Connect with us

Politics

प्रत्यक्ष संचार के उद्देश्य से, ईसी ने देश भर में बीएलओ के साथ अपनी तरह की पहली बातचीत की

Published

on



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बूथ स्तर के अधिकारियों (बीएलओ) के साथ सीधा संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से, चुनाव आयोग (ईसी) ने बुधवार को भारत में राज्यों में फैले बीएलओ के साथ आयोजित एक इंटरैक्टिव सत्र में एक नया डिजिटल प्रकाशन बीएलओ ई-पत्रिका जारी किया।

अधिकारियों ने कहा कि 350 से अधिक बीएलओ राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में मुख्य चुनाव अधिकारियों (सीईओ) के कार्यालय से वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए, और आस-पास के राज्यों राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 50 बीएलओ इंडिया हैबिटेट सेंटर में लॉन्च इवेंट में शामिल हुए।

बीएलओ ने आयोग के साथ बातचीत के दौरान उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपने अनुभवों, चुनौतियों का सामना करते हुए अपने कर्तव्यों और सफलता की कहानियों को साझा किया। बुधवार का कार्यक्रम आयोग द्वारा देश भर के बीएलओ के साथ अपनी तरह का पहला सीधा संवाद था। आयोजन के दौरान चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारी और सभी राज्यों के सीईओ (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए) मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए, मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने स्वीकार किया कि बीएलओ चुनाव आयोग प्रणाली के मूलभूत ब्लॉक के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जो सबसे प्रभावी क्षेत्र स्तर की संस्था है, लोगों के साथ आयोग का सीधा संबंध है और लोकतंत्र को मजबूत करने में उनकी भागीदारी को सुविधाजनक बनाता है।

कुमार ने बीएलओ को आश्वासन दिया कि आयोग बीएलओ संस्थानों की ताकत को पहचानता है जो अपनी बहुमुखी उपस्थिति के साथ मतदाताओं को सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी सुनिश्चित करता है। बीएलओ देश भर में हर मतदाता के लिए सूचना का प्राथमिक स्रोत हैं। सीईसी ने कहा कि बीएलओ ई-पत्रिका शुरू करने के पीछे एक बेहतर सूचित और प्रेरित बूथ स्तर के अधिकारी के लिए एक व्यापक सूचना मॉडल सुनिश्चित करना है।

चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे ने लॉन्च इवेंट के दौरान कहा कि इस द्विमासिक ई-पत्रिका को शुरू करने का विचार आयोग की एक नई पहल है। बीएलओ की संस्था की उत्पत्ति पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे हर पांच साल पहले बनाई गई मतदाता सूची को कम्प्यूटरीकृत चुनावी डेटाबेस में बदल दिया गया और बाद में वार्षिक अपडेट के साथ फोटो मतदाता सूची में बदल दिया गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

Infinix Zero 5G 2023 कीमत आई सामने, Dimensity 1080 चिपसेट के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन

Published

on

By


नई दिल्ली। Infinix अगले साल एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। Infinix Zero 5G 2023 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि यह दुनिया का पहला फोन होगा जिसमें Dimensity 1080 चिपसेट दिया जाएगा। इस फोन को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। लेकिन किस दिन लॉन्च किया जाएगा ये नहीं बताया गया है। साथ ही उपलब्धता की जानकारी भी नहीं दी गई है।

Infinix Zero 5G 2023 के संभावित फीचर्स:
इसमें 6.78 इंच का IPS LCD पैनल दिया गया है। यह पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। इसका फुल एचडी+ रेजोल्यूशन दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2400 है। इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा। वहीं, टच सैंपलिंग रेट 240 हर्ट्ज है। इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेंसर है।

Infinix Zero 5G 2023 में रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। वहीं, तीसरा 2 मेगापिक्सल का है। इसमें सुपर नाइट मोड, नाइट फिल्टर, 960s स्लो-मोशन वीडियो शूटिंग, Sky Remap एडिटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। पिछले साल Infinix Zero 5G लॉन्च किया गया था जिसमें Dimensity 900 मौजूद है। इसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर, 13 मेगापिक्सल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Zero 5G 2023 की बात करें तो इसमें Dimensity 1080 SoC दिया गया है। इसमें 8GB की रैम दी जाएगी जिसे 5GB तक बढ़ाया जाएगा। वहीं, 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही इसमें XOS 12 पर आधारित Android 13 पर काम करता है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई होगी जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। फोन में साइड फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा।

