Connect with us

TRENDING

‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर कर दिया वो करिश्मा जो कोई हिंदी फिल्म न कर सकी, शाहरुख खान बने बॉलीवुड के बेताज बादशाह

Published

on


पठान बॉक्स ऑफिस की बादशाह बनी

नई दिल्ली :

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की पठान को लेकर जो उम्मीद जताई जा रही थी, फिल्म ने वो करिश्मा कर दिया है. शाहरुख खान पठान बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. इस तरह शाहरुख खान की चार साल बाद बॉक्स ऑफिस पर फैन्स ने दिल खोलकर वेलकम किया है और फिल्म ने कई रिकॉर्डों को ध्वस्त करते हुए उस आंकड़े को छू लिया है जो अभी तक बॉलीवुड का कोई सुपरस्टार नहीं छू सका है.

यह भी पढ़ें

इस बात की जानकारी फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने दी है. उन्होंने बताया है कि फिल्म के हिंदी वर्जन ने अभी तक 484.85 करोडड रुपये की कमाई की है जबकि तमिल और तेलुगू संस्करण से फिल्म 17.60 करोड़ रुपये कमा चुकी है. इस तरह फिल्म ने अभी तक 502.45 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस तरह वह इस आंकड़े को छूने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. 

शाहरुख खान की पठान को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा है. इस तरह आदित्य चोपड़ा जिस स्पाई यूनिवर्स की कल्पना करके बैठे हैं, वह सफलता की नई कहानी लिखती नजर आ रही है. शाहरुख खान ने दूसरी तरफ जवान की तैयारियां शुरू कर दी हैं. शाहरुख खान की अगली फिल्म जवान है. जिसके बाद उनकी फिल्म डंकी रिलीज होगी. 

Featured Video Of The Day

कुएं में एक साथ फंस गए तेंदुआ और बिल्ली, फिर हुआ कुछ ऐसा…





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

भारत के कहने पर पड़ोसी देश नेपाल ने निगरानी सूची में डाला अमृतपाल सिंह का नाम

Published

on

By


Image Source : FILE
भारत के कहने पर पड़ोसी देश नेपाल ने निगरानी सूची में डाला अमृतपाल सिंह का नाम

काठमांडूः नेपाल ने अमृतपाल सिंह को  निगरानी सूची में डाला दिया है। भगोड़े कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह को कहीं अन्यत्र भागने से रोकने के भारत सरकार के अनुरोध पर नेपाल ने अमृतपाल को निगरानी सूची में डाल दिया है। भारत सरकार ने नेपाल सरकार से अनुरोध किया है कि वह अमृतपाल को किसी तीसरे देश में भागने की अनुमति न दे और यदि  अमृतपाल भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके भागने का प्रयास करता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाये।

ऐसा माना जा रहा है कि अमृतपाल नेपाल में छिपा है। अधिकारियों ने बताया कि आव्रजन विभाग ने भारत सरकार के अनुरोध पर अमृतपाल को अपनी निगरानी सूची में रखा है। विभाग के सूचना अधिकारी कमल प्रसाद पांडेय ने कहा, ‘हमें भारतीय दूतावास से एक लिखित नोट प्राप्त हुआ है और अमृतपाल के पासपोर्ट की एक प्रति भी मिली है। भारत ने आशंका व्यक्त की है अमृतपाल संभवत नेपाल में प्रवेश कर चुका है।‘

पांडेय ने कहा ‘भारतीय दूतावास ने एक नोट लिखकर विभाग से अनुरोध किया है कि अलगाववादी अमृतपाल को निगरानी सूची में रखा जाए।‘ काठमांडू पोस्ट अखबार ने खबर दी है कि काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को वाणिज्य सेवा विभाग को भेजे पत्र में यहां की विभिन्न सरकारी एजेंसी से अनुरोध किया है कि यदि अमृतपाल नेपाल से भागने की कोशिश करता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। 

