Connect with us

TRENDING

महाराष्ट्र बनाम कर्नाटक: बीजेपी शासित दोनों राज्यों के बीच कैसे शुरू हुआ सीमा विवाद?

Published

on



महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद दशकों पहले शुरू हुआ था। 1960 में जब महाराष्ट्र और कर्नाटक का गठन हुआ, तो मराठी राज्य ने दावा किया कि सीमा के साथ लगे 865 गांवों को इसमें मिला दिया जाना चाहिए।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

तो iPhone पर नहीं मिलेगा ट्विटर? एलन मस्क ने Apple को लेकर किया बड़ा दावा

Published

on

By



मस्क ने कहा कि ट्विटर अपनी प्रीमियम सेवा को अगले सप्ताह से फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। इस सेवा के तहत सोशल मीडिया मंच पर उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग रंगों के 'टिक' की पेशकश की जाएगी।



Source link

Continue Reading

TRENDING

Sun Transit 2022 Date: धनु राशि में सूर्य देव करेंगे प्रवेश, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!

Published

on

By


Surya Gochar 2022 Date: सूर्य देव धनु राशि में गोचर करने जा रहे हैं.

Surya Gochar 2022 Date: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है. इसके साथ ही व्यक्ति की गरिमा, स्वाभिमान, अहंकार और करियर का भी कारक होता है. कहा जाता है कि सूर्य हमारे समर्पण, सहनशक्ति, जीवन शक्ति, इच्छा शक्ति, मान-सम्मान और नेतृत्व करने की क्षमता आदि को नियंत्रित करता है. इसके अलावा यह पिता, सरकार, राजा और उच्च अधिकारियों के लिए कारक ग्रह होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव 16 दिसंबर को सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर धनु राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में धनु को अग्नि तत्व का राशि माना गया है. सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुब साबित होने वाला है. आइए जानते हैं कि दिसंबर में सूर्य को गोचर के दिन राशियों की किस्मत बदल सकती है. 

यह भी पढ़ें

सूर्य गोचक का राशियों पर प्रभाव | Effect of Surya Gochak on zodiac signs

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर शुभ प्रभाव देगा. सूर्य इस राशि के 9वें भाव में प्रवेश करेगा. जिसके परिणामस्वरूप यात्रा से लाभ प्राप्त होगा. इसके साथ ही गोचर की अवधि में भाग्य का उदय होगा. शिक्षा में सुधार मिलेगा. किसी साथी से अचानक आर्थिक लाभ का योग बनेगा. अविवाहित जातकों के लिए रिश्तों का प्रस्ताव मिलेगा. 

 

कर्क राशि- कर्क राशि के लिए सूर्य का गोचर शुभ साबित होने जा रहा है. सूर्य इस राशि के छठे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस दौरान शत्रुओं पर जीत हासिल हो सकती है. परिवार में आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. इसके साथ ही कानूनी विवाह का फैसला पक्ष में आएगा. जो लोग प्रतियोगी छात्र हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सूर्य का यह राशि परिवर्तन शुभ साबित होने जा रहा है.

Champa Shashti 2022: चंपा षष्ठी का व्रत आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कन्या राशि- सूर्य का गोचर कन्या राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. सूर्य इस राशि के चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है. इस दौरान गृहस्थ जीवन थोड़ा व्यस्त रहेगा. इसके साथ ही बिजनेस में कई प्रकार से लाभ मिल सकता है. माता-पिता से आर्थिक लाभ मिलेगा. 

वृश्चिक राशि- सूर्य इस राशि के 10वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में सूर्य-गोचर की अवधि में इस दौरान संचार के कौशल में सुधार होगा. इसके साथ ही इस दौरान परिवार के लोगों का साथ मिलेगा. परिवार में लोगों का सहयोग मिलेगा. सरकारी कर्मचारियों को इस दौरान विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. 

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य सातवें भाव के स्वामी हैं. इस गोचर काल के दौरान यह आपके 11वें भाव यानी कि आय, लाभ, इच्छा, बड़े भाई-बहन और चाचा के भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आपको अपने पैतृक परिवार और बड़े भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे और आप उनके साथ किसी ड्रीम डेस्टिनेशन पर भी जा सकते हैं.

Shukra Grah Gochar 2022: 5 दिसंबर से इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, शुक्र का गोचर करेगा कमाल

       

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

FIFA World Cup: Brazil ने Switzerland को हराकर राउंड ऑफ -16 में बनाई जगह



Source link

Continue Reading

TRENDING

उद्धव को छोड़ पूर्व MLA शिंदे खेमे में आए, सालभर पहले BJP से अलग होकर बने थे शिवसैनिक

Published

on

By



उद्धव ठाकरे को एक बार फिर झटका लगा है। उनकी अगुवाई वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से जुड़े और महाराष्ट्र के पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं।



Source link

Continue Reading