Connect with us

International

ब्रिटेन के ‘ओबामा’ बने ऋषि सुनक, वेटर की नौकरी देने वाले रेस्तरां मालिक ने कहा- वो शिद्दत से काम करते हैं!

Published

on


लंदन : ऋषि सुनक के दादा की ओर से साउथहैंपटन में स्थापित कराए गए हिंदू मंदिर के एक पदाधिकारी संजय चंद्रराणा ने कहा कि सुनक का ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनना ‘हमारे लिए बराक ओबामा क्षण’ जैसा है। सुनक (42) ने सोमवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेता का चुनाव जीता और वह अब भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बन गए हैं। द इंडिपेंडेंट अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक दक्षिण पश्चिम लंदन से करीब 110 किलोमीटर दूर साउथहैंपटन में सुनक के दादा रामदास सुनक ने उनके पिता यश के साथ वर्ष 1971 में वैदिक सोसाइटी हिंदू मंदिर की स्थापना की थी और वर्ष 1980 तक न्यासी के तौर पर उनका इस मंदिर से संबंध रहा।

सुनक नियमित तौर पर अपने जन्मस्थान हैंपशायर स्थित मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते हैं और आखिरी बार जुलाई में उन्होंने भंडारा कराया था। उनका परिवार हर साल इस मंदिर में भंडारा कराता है। अखबार के मुताबिक संजय चंद्रराणा ने पहले एशियाई मूल के व्यक्ति के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने पर जश्न मनाया। सुनक पहले हिंदू प्रधानमंत्री हैं और ब्रिटेन के 200 साल के इतिहास में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा व्यक्ति हैं जिन्होंने यह मुकाम महज 42 साल की उम्र में हासिल किया है। अखबार ने चंद्रराणा के हवाले से लिखा, ‘यह गौरवान्वित करने वाला क्षण है, मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ है और लोग उनके साथ ली गई अपनी तस्वीर दिखा रहे हैं। जब वह पिछली बार मंदिर आए थे तो प्रत्येक व्यक्ति के साथ तस्वीर खिंचवाई थी और उस समय करीब 300 लोग थे।’

रेस्तरां में वेटर से लेकर पीएम की कुर्सी तक… भारत के बेटे के हाथ में इंग्लैंड की कमान, ऋषि सुनक की ये 5 बातें आपको जाननी चाहिए
ब्रिटेन के ‘ओबामा’ ऋषि सुनक
उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन के लिए यह बराक ओबामा क्षण की तरह है। जिस प्रकार अमेरिका में ओबामा पहले अश्वेत राष्ट्रपति थे, उसी प्रकार यहां पहली बार गैर श्वेत व्यक्ति प्रधानमंत्री बन रहा है। साथ ही वह भारतीय मूल के हैं और हिंदू हैं जो हमे गौरवान्वित होने का एक और कारण देते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘जब मुझे जानकारी मिली कि वह प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं तब हमने विशेष प्रार्थना की और अपने दिवाली भाषण में उनका उल्लेख किया।’

‘ब्रिटेन में सभी लोग एकजुट हैं’
गौरतलब है कि ओबामा पहले अफ्रीकी अमेरिकी थे जो वर्ष 2009 में अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे। चंद्रराणा का मानना है कि सुनक के प्रधानमंत्री बनने का अभिप्राय है कि पूरे देश में एकीकरण का काम हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं निवेश बैंक में काम करता हूं। मैं कैनरी व्हार्फ में प्रबंध निदेशक हूं, सभी पीढ़ी के लोग मानते हैं कि कुछ समस्याएं हैं लेकिन ब्रिटेन में सभी लोग एकजुट हैं, यह मैं कह सकता हूं।’

रेस्तरां मालिक ने कहा- सुनक शिद्दत से करेंगे काम
चंद्रराणा ने कहा, ‘यह देश को एकजुट करेगा क्योंकि वह हिंदू धर्म का पूर्ण रूप से पालन करते हैं और इसका अहम मूल्य है कि पूरी दुनिया एक परिवार है और हम एकता में विश्वास करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ी चुनौती आर्थिक संकट और राजनीतिक अस्थिरता है जिससे उन्हें निपटना है।’ मेट्रो न्यूज की खबर के मुताबिक जिस भारतीय रेस्तरां में सुनक किशोरवस्था में मेजों की सफाई करते थे उसके मालिक का मानना है कि सुनक देश को ‘शिद्दत’ से चलाएंगे।

‘सुनक पैसों के लिए काम नहीं करते हैं’
सुनक को दो महीने की उम्र से ही जानने वाल कुटी मिया ने कहा, ‘मैं उन्हें शुभकमानाएं देना चाहता हूं, वह महान व्यक्ति हैं और मुझे उम्मीद है कि वह बेहतर तरीके से देश का नेतृत्व करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल समय है, उन्हें मुश्किल काम मिला है लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं। वह इस काम को पूरी शिद्दत से करेंगे। वह शिद्दत से काम करने वाले व्यक्ति हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें जानता हूं, वह बेहतरीन काम करेंगे, वह लोगों के प्रति ईमानदार व्यक्ति हैं। वह इनसानों से प्रेम करने वाले हैं, वह पैसों के लिए काम नहीं कर रहे हैं, उनके पास पहले ही काफी पैसा है।’



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

IMF Argentina Loan: पाकिस्‍तान फिर ताकता रह गया मुंह, अर्जेंटीना को आईएमएफ से मिल गई 5.4 अरब डॉलर की मदद