अखबार ने एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि ‘अमृतपाल सिंह फिलहाल नेपाल में छिपा हुआ है।‘ अखबार ने संबंधित पत्र की एक प्रति उसके पास होने का दावा किया है। समाचार.पत्र ने कहा है, ‘सम्मानित मंत्रालय से अनुरोध किया जाता है कि वह आव्रजन विभाग को सूचित करे कि अमृतपाल सिंह को नेपाल के माध्यम से किसी तीसरे देश की यात्रा करने की अनुमति न दी जाये और यदि वह इस मिशन की सूचना के तहत भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके नेपाल से भागने का प्रयास करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए।‘

अखबार ने कई स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि पत्र और सिंह के व्यक्तिगत विवरण को होटल से लेकर एयरलाइंस तक सभी संबंधित एजेंसी को भेज दिया गया है। माना जाता है कि सिंह के पास अलग अलग पहचान वाले कई पासपोर्ट हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

अमेरिका के एक स्कूल में शूट आउट, कई हताहत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

Published

on

By


अमेरिका में एक बार फिर शूट आउट की घटना हुई है. नैशविले के एक प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को एक शख्स ने फायरिंग कर कई लोगों की हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है. नैशविले पुलिस की तरफ से कहा गया है कि एक शूटर को मार गिराया गया है जिसने लोगों पर हमला किया था. 

यह भी पढ़ें


बताते चलें कि अमेरिका में लगातार शूट आउट की घटनाएं हो रही है. रविवार को कैलिफोर्निया राज्य में स्थित एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मार दी गई थी. उन्होंने कहा कि एक शख्स ने दूसरे व्यक्ति के मित्र को गोली मार दी. इसके बाद लड़ाई में शामिल दूसरे व्यक्ति ने अपने दोस्त को गोली मारने वाले शख्स को गोली मार दी और फरार हो गया.

‘फॉक्स40.कॉम’ पोर्टल की खबर के मुताबिक, गांधी ने कहा कि गोलीबारी की घटना का संबंध नफरती अपराध से नहीं है और यह दो लोगों के बीच हुए झगड़े का नतीजा है जो एक-दूसरे को पहले से जानते थे. गांधी ने कहा कि पहले दोनों व्यक्तियों में हाथापाई हुई और फिर गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि एक संदिग्ध भारतीय पुरुष बताया जा रहा है.यह पूछे जाने पर कि क्या इस घटना से इलाके में किसी खतरे की आशंका है तो भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है.

घटना में जख्मी हुए दोनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं. दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अधिकारियों को दो व्यक्तियों को हथकड़ी लगाकर ले जाते हुए देखा गया. हालांकि यह साफ नहीं है कि क्या यही लोग घटना में शामिल थे.

ये भी पढ़ें-





Source link

Continue Reading

TRENDING

2024 के चुनावों के लिए क्या विपक्ष होगा संगठित? JDU प्रमुख ललन सिंह ने बताया

Published

on

By


Image Source : FILE
JDU प्रमुख ललन सिंह

नई दिल्ली: अगले वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव सभी राजनीतिक दलों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की कोशिश होगी कि वह लगातार तीसरी बार भारी बहुमत से जीतकर हैट्रिक लगाए। वहीं कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष बीजेपी को सत्ता से बाहर निकालने के लिए जी-जान से जुटा हुआ है। 

आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों की एक बैठक हुई। इस बैठक में कई दलों से नेता शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीब रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दल एक होकर लड़ेंगे। 

वहीं इस बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को घर की चिंता नहीं है। सरकार देश के लोकतंत्र के साथ जो कुछ भी कर रही है, वह बड़ा मुद्दा है। उन्होंने बताया कि सभी विपक्षी दल एक साथ हैं, हमारे बीच सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई और हम उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे।

विपक्षी दलों के कई नेता हुए हैं शामिल 

इस बैठक में रवनीत सिंह बिट्टू, मणिकम टैगोर, सपा से सांसद रामगोपाल यादव, एम वायको, NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और प्रमोद तिवारी शामिल हुए हैं। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे के घर हो रही बैठक में DMK, JDU, CPI, CPIM, AAP, NCP, AIUML, NC के नेता और TMC से प्रसून बनर्जी और सौगत रॉय शामिल हुए हैं।  

 

 

 

 

Latest India News





Source link

Continue Reading