Connect with us

Entertainment

‘पठान’ को नहीं, बॉलीवुड को थी ‘पठान’ की जरूरत, इन 10 बातों को पढ़ आप भी कहेंगे शाहरुख को थैंक्यू

Published

on


सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें एक्टर और डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने बड़ी वजनदान बात कही थी। उन्होंने कहा था कि “80s के समय बॉलीवुड बर्बाद होने वाला था। वीडियो का जन्म हो गया था। थिएटर की हालत बहुत खस्ता थी। आरडी बर्मन जैसे कलाकार घर बैठ गए थे और हम साउथ का रीमेक बना रहे थे। उस समय फिल्मों का स्तर बहुत गिर गया था। मगर 90s में एक नया हीरो पैदा हुआ शाहरुख खान… उन्होंने न केवल बॉलीवुड को बचाया बल्कि जान फूंक दी।”

बस इसी तरह एक बार फिर शाहरुख खान ने बॉलीवुड को बचा लिया है। कोविड काल के बाद से बॉलीवुड की जो हालत हुई है सब उससे वाकिफ है। कई थिएटर्स बंद हो गए। कलाकार बेरोजगार हो गए। बॉलीवुड फिल्मों का स्तर गिर गया। रीमेक के सहारे फिल्में बन रही थी। ऐसे में लोगों ने बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड कर दिया। मगर एक बार फिर शाहरुख खान ने बॉलीवुड की नैया पार लगाई है। उन्होंने पठान जैसी सुपरहिट और शानदार फिल्म देकर बॉलीवुड को बचा लिया है। इसका एक उदाहरण ये भी है कि जो 25 सिनेमाघर जो कोरोना के बाद तंगी के चलते बंद हो गए थे वो दोबारा से खुल गए। सिनेमाघरों की रौनक लौट आई।

पठान को बॉलीवुड की नहीं बॉलीवुड को पठान की जरूरत थी

देखा जाए ये कहना गलत नहीं होगा कि ‘पठान’ (Pathan) को बॉलीवुड की नहीं बल्कि बॉलीवुड को ‘पठान’ (Pathaan) की जरूरत थी। 90s में जिस तरह वह रोमांस के किंग साबित हुए तो उन्होंने 57 साल की उम्र में एक्शन करके साबित कर दिया है कि वह ऐसे कलाकार हैं जो हर जॉनर में फिट बैठते हैं। ‘पठान’ में उन्होंने जो काम किया है उसकी तारीफ जितनी की जाए कम है।

शाहरुख खान ने जो रिस्क लिया, उसकी दाद देनी चाहिए

57 साल की उम्र में हाई ऑक्टेन एक्शन फिल्म को करके शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने जो जोखिम उठाया था…सबसे पहले तो उसकी दाद देनी चाहिए। उनके जज्बे को सलाम है कि उन्होंने ये रिस्क लिया और वह इसमें कामयाब हुए हैं। उन्होंने पर्दे पर एक्शन भी बढ़िया किया तो फन सीन्स भी बढ़िया किए। जब वह पर्दे पर दुश्मन को पीट रहे थे और फिर अचानक सीन कॉमेडी में तब्दील हो जाता है तो तुरंत उनके एक्सप्रेशंस और बॉडी लैंग्वज बदल जाती है। बिल्कुल भी दर्शकों को जोर देना नहीं पड़ता।

सिर्फ कमबैक नहीं किया बल्कि फ्यूचर भी सेट कर गए शाहरुख खान

शाहरुख खान ने करीब 4 साल बाद जबरदस्त कमबैक किया है। याद कीजिए जीरो कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई थी। ऐसे में लोगों ने शाहरुख खान के करियर पर सवाल उठाना शुरू कर दिए थे। लोगों ने कहा कि अब किंग खान को रिटायमेंट लेनी चाहिए। ऐसे में ‘पठान’ से शाहरुख खान ने जो ताबड़तोड़ वापसी की है उसने लोगों के मुंह पर ताले लगा दिए हैं। शाहरुख खान ने न सिर्फ सुपरहिट कमबैक किया है बल्कि अपने फ्यूचर को भी सिक्योर कर लिया है। इसीलिए ‘पठान’ उनके करियर के लिए अहम फिल्म साबित हुई है। फिल्म की कहानी कुछ इस तरह की है कि यकीनन स्पाई यूनिवर्स की अगली फिल्म में वह जरूर नजर आएंगे।