Published

on

By


एक तरफ आर्थिक संकट में फंसे पाकिस्‍तान (Pakistan Economic Crisis) को अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष (IMF) की तरफ से कर्ज का इंतजार है तो दूसरी ओर वह दूसरे देशों को कर्ज देकर उसके जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहा है। आईएमएफ ने ताजा घटनाक्रम में अर्जेंटीना (Argentina) के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है।

 



Source link

Continue Reading

International

अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा Nita Mukesh Ambani Cultural Centre में | News & Features Network

Published

on

By


देश विदेश के कलाकारों, धर्म गुरुओं, स्पोर्ट्स और बिजनेस जगत से जुड़ी हस्तियों के साथ देश की जानी मानी हस्तियों की मौजूदगी में शुक्रवार को Nita Mukesh Ambani Cultural Centre का आगाज़ हो गया। मेजबान बनी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी और उनकी पुत्री ईशा अंबानी। 

लॉन्च पर नीता अंबानी ने कहा-“कल्चरल सेंटर को मिल रहे सपोर्ट से मैं अभिभूत हूं। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कल्चरल सेंटर्स में से एक है। यहां सभी कलाओं और कलाकारों का स्वागत है। यहां छोटे शहरों और दूर दराज के युवाओं को भी अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा। मुझे उम्मीद है की दुनिया के बेहतरीन शो यहां आएंगे।“ 

मुकेश अंबानी ने कहा-मुंबई के साथ देश के लिए भी Nita Mukesh Ambani Cultural Centre कला का बड़ा केंद्र बनकर उभरेगा। यहा बड़े शो हो सकेंगे। मुझे उम्मीद है कि भारतीय अपनी पूरी कलात्मकता के साथ ओरिजनल शो को प्रोड्यूस कर सकेंगे। कल्चरल सेंटर ने मेहमानों की आवभगत में पलक पावंड़े बिछा दिए। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अपनी चिरपरिचित मुस्कान के साथ हाजिर थे।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, लॉन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा और एथलीट दीपा मलिक ने भी सेंटर पहुंच कर कलाकारों का होंसला बढ़ाया। सुपरस्टार रजनीकांत, आमिर खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, प्रियंक चोपड़ा, वरूण धवन, सोनम कपूर, अनुपम खेर, जावेद अख़्तर, शबाना आजमी, सुनील शेट्टी, शाहिद कपूर, विद्या बालन, आलिया भट्ट, दीया मिर्जा, श्रद्धा कपूर, श्रेया घोषाल, राजू हिरानी, तुषार कपूर जैसे बॉलीवुड सितारों से पूरी शाम सज़ गई। कैलाश खेर और मामे खान भी अपनी सुरीली आवाज़ के साथ मौजूद थे।

एमा चेम्बर्लेन, जीजी हदीद जैसी अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मॉडल्स ने समा बांध दिया। देवेंद्र फडणवीस, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, स्मृति ईरानी जैसे राजनेता भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सद्गुरु जग्गी वासुदेव, स्वामी नारायण संप्रदाय के राधानाथ स्वामी, रमेश भाई ओझा, स्वामी गौर गोपल दास जैसे अध्यात्मिक गुरुओं की आलौकिक उपस्थिती भी दर्शकों को खूब भाई।



Source link

Continue Reading

International

Kolkata: 2 साल तक अपने पालतू डॉगी के साथ करता रहा कुकर्म, वीडियो वायरल | News & Features Network

Published

on

By


Kolkata  सोनापुर थाना क्षेत्र के चौहाटी पयारबगान इलाके का एक 60 साल का बुजु्र्ग करीब 2 साल तक अपने पालतू कुत्ते के साथ रेप करता रहा. आस-पास के लोगों को जब इस बात की भनक लगी तो उनके होश उड़ गए. फिर लोगों ने चुपके से इस शख्स की घिनौनी हरकत का वीडियो बना लिया. फिर इस वीडियो के आधार पर पुलिस से मामले की शिकायत की. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और रतिकांत नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने गुरुवार शाम को रतीकांत नाम के शख्स को गिरफ्तार किया जब पड़ोसियों ने उसकी हरकत को कैमरे में कैद कर लिया था. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय लोगों ने देखा कि रतीकांत शराब के नशे में था. उसने कोई कपड़े नहीं पहने थे. इस दौरान उनका पेट डॉग काफी जोरों से चिल्ला रहा था.

पड़ोसियों ने दावा किया है कि सरदार करीब दो साल से अपने पालतू कुत्ते के साथ हैवानियत कर रहा था. हमने उसे बार-बार कुत्ते को छोड़ने और इस तरह की हरकत से दूर रहने के लिए कहा था, लेकिन उसने हमारी बात मानने से इनकार कर दिया. बार-बार समझाने के बाद भी सरदार ने लोगों की बात नहीं मानी. फिर पड़ोसियों ने आरोपी का वीडियो बना लिया जब वह डॉगी के साथ गलत हरकत कर रहा था और इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

कुछ दिन पहले एक एनिमल लवर संगठन के संज्ञान में यह वीडियो आया. इसके बाद उन्होंने सोनारपुर पुलिस स्टेशन में इस शख्स के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई. एनिमल वेलफेयर फाउंडेशन के एक सदस्य का कहना है कि हमारे सामने इस घिनौने कृत्य का वीडियो आया. हमने उसी के आधार पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक औपचारिक शिकायत दर्ज की थी.



Source link

Continue Reading