Connect with us

Politics

भारत की हो गई चांदी, Apple के बाद Google ने दिया चीन को झटका

Published

on


नई दिल्ली। चीन को कोविड-19 के बाद से एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे हैं। कोविड-19 प्रतिबंधों की वजह से चीन में स्मार्टफोन के निर्माण में देरी हो रही थी। जिसकी वजह से Apple जैसी कंपनियों ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग चीन से भारत शिफ्ट करने का ऐलान किया है, जो चीन के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा था। लेकिन Apple के बाद गूगल ने चीन को जोरदार झटका देने की तैयारी में हैं। दरअसल, गूगल की तरफ से अपनी मैन्युफैक्चरिंग असेंबली को चीन से भारत शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, चीन में कोविड-19 की वजह से अभी भी प्रतिबंधों का दौर जारी है। ऐसे में ज्यादातर टेक कंपनियां चीन की जगह भारत और बाकी देशों की तरफ रुख कर रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक कंपनी गूगल (Google) भारत में Pixel स्मार्टफोन का निर्माण करेगी। इसके लिए कंपनी ने भारतीय मैन्युफैक्चर्स से 10 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बनाने के लिए बिड सब्मिट करने का ऐलान किया है। ऐसा अनुमान है कि कंपनी अपने कुल पिक्सल स्मार्टफोन प्रोडक्शन का 10 से 20 फीसद निर्माण भारत में करेगी। बता दें कि इससे पहले तक पिक्सल स्मार्टफोन के कुल स्टॉक की मैन्युफैक्चरिंग चीन में होती थी।

जैसा कि मालूम है कि भारत सरकार की तरफ से देश में स्मार्टफोन के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए पीएलआई (प्रोडक्शन लिंक्ड इनीशिएटिव) स्कीम की शुरुआत की गई है, जिससे ज्यादा संख्या में स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन का निर्माण भारत में करें। वाजिब है कि केंद्र सरकार भारत को मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग हब के तौर पर विकसित करना चाहती है, जिसके लिए पीएलआई स्कीम पेश की है।

बता दें कि इससे पहले ब्लूमबर्ग की तरफ से रिपोर्ट किया गया था कि Apple कंपनी अपने स्मार्टफोन iPhone 14 की मैन्युफैक्चरिंग भारत में करेगी। लेकिन दो माह बाद स्मार्टफोन को चीन से रिलीज किया गया। हालांकि iPhone 14 को छोड़ दें, तो Apple अपने बाकी iPhone का प्रोडक्शन भारत में करती है।



Source link

Politics

Motorola g52 पर मिल रहा 6 हजार का डिस्काउंट, ऐसे करें ऑर्डर

Published

on

By


नई दिल्ली। स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये आपके लिए बिल्कुल सही समय है। क्योंकि स्मार्टफोन पर सेल की शुरुआत हो चुकी है। सेल में आपको तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। आज हम आपको Moto g52 पर चल रही छूट के बारे में बताने जा रहे हैं। Flipkart से आप इस फोन को आसानी से खरीद सकते हैं। लेकिन खरीदने से पहले आपको कुछ ट्रिक्स अपनानी होंगी-

MOTOROLA g52 (Metallic White, 128GB) (6GB RAM) की MRP 19,999 रुपए है और आप इसे 30% डिस्काउंट के बाद 13,999 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। Flipkart Axis Bank Card से पेमेंट करने पर आपको 5% Cashback मिल सकता है। अगर आपके पुराने स्मार्टफोन की कंडीशन ठीक है तो आप इसे Flipkart को ही वापस कर सकते हैं।

Exchange Offer के तहत कर सकते हैं ऑर्डर-

Flipkart को पुराना स्मार्टफोन वापस करने पर आपको 13,300 रुपए की छूट मिल सकती है। लेकिन ये फोन के मॉडल और कंडीशन पर भी डिपेंड करता है। साथ ही इस फोन की 1 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसके अलावा Accessories की 6 महीने की वारंटी मिल रही है। आज ऑर्डर करने पर ये 5 दिसंबर तक आपके घर पर डिलीवर कर दिया जाएगा। अब इसकी स्पेसिफिकेशन की बात करते हैं।