Infinix Zero 5G 2023 कीमत और उपलब्धता:
Infinix Zero 5G 2023 की कीमत 239 डॉलर यानी करीब 19440 रुपये हो सकती है। इसे Submarine Black, Pearly White और Coral Orange कलर में पेश किया जा सकता है।



Source link

Continue Reading

Politics

सबसे सस्ता 5G Smartphone! 999 रुपये में धड़ल्ले से बिक रहा 12999 रुपये वाला POCO M4 5G

Published

on

By


नई दिल्ली। अगर आप एक सस्ता 5जी फोन खरीदना चाहते हैं तो आज जो ऑफर हम आपको बता रहे हैं वो आपको बेहद पसंद आ सकता है।POCO M4 5G को आप बेहद ही कम कीमत में घर ला सकते हैं। सस्ते में 5जी फोन खरीदने का यह एक अच्छा तरीका है। यहां से आपको फोन फ्लैट और एक्सचेंज ऑफर के साथ मिल जाएगा। सभी डिस्काउंट के बाद फोन को 999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके साथ और भी कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं POCO M4 5G पर मिल रहे ऑफर्स के बारे में।

POCO M4 5G पर ऑफर: इस फोन को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। इसे 12,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके साथ ही पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 12,000 रुपये तक का ऑफर मिलेगा। पूरे डिस्काउंट के बाद फोन को 999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। बैंक ऑफर्स की बात करें तो Flipkart Axis बैंक कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। आप इसे EMI पर भी खरीद पाएंगे। इसके लिए आपको हर महीने 451 रुपये देने होंगे। अब जानते हैं POCO M4 5G के फीचर्स के बारे में।

POCO M4 5G के फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.58 इंच का Full HD+ डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 4GB RAM और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में Mediatek Dimensity 700 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।



Source link

Continue Reading

Politics

Vi के नए प्लान के आगे Jio-Airtel का बंटाधार! एक साल की वैधता समेत हर दिन 2GB से ज्यादा डाटा

Published

on

By


नई दिल्ली। टेलिकॉम मार्केट में सभी कंपिनयां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने में लगी हुई हैं। Jio, Airtel, Vi एक दूसरे को पीछे छोड़ने के लिए कई प्लान्स दे रही हैं जो कम कीमत में बढ़िया बेनिफिट्स के साथ आते हैं। इसी जंग को जारी रखने के लिए Vi ने कुछ दिन पहले कई पोस्टपेड प्लान पेश किए थे और अब कंपनी ने 2,999 रुपये की कीमत वाला एक प्रीपेड प्लान पेश किया है। इसकी वैधता एक वर्ष की है और इसमें कई अनलिमिटेड बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

Vodafone Idea 2,999 रुपये का प्लान:
Vi का नया अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान 365 दिनों की वार्षिक वैधता के साथ आता है। इसमें 865GB डाटा दिया जा रहा है। जब यह डाटा खत्म हो जाएगा तो आपको 50 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज देना होगा। साथ ही लोकल या STD कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा हर दिन 100 SMS दिए जा रहे हैं।

अगर देखा जाए कि इस प्लान में हर महीने का कितना खर्च आता है तो यह हर 28 दिनों में 230 रुपये होता है। वहीं, हर दिन का डाटा करीब 2.33GB होता है। इसके अलावा अन्य बेनिफिट्स की बात की जाए तो रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डाटा और Vi मूवीज और टीवी का एक्सेस शामिल है।

अन्य प्लान्स भी हैं मौजूद:
Vi 2899 रुपये वाला प्रीपेड प्लान: इस प्लान में 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 547.5GB डाटा दिया जा रहा है। यूजर्स को हर दिन 1.5GB दैनिक डेटा मिलता है। अतिरिक्त लाभों में पूरी रात भरपूर लाभ, सप्ताहांत डेटा रोलओवर, डेटा प्रसन्नता औरVi फिल्मों और टीवी तक पहुंच शामिल है।

Vi Rs 3099 प्रीपेड प्लान:
यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 2GB दैनिक डेटा के साथ 365 दिनों की वार्षिक वैधता भी प्रदान करता है। अन्य लाभों में पूरी रात भरपूर बेनिफिट्स, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट और Vi मूवीज और टीवी तक पहुंच शामिल हैं।



Source link

Continue Reading