Connect with us

Politics

फोन से आज ही हटा दें ये ऐप्स, गायब हो रहे हैं लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे

Published

on


नई दिल्ली। iPhone या Android Users को ऐप्स डाउनलोड करते समय काफी सावधानी बरतनी होती है। Joker Malware की वापसी के बाद स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सिरदर्द और भी ज्यादा हो गया है। ऐसे में हर मोबाइल फोन यूजर को काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सेफ्टी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको भी इन टिप्स के बारे में ध्यान रखने की बहुत जरूरत है।

ऐप डाउनलोड करने से पहले रखें ध्यान-

अगर आप कोई ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर आप कोई भी ऐप Play Store या App Store से डाउनलोड करते हैं तो आपको पहले उसके रिव्यू के बारे में पढ़ना चाहिए। यहां कई लोग अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हैं। ऐसी ऐप्स के बारे में अगर रिव्यू लगातार खराब मिल रहे हैं तो आपको काफी सतर्क होने की जरूरत है। क्योंकि मैलवेयर के बाद फोन में और भी परेशानी हो सकती है।

Android Users के लिए ऐसी ऐप्स से बचना काफी आसान हो जाता है। क्योंकि बहुत सारे ऐसे सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड यूजर्स को मिलते हैं जो ऐसे मैलवेयर को हटा सकते हैं। इसी लिस्ट में ‘Optimizing’ और ‘Cleaning’ शामिल हैं, जैसे Super Clean, Rocket Cleaner इसके लिए काफी बेस्ट हैं। हालांकि इसके बाद गूगल की टीम भी लगाता काम करती रहती है। पिछले दिनों App Store से कई ऐप्स को हटाया भी गया है।

जब भी आप कोई ऐप फोन में डाउनलोड करते हैं तो वह इससे पहले परमिशन मांगती हैं। अगर कोई ऐप फोन में सभी चीजों की परमिशन मांग रही है तो इसका मतलब ये थोड़ा संदेहास्पद है। क्योंकि हर ऐप की परमिशन देने का मतलब है कि मोबाइल फोन में शामिल सभी चीजें आसानी से रीड कर ली जाएंगी। ऐसी परमिशन देने से पहले बचना चाहिए। क्योंकि इसके बाद वह हर एक्टिविटी पर नजर रख सकती है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

ये छोटू स्पीकर आपकी मुट्ठी में हो जाएगा फिट, मात्र 354 रुपये में देगा तगड़ी साउंड क्वालिटी

Published

on

By


नई दिल्ली। अगर आपको गानें सुनने का शौक है और आप जिम करते हुए गानें सुनते हैं तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए है। आज हम आपको एक ऐसा वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर बताने जा रहे हैं जो एकदम छोटू-सा है। ये इतना छोटा है कि ये आपकी मुट्ठी में आ जाता है। इसकी कीमत भी काफी कम है। इससे आपका बजट भी नहीं बिगड़ेगा। Morningvale Palmate Mini Boost एक ऐसा ही स्पीकर है जो Amazon पर उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है।

Morningvale Palmate Mini Boost Smart Wireless Portable Bluetooth Speaker की कीमत: ये छोटू स्पीकर है। इसकी हाइट मात्र 3 सेमी है। इसे Amazon से आप मात्र 354 रुपये में खरीद सकते हैं। इसकी वास्तविक कीमत 600 रुपये है।

इस स्पीकर को आप अपने बेड पर, किचन में या फिर अपनी पॉकेट में भी आसानी से रख सकते हैं। ये स्पीकर आपकी मुट्ठी में भी आ जाएगा। ये इतना छोटा है। लेकिन कंपनी का कहना है कि इसकी आवाज काफी अच्छी है। यह वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर है। साथ ही यह बेहद ही पोर्टेबल है। इसमें रिमोट शटर दिया गया है और इन-बिल्ट माइक दिया गया है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी इंडीकेटर दिया गया है। साथ ही एक बटन भी मौजूद है। इसमें माइक्रो यूएसबी सॉकेट भी दिया गया है। इस आइटम का वजन मात्र 90 ग्राम है। इससे आप फोन कॉल्स का भी जवाब दे सकते हैं। अगर आप जिम करते हैं तो आपको ये छोटू स्पीकर पसंद आ सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

Aadhaar से ऐसे लिंक करें Voter ID कार्ड, वरना चुनाव में आपका Vote हो जाएगा बर्बाद

