Connect with us

TRENDING

भारत जोड़ो यात्रा पर लग सकता है ग्रहण? देश जोड़ने निकले राहुल..टूटने वाली है कांग्रेस!

Published

on


Image Source : PTI
राहुल गांधी

जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की जंग का अब तीसरा चैप्टर शुरू हो गया है और भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी को अब कांग्रेस जोड़ो मिशन में लगना पड़ेगा। कांग्रेस में कलह का नया अध्याय शुरू हुआ है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक बयान से। गहलोत ने खुलेआम पायलट को गद्दार कह दिया है और सीएम पद के लिए पायलट की दावेदारी का खुल्लमखुल्ला विरोध कर दिया है। गहलोत के बयान पर सचिन पायलट ने भी पलटवार किया है और अब कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में लग गई है। भारत जोड़ो यात्रा अगले हफ्ते राजस्थान में पहुंचने वाली है, उससे पहले गहलोत और पायलट की लड़ाई एक बार फिर तेज हो गई है।

6 दिसंबर को राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री


राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक चलकर भारत जोड़ो का मंत्र दे रहे हैं लेकिन राजस्थान कांग्रेस में बढ़ती खाई को पाट नहीं पा रहे हैं। 6 दिसंबर को राहुल की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है लेकिन राजस्थान में कांग्रेस के दो दिग्गजों की आपसी लड़ाई थमती नहीं दिख रही। नया विवाद शुरू हुआ है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान के बाद। इस बार गहलोत ने पायलट के लिए जो कहा वो पायलट को उकसाने के लिए काफी था।

ऐसे शुरू हुई गहलोत-पायलट में तनातनी

बता दें कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच अनबन की जड़ में महत्वाकांक्षा का बीज है। 2018 से ही सचिन सीएम पद के दावेदार हैं, उनके नेतृत्व में पार्टी ने राजस्थान में जीत भी हासिल की लेकिन कुर्सी मिली गहलोत को। उसके बाद ही दोनों के बीच तनातनी शुरू हो गई। पहली अनबन जुलाई 2020 में तब सामने आई जब पायलट खेमे के 18 विधायकों ने बगावत कर दी। जवाबी कार्रवाई में सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया। 18 दिन सचिन पायलट खेमे के विधायक मानेसर में रहे। 10 अगस्त को सुलह हुई और 14 अगस्त 2020 को गहलोत ने विधानसभा में समर्थन हासिल कर लिया।

राहुल की यात्रा पर लग सकता है ग्रहण

ये पहली बगावत थी लेकिन इरादे दोनों के साफ हो गए थे। जिस कुर्सी को सचिन अपनी हक समझते थे गहलोत उसे अपना अधिकार…इसीलिए लड़ाई का दूसरा चैप्टर इसी साल उस वक्त खुला जब अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के फैसले के बाद इसी साल 25 सितंबर को गहलोत कैंप के विधायकों ने विधायक दल की बैठक का बहिष्कार तो किया ही विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे भी सौंप दिए। नतीजा ये हुआ कि गहलोत राजस्थान के सीएम बने रहे लेकिन उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदारी खो दी और सोनिया गांधी से सरेआम माफी मांगी। विवाद फिर शुरू हो गया है और ऐसे मौके पर हुआ है जब राहुल की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है। अगर एक हफ्ते के अंदर इस विवाद का हल नहीं निकला तो ये विवाद राहुल की यात्रा पर ग्रहण लगा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

“हिंदु 40 से पहले शादी नहीं करते, उससे पहले 2-3 बीवियां रखते हैं, बच्चा कहां से होगा, उन्हें मुस्लिमों से सीखना चाहिए”

Published

on

By


Image Source : ANI
AIUDF के अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल

AIUDF के अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने जनसंख्या वृद्धि पर हिंदुओं को लेकर विवादित टिप्पणी की है। मौलाना ने हिंदुओं पर शादी से पहले गैरतरीके से 2-3 बीवियां रखने का आरोप लगाया है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि हिंदुओं में शादी 40 के बाद होती है तो ऐसी स्थिति में उनका बच्चा कहां से पैदा होगा। ऐसे में उन्हें हम मुस्लमानों से सीखना चाहिए। 

“हिंदु शादी से पहले 2-3 बीवियां रखते हैं”

मौलाना बदरुद्दीन अजमल से जनसंख्या वृद्धि पर जब सावल किया गया तो उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण के बजाय बढ़ाने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा, ” मुसलमानों में लड़कियों की शादी 18 साल पर करने की इजाजत सरकार ने दी है जो कि कर दी जाती है। लेकिन हिंदुओं में लोग 40-40 साल तक शादी नहीं करते और शादी से पहले 2-3 गैरकानूनी तरीके से बीवियां रखते हैं और बच्चे होने नहीं देते हैं। सिर्फ इसलिए ताकि खर्चा बच सके। शादी से पहले खूब मजा उड़ाते हैं। उसके बाद जब 40 के होते हैं तो मां-बाप ने मजबूर किया या कहीं फंस गए तो शादी कर ली। फिर 40 साल के बाद बच्चा पैदा करने की ताकत कहां रहती है। 

“हिंदुओं को भी मुसलमानों का फॉर्मूला अपनाना चाहिए”

इसके बाद मौलाना ने कहा “जब ये स्थिति रहेगी तो आप कैसे उम्मीद करते हैं कि हिंदुओं के यहां जनसंख्या बढ़ेगी। जो लोग समय से उर्वरक जमीन पर मिट्टी और दवा डालेंगे तो वहां से तो धान ही धान उगेगा। खेती अच्छी होगी, लहो-लहान होगी, तरक्की ही तरक्की होगी। इसके बाद मौलाना ने हिंदुओं को सलाह दिया कि उन्हें भी अपनाना चाहिए मुसलमानों के इस फॉर्मूले को। अपने लड़कों की 20-22 के उम्र में शादी कराओ, लड़कियों की 18-20 की उम्र में शादी कराओ फिर देखो आपके यहां भी कितने बच्चे पैदा होते हैं लेकिन 2 नंबर का धंधा मत करो।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

‘बंगालियों की तरह दिमाग भी हो’, परेश रावल की माफी पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का तंज

Published

on

By



तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा इस माफी से बहुत प्रभावित होती नहीं दिखीं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'असल में केमछो हंसी मजाक करने वाले व्यक्ति को माफी मांगने की आवश्यकता नहीं है।'



Source link

Continue Reading

TRENDING

कोरियन सीरीज ‘सिग्नल’ के हिंदी रीमेक में दिखेंगी एक्ट्रेस कृतिका कामरा, जानें क्यों खास है यह रोल

Published

on

By


कृतिका कामरा कोरियन सीरीज के हिंदी रीमेक में आएंगी नजर

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस कृतिका कामरा (Kritika Kamra) इंडस्ट्री में इन दिनों एक के बाद एक नए कैरेक्टर्स और खास रोल निभाती नजर आ रही हैं, जिन्हें फैंस पसंद भी कर रहे हैं. वहीं इन प्रौजेक्ट्स में एक और नाम जुड़ने जा रहा है, जिसका नाम है सिग्नल. खबरें हैं कि एक्ट्रेस कृतिका कामरा साउथ कोरिया के फैंटसी ड्रामा ‘सिग्नल’ (South Korean Fantasy Drama Signal) में एक्टर धैर्य करवा (Dhairya Karwa) और राघव जुयाल (Raghav Juyal) के साथ लीड रोल निभाती हुई नजर आएंगी. साउथ कोरियन ड्रामा सिग्नल में लीड एक्ट्रेस किम हाय-सू (Kim Hye-soo) की तरह एक्ट्रेस कृतिका कामरा पहली बार एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाती दिखेंगी, जो शो में अपने साथियों की मदद से पुराने बंद हो चुके केस को सुलझाती दिखेगी. इस खास रोल में कृतिका का एक और नया अवतार फैंस को देखने मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें

इस रोल को लेकर एक सूत्र ने बताया है, ‘नए जॉनर और स्टाइल के साथ कृतिका कामरा ने फैंटसी ड्रामा की दुनिया में कदम रखते हुए अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक और चुनौती ली है, जिसके चलते वह एक सख्त पुलिस अफसर की भूमिका निभाएंगी. कृतिका अपनी एक्टिंग दिखाने के लिए नए-नए रोल का चुनाव कर रही हैं. वहीं यह शो एक बार फिर से एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी क्षमता साबित करने में अच्छा ऑप्शन साबित होगा. इसके अलावा एक्ट्रेस कृतिका प्रतीक गांधी के साथ एक और प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही है, इसी के चलते शूटिंग जल्द ही मुंबई में शुरू होगी.’

बता दें, एक्ट्रेस कृतिका कामरा, प्रतीक गांधी के साथ जासूसी थ्रिलर ‘फॉर योर आइज ओनली’ की शूटिंग शुरू करने के बाद, केके मेनन और अविनाश तिवारी के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो की बम्बई मेरी जान भी पाइपलाइन की शूटिंग शुरु करेंगी.

Featured Video Of The Day

हेपेटाइटिस से बचाव के लिए क्या करें ? डॉ. एसके सरीन से खास बातचीत



Source link

Continue Reading