Moto g52 में मिल रही स्पेसिफिकेशन-

Moto g52 में 6.6 inch Full HD+ Display मिलता है। फोन में कैमरा की भी बहुत ध्यान रखा गया है। यही वजह है कि फोन में 50MP प्राइमरी कैमरा मिलता है। जबकि सेकेंडरी कैमरा 8MP का दिया जा रहा है। फोन में 16MP फ्रंट कैमरा मिलता है। यानी फोन के कैमरा पर भी कंपनी ने काफी ध्यान दिया है। इसमें 5000 mAh Lithium Battery मिलती है। साथ ही इसमें Qualcomm Snapdragon 680 Processor दिया गया है।



Source link

Continue Reading

Politics

Infinix Zero 5G 2023 कीमत आई सामने, Dimensity 1080 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन

Published

on

By


नई दिल्ली। Infinix अगले साल एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। Infinix Zero 5G 2023 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि यह दुनिया का पहला फोन होगा जिसमें Dimensity 1080 चिपसेट दिया जाएगा। इस फोन को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। लेकिन किस दिन लॉन्च किया जाएगा ये नहीं बताया गया है। साथ ही उपलब्धता की जानकारी भी नहीं दी गई है।

Infinix Zero 5G 2023 के संभावित फीचर्स:
इसमें 6.78 इंच का IPS LCD पैनल दिया गया है। यह पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। इसका फुल एचडी+ रेजोल्यूशन दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2400 है। इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा। वहीं, टच सैंपलिंग रेट 240 हर्ट्ज है। इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेंसर है।

Infinix Zero 5G 2023 में रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। वहीं, तीसरा 2 मेगापिक्सल का है। इसमें सुपर नाइट मोड, नाइट फिल्टर, 960s स्लो-मोशन वीडियो शूटिंग, Sky Remap एडिटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। पिछले साल Infinix Zero 5G लॉन्च किया गया था जिसमें Dimensity 900 मौजूद है। इसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर, 13 मेगापिक्सल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Zero 5G 2023 की बात करें तो इसमें Dimensity 1080 SoC दिया गया है। इसमें 8GB की रैम दी जाएगी जिसे 5GB तक बढ़ाया जाएगा। वहीं, 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही इसमें XOS 12 पर आधारित Android 13 पर काम करता है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई होगी जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। फोन में साइड फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा।

Infinix Zero 5G 2023 कीमत और उपलब्धता:
Infinix Zero 5G 2023 की कीमत 239 डॉलर यानी करीब 19440 रुपये हो सकती है। इसे Submarine Black, Pearly White और Coral Orange कलर में पेश किया जा सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

सबसे सस्ता 5G Smartphone! 999 रुपये में धड़ल्ले से बिक रहा 12999 रुपये वाला POCO M4 5G

Published

on

By


नई दिल्ली। अगर आप एक सस्ता 5जी फोन खरीदना चाहते हैं तो आज जो ऑफर हम आपको बता रहे हैं वो आपको बेहद पसंद आ सकता है।POCO M4 5G को आप बेहद ही कम कीमत में घर ला सकते हैं। सस्ते में 5जी फोन खरीदने का यह एक अच्छा तरीका है। यहां से आपको फोन फ्लैट और एक्सचेंज ऑफर के साथ मिल जाएगा। सभी डिस्काउंट के बाद फोन को 999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके साथ और भी कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं POCO M4 5G पर मिल रहे ऑफर्स के बारे में।

POCO M4 5G पर ऑफर: इस फोन को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। इसे 12,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके साथ ही पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 12,000 रुपये तक का ऑफर मिलेगा। पूरे डिस्काउंट के बाद फोन को 999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। बैंक ऑफर्स की बात करें तो Flipkart Axis बैंक कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। आप इसे EMI पर भी खरीद पाएंगे। इसके लिए आपको हर महीने 451 रुपये देने होंगे। अब जानते हैं POCO M4 5G के फीचर्स के बारे में।

POCO M4 5G के फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.58 इंच का Full HD+ डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में Mediatek Dimensity 700 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।



Source link

Continue Reading