Published

on

By


नई दिल्ली। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) ने वोटर आईडी कार्ड के साथ लिंक करने का आदेश दिया है। ऐसे में आपको तुरंत वोटर आईडी कार्ड के साथ आधार को लिंक कर लेना चाहिए। वरना हो सकता है कि कोई आपके फर्जी वोटर आईडी कार्ड पर वोट डाल दें। ऐसे में आपका वोट बर्बाद हो जाएगा। दरअसल इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) की तरफ से फर्जी वोटर आईडी को रोकने के मकसद से ही वोटर आई़डी कार्ड के साथ आधार को लिंक करने का निर्देश दिया गया है। आइए जानते हैं इसका पूरा प्रॉसेस

कैसे आधार सो वोटर आईडी कार्ड को करें लिंक
Step 1: गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करें।
Step 2: इसके बाद ऐप ओपन करें और I Agree ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर नेक्स्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Step 3: इसके बाद आपको सबसे पहले वोटर रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर टैप करना होगा।
Step 4: फिर क्लिक करके इलेक्ट्रोरल अथेंटिकेशन फॉर्म (Form 6B) को ओपन करना होगा।
Step 5: फिर ‘Lets Start’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Step 6: आधार से वोटर आईडी कार्ड को लिंक करने के लिए आपकी ऑफिशियल मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद ओटीपी दर्ज करनी होगी।
Step 7: इसके बाद आपको रिसीव ओटीटी को दर्ज करना होगा और फिर वेरिफाई पर क्लिक करना होगा।
Step 8: फिर Yes I have voter ID पर क्लिक करना होगा। फिर नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा।
Step 9: आपको वोटर आईडी कार्ड नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद fetch डिटेल पर क्लिक करना होगा।
Step 10: इसके बाद प्रोसीड पर क्लिक करना होगा।
Step 11: फिर आधार नंबर, रजिस्टर्ड मोबाइल नंब और प्लेस अथेंटिफिकेशन और फिर डन पर क्लिक करना होगा।
Step 12: फिर फॉर्म 6B प्रीव्यू पेज ओपन होगा। उसके बाद उसे री-चेक करना होगा। और कंफर्म पर क्लिक करना होगा। इसके बाद फॉर्म 6B को सब्मिट करना होगा।



Source link

Continue Reading

Politics

6GB रैम, 128GB स्टोरेज वाला Redmi Note 11 खरीदें मात्र 849 रुपये में, Amazon की टॉप डील

Published

on

By


नई दिल्ली। Amazon पर हर दिन Deal Of The Day दी जाती है। आज भी एक ऐसी ही डील दी जा रही है जिसके बाद आप Redmi Note 11 को मात्र 849 रुपये में खरीद पाएंगे। वैसे तो इसकी कीमत 13,499 रुपये है। लेकिन आप कई ऑफर्स के साथ फोन को बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। यह ऑफर आज का है, तो हो सकता है कल ऑफर डिटेल्स चेंज हो जाएं। चलिए जानते हैं Redmi Note 11 पर क्या-क्या ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

​Redmi Note 11 की कीमत और ऑफर्स:

इस फोन के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। इसे 29 फीसद डिस्काउंट के साथ 13,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

​EMI और बैंक ऑफर्स:

emi-

इस फोन को हर महीने न्यूनतम 645 रुपये देकर खरीदा जा सकेगा। साथ ही इसे No Cost EMI पर भी खरीदा जा सकेगा। बैंक ऑफर्स की बात करें तो ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 1,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट मिलेगा।

​एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध:

अगर आप अपना पुराना फोन एक्सचेंज कर नया फोन खरीदना चाहते हैं तो आपको 12,650 रुपये तक का ऑफर मिल जाएगा। अगर आपको पूरी वैल्यू मिल जाती है तो आपको यह फोन 849 रुपये में मिल जाएगा।

​Redmi Note 11 के फीचर्स:

redmi-note-11-

फोन में 6.43 इंच का FHD+ (1080×2400) AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। फोन में ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 680 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 6 जीबी की रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है। साथ ही ड्यूल सिम सपोर्ट दिया गया है।

​अन्य खासियतें:

फोन में क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और एक पोट्रेट लेंस दिया गया है। फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। साथ ही 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 33W Pro फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।



Source link

Continue Reading