‘पठान’ सिर्फ बॉलीवुड की टिपिकल मसाला फिल्म नहीं है

‘पठान’ की एक खासियत ये भी है कि ये फिल्म बॉलीवुड की टिपिकल मसाला फिल्म नहीं है। ये उससे कहीं ज्यादा बढ़िया फिल्म है। सीन दर सीन आप देखते रहते हैं। आप इसमें डूब जाते हैं। फिल्म खत्म हो जाती है मगर आपका मन नहीं भरता। इसका क्रेडिट ‘पठान’ के स्टार्स को भी जाता है तो डायरेक्टर व प्रड्यूसर्स को भी। सिद्धार्थ आनंद ने ऐसा डायरेक्शन किया है कि उन्होंने निर्माताओं का एक एक पैसा वसूल करवाया है।

‘पठान’ में सब स्वाद अनुसार

कहानी, डायलॉग, एक्शन, म्यूजिक, कॉस्ट्यूम…सब कुछ स्वाद अनुसार है। विलेन हो या हीरो…सबने बढ़िया काम किया है। जॉन अब्राहम, शाहरुख, दीपिका, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा को स्क्रीन पर देखकर मजा आता है। सब का परफेक्ट मेल जो निर्देशक ने करवाया है उसके लिए सिद्धार्थ आनंद की तारीफ तो बनती है।

स्पाई यूनिवर्स ने बैंचमार्क सेट कर दिया

स्पाई यूनिवर्स का यशराज फिल्म ने ऑफिशियल ऐलान किया और लोगो भी जारी किया। वॉर से लेकर टाइगर की सीरीज इसी यूनिवर्स का हिस्सा है। पहली बार यशराज ने इन सभी फिल्मों का गठजोड़ ‘पठान’ में देखने को मिलता है। बॉलीवुड में पहली बार किसी प्रोडक्शन हाउस ने ऐसा बैंचमार्क सेट किया है। यकीनन बॉलीवुड को ये नए स्तर पर ले जाता है।

कैमियो की सही परिभाषा

पहली बार बॉलीवुड में ऐसा कैमियो देखने को मिला है। जिसे सभी ने जबरदस्त और पैसा वसूल कैमियो बताया है। सलमान खान ने ‘पठान’ में कैमियो किया है। लोगों को ये जुगलबंदी इतनी पसंद आती है कि थिएटर में हो-हल्ला होता है। लोग एन्जॉय करते हैं। ‘पठान’ की कड़ी को ये कैमियो मजबूती देता है।

शाहरुख खान ने करवाया उपद्रवियों का मुंह बंद

‘पठान’ को देखते हुए सिनेमाघरों में दर्शकों का जो क्रेज है वो जबरदस्त है। लोग इसे एन्जॉय करते हैं। हूटिंग करते हैं। तालियां बजाते हैं। मगर उपद्रवियों का मुंह जरूर उतर गया होगा। जिन्हें इसमें कुछ भी विवादित देखने को नहीं मिला। शाहरुख खान ने तो एक बार फिर देश का सीना गर्व से चौड़ा करवाया है।

जॉन अब्राहम आप तो छा गए बॉस

जॉन, जॉन, जॉन….क्या ही करके मानेंगे आप। यकीनन ‘पठान’ के जिम का रोल जॉन से बढ़िया कोई कर ही नहीं सकता था। जो कॉस्ट्यूम विलेन ने पहने हैं वो जॉन के अलावा किसी पर जचते ही नहीं। जॉन का एक्शन सुबहान अल्लाह।

Shah Rukh Khan Pathaan: ‘बेशरम रंग’ पर पहली बार शाहरुख खान ने तोड़ी चुप्पी, दीपिका की तारीफ में पढ़े कसीदेSalman Khan in Pathaan: शाहरुख को बचाने ‘टाइगर’ की धुआंधार एंट्री, ‘पठान’ में सलमान खान को देख क्रेजी हुए फैंस

म्यूजिक, डायरेक्शन और निर्देशन

‘पठान’ के हर पहलू की बात होगी। इसका मजबूत पक्ष म्यूजिक भी है। जो स्टोरीटेलिंग को बहाता चलता है। लेखिन में श्रीधर राघवन और सिद्धार्थ आनंद ने बढ़िया काम किया है। डायलॉग कम और एक्शन ज्यादा। सुनना कम देखने में ज्यादा मन लगता है। ‘पठान’ में सिद्धार्थ आनंद ने अब तक का बेस्ट परफॉर्में दिया है। उन्होंने ट्रेन पर, हवाई जहाज पर, बर्फ पर और हवा में जो एक्शन सीन दर्शाए हैं वो अब तक किसी हिंदी बॉलीवुड फिल्म में नहीं मिलता