Connect with us

TRENDING

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का हुआ रोका, सामने आई खूबसूरत तस्वीर

Published

on


Image Source : TWITTER_PARIMALNATHWANI
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट

नई दिल्ली: बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर में एक बार फिर से शहनाई की धुन गूंजने वाली है। उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई हो गई है। अनंत अंबानी की रोका सेरेमनी राधिका मर्चेंट के साथ संपन्न हुई है। रोके के बाद दोनों की एक खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है। तस्वीर में अनंत और राधिका काफी खुश नजर आ रहे हैं।

बीते कुछ महीनों ने इस सगाई के होने की कयास लगाए जा रहे थे, जो अब सच साबित हुए हैं। अब जल्द ही राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की छोटी बहूरानी बनने वाली हैं। अनंत और राधिका का रोका श्रीनाथजी मंदिर में संपन्न हुआ है। अंबानी के करीबी पॉलिटीशियल और बिजनेसमैन परिमल नाथवानी ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया है। सामने आते ही तस्वीर खूब वायरल हो गई है। जल्द ही अंबानी परिवार उनकी शादी की तारीख का भी ऐलान करेगा। 

इस तस्वीर को शेयर करते हुए परिमल नाथवानी ने इस जोड़े को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में अपने रोका समारोह के लिए परम प्रिय अनंत और राधिका को हार्दिक बधाई। भगवान श्रीनाथ जी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे।’

Sushant Singh Rajput की हत्या का दावा सामने आते ही घबराईं Rhea Chakraborty, शेयर किया ऐसा पोस्ट

कौन हैं राधिका मर्चेंट

आपको बता दें कि राधिका मर्चेंट मुकेश अंबानी के सबसे करीबी दोस्त वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। अनंत अंबानी और राधिका पिछले कई सालों से दोस्त हैं, बीते कुछ सालों से दोनों की रिलेशनशिप को लेकर भी खबरें सामने आ रही थीं। राधिका इस साल चर्चा में तब आईं, जब उनका अरंगेत्रम समारोह भव्यता के साथ मुकेश अंबानी ने आयोजित किया।

‘पठान’ को लेकर सेंसर बोर्ड ऑफ इंडिया का बड़ा निर्णय, मेकर्स को दी कुछ सीन काटने की सलाह

Avatar The Way Of Water ने किया पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, कमाई में 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

अमेरिकी वीजा का लंबे समय से इंतजार कर रहे भारतीय अब विदेशों में भी कर सकते हैं आवेदन

Published

on

By


अमेरिकी वीजा का लंबे समय से इंतजार कर रहे भारतीय विदेशों में भी अब आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

भारत में अमेरिकी वीजा के लिए अप्वाइंटमेंट की प्रतीक्षा अवधि (waiting period)अभी भी 500 दिनों से अधिक है. भारत में अमेरिकी दूतावास ने आज कहा कि जो भारतीय विदेश यात्रा कर रहे हैं, वे वहां के अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में जाकर वीजा अप्वाइंटमेंट प्राप्त कर सकते हैं. थाईलैंड का उदाहरण देते हुए अमेरिकी दूतावास ने कहा कि वहां बी1 और बी2 वीजा (यात्रा और कारोबार) के लिए अप्वाइंटमेंट की क्षमता उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें

भारत स्थित अमेरिकी दूतावास का ट्वीट

भारत स्थित अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट किया, “क्या आपकी आगामी यात्रा अंतर्राष्ट्रीय है? यदि ऐसा है, तो आप अपने गंतव्य में अमेरिकी दूतावास या वाणिज्य दूतावास में वीजा अप्वाइंटमेंट प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं. उदाहरण के लिए, @USEmbassyBKK ने थाईलैंड में आने वाले महीनों में यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए B1/B2 नियुक्ति क्षमता खोली है.”

“विशेष शनिवार साक्षात्कार दिवस” ​​​​आयोजित किया

वीजा प्रसंस्करण में देरी को कम करने के लिए, अमेरिका ने हाल ही में नई पहल शुरू की. इसमें पहली बार आवेदकों के लिए विशेष साक्षात्कार निर्धारित करना और कांसुलर स्टाफ की संख्या बढ़ाना शामिल है. वीजा बैकलॉग को कम करने के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण के तहत, दिल्ली में अमेरिकी दूतावास और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में वाणिज्य दूतावासों ने भी 21 जनवरी को “विशेष शनिवार साक्षात्कार दिवस” ​​​​आयोजित किया. अमेरिकी विदेश विभाग ने पिछले अमेरिकी वीजा वाले आवेदकों के लिए साक्षात्कार छूट मामलों की दूरस्थ प्रक्रिया को भी लागू किया है.

“अपनी ऊर्जा का हर औंस लगा रहे”

भारत में अमेरिकी मिशन ने दो सप्ताह पहले 2,50,000 से अधिक अतिरिक्त बी1/बी2 अप्वाइंटमेंट जारी किए. एक वरिष्ठ अमेरिकी वीजा अधिकारी ने हाल ही में समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि अमेरिका भारत में लंबे वीजा प्रतीक्षा समय को समाप्त करने के लिए “अपनी ऊर्जा का हर औंस लगा रहा है.” इसमें भारत में कांसुलर अधिकारियों का एक कैडर भेजना और भारतीय वीजा आवेदकों के लिए जर्मनी और थाईलैंड के रूप में अपने अन्य  विदेशी दूतावासों को खोलना शामिल है.

प्रतीक्षा अवधि पिछले साल तीन साल थी

भारत उन बहुत कम देशों में से एक था, जहां कोरोनोवायरस से संबंधित यात्रा प्रतिबंध हटाए जाने के बाद अमेरिकी वीजा के लिए आवेदनों में बड़ी तेजी देखी गई. पहली बार वीजा आवेदकों के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि को लेकर भारत में चिंताएं बढ़ रही हैं. विशेषकर बी1 (व्यवसाय) और बी2 (पर्यटक) श्रेणियों के तहत आवेदन करने वालों के लिए. भारत में पहली बार बी1/बी2 वीजा आवेदकों के लिए प्रतीक्षा अवधि पिछले साल अक्टूबर में तीन साल के करीब थी.

यह भी पढ़ें-
अमेरिका ने जासूसी गुब्बारे को मार गिराया तो भड़का चीन, धमकी देते हुए कहा-“प्रतिक्रिया देने का…”
वीडियो में देखिए, कैसे अमेरिकी मिसाइल से गिरा चीन का जासूसी गुब्बारा
दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, इन जगहों पर बारिश-बर्फबारी की संभावना

Featured Video Of The Day

हिंडनबर्ग की रिपोर पर आया SEBI का बड़ा बयान





Source link

Continue Reading

TRENDING

केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, चीनी लिंक वाले 200 से ज्यादा ऐप पर बैन लगाने की प्रक्रिया शुरू

Published

on

By


Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE
ऐप्स को बैन और ब्लॉक करने की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली: चीन से लिंक रखने वाले ऐप्स पर बड़ी कार्रवाई हुई है। केंद्र सरकार ने 138 सट्टेबाजी ऐप्स और 94 लोन देने वाले ऐप्स को बैन और ब्लॉक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ये कार्रवाई गृह मंत्रालय से बातचीत के आधार पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने की है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई में ली आखिरी सांस

Published

on

By



पाकिस्तान की पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया है। वह लंबी बीमारी से पीड़ित थे। दुबई के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। पाकिस्तानी मीडिया ने उनके निधन के खबर की पुष्टी की है।



Source link

Continue Reading