह 33 साल के थे। जो कि दिल्ली के रहने वाले थे। उन्होंने करियर की शुरुआत 17 साल में मॉडलिंग से की थी। वह ‘स्प्लिट्सविला 9’ से मशहूर हुए थे। उन्होंने ‘लव’, ‘आशिकी’, ‘कोड रेड’ और ‘बैंड बॉय सीजन 4’ से लेकर कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बने थे।

इनपुट भाषा से



Source link

Continue Reading

Entertainment

गुम है किसी के प्यार में की कहानी में आया नाजायज रिश्तों का ट्विस्ट, शो हो गया ट्रोल

Published

on

By


Image Source : INSTAGRAM
Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin

GHKPM Troll: टीवी शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ में जबसे लीप आने की खबर सामने आई है, शो की टीआरपी लगातार गिरती जा रही है। पत्रलेखा यानी ऐश्वर्या शर्मा के जाने के बाद से वैसे भी शो खतरे में था वहीं अब लीप की खबर ने इसके फैंस झटका दिया है। जिसके बाद टीआरपी बटोरने के लिए मेकर्स रोज नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। लेकिन अब मेकर्स ने शो में अवैध संबंधों का ऐसा तड़का लगाया जिसे दर्शक पचा नहीं पा रहे। इसलिए शो जमकर ट्रोल हो रहा है। 

सत्या है नाजायज औलाद  

इन दिनों शो में जो ट्रैक चल रहा है, उसमें सत्या की मां अंबा और सई के वीजू काका की सालों पुरानी लव स्टोरी से पर्दा हटा है। खुलासा यह हुआ है कि सत्या विजेंद्र का नाजायज बेटा है। हालांकि यह सच अब भी सत्या को पता नहीं है। जब सई की सास अंबा उसे अपनी पुरानी लव स्टोरी सुनाती है तो सई अपने वीजू काका से उनके प्यार के बारे में सवाल करती है। जिसके बाद वह अंबा का नाम लेते हैं और उसके साथ अपने प्रेम के बारे में बताते हैं। साथ ही अपनी मजबूरी भी सुनाते हैं कि वह उस महिला का साथ नहीं दे पाए और न ही उसे भुला सके। 

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin

Image Source : INSTAGRAM

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin

नाजायज रिश्तों पर गुस्सा लोग

अब इस शो के कुछ सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और लोग इस तरह की कहानी पर गुस्सा निकाल रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इस तरह से शो मेकर्स नाजायज रिश्तों में जबरन का इमोशनल एंगल डालने की कोशिश कर रहे हैं। अवैध संबंधों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।  

Mukesh Ambani ने नातिन को गोद में लेकर किया दुलार, एक झलक ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

जल्द आएगा शो में लंबा लीप 

आपको बता दें कि इस शो में जल्द ही 20 साल का लीप आने वाला है। जिसके बाद से अभी के तकरीबन सभी कलाकार शो से गायब हो जाएंगे और शो में नए कलाकारों के साथ एक नई शुरुआत होगी। 

‘खतरों के खिलाड़ी 13’ के पहले प्रोमो को देख छूटेंगे पसीने, रोहित शेट्टी लेकर आए डर का नेक्स्ट लेवल





Source link

Continue Reading

Entertainment

रोहित शेट्टी लेकर आए डर का नेक्स्ट लेवल, खतरनाक है ‘खतरों के खिलाड़ी’ का प्रोमो

Published

on

By


Image Source : INSTAGRAM
Khatron Ke Khiladi 13

Khatron Ke Khiladi 13 promo: अब आप अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए क्योंकि स्टंट और डेयर का मौसम बदलने वाला है… जी हां! हमें ‘पठान’ के अंदाज में आपको ये चेतावनी देने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ का पहला प्रोमो रिलीज हो चुका है। यह बात तो तय है कि इस खतरनाक प्रोमो को देखकर आप भी शो को जल्दी देखने के लिए बेकरार हो जाएंगे। क्योंकि रोहित शेट्टी इस बार नई स्टैटेजी के साथ आ रहे हैं।  

वायरल हुआ प्रोमो 

सिंघम के निर्देशक हर साल डर के नए लेवल पर ले जाने का वादा करते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि वह क्या लेकर आते हैं। मेकर्स ने इस अपकमिंग सीजन का प्रोमो रिलीज कर दिया है और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेटेस्ट प्रोमो में अंजुम फकीह और ऐश्वर्या शर्मा के बीच जुबानी जंग देखी जा सकती है। लेकिन रोहित शेट्टी बीच में आकर उन्हें जंगल में डाल देते हैं। देखें यह वीडियो…

रोहित का अंदाज जीतेगा दिल 

दोनों को जंगल में फैंकने के बाद रोहित कहते हैं, “मेरे शो में प्लानिंग और प्लॉटिंग के लिए कोई जगह नहीं है। मैं यहां नियम बनाता हूं। इस बार, हर स्तर पिछले वाले की तुलना में डरावना है।” प्रोमो दो अभिनेताओं के साथ जंगल में समाप्त होता है, जहां भेड़िये उन पर हमला करने के लिए तैयार होते हैं।

डेजी शाह और रोहित भी हुए परेशान 

एक अन्य प्रोमो में, बॉलीवुड अभिनेत्री डेजी शाह और टीवी अभिनेता रोहित रॉय को सेट पर रणवीर सिंह और वाणी कपूर स्टारर फिल्म बेफिक्रे के गाने उड़े दिल बेफिक्रे पर डांस करते हुए देखा जा सकता है। जैसे ही रोहित शेट्टी ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा… “मेरे वर्ल्ड में दिल नहीं, गड़िया और इंसान उड़ने पर तालिया बजाती है”। बाद में वह उन्हें एक अजीब जगह पर भेज देते हैं।

ये हैं कंटेस्टेंट्स 

रोहित शेट्टी का स्टंट शो इस साल अपने 13वें सीजन के साथ वापसी करने के लिए बिल्कुल तैयार है। अंजुम फकीह, साउंडस मुफकीर, डेजी साह, रूही चतुर्वेदी, शीजान खान, अरिजीत तनेजा, रोहित बोस रॉय, अर्चना गौतम, रश्मीत कौर, शिव ठाकरे, न्यारा एम बनर्जी, डिनो जेम्स, ऐश्वर्या शर्मा और अंजलि आनंद कंटेस्टेंट के रूप में मौजूद हैं। 

Top On OTT: ‘असुर 2’ ने आते ही मचाया गदर, शाहिद कपूर से लेकर मनोज बाजपेयी सबको पछाड़ा

अब्दु रोजिक की एंट्री 

दिलचस्प बात यह है कि ‘बिग बॉस 16’ में अपने दमदार परफॉर्मेंस  के बाद प्रसिद्धि पाने वाले अब्दु रोज़िक इस एडवेंचर शो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ताजिकिस्तानी गायक ने केप टाउन के लिए उड़ान भरी है।

Mukesh Ambani ने नातिन को गोद में लेकर किया दुलार, एक झलक ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका





Source link

Continue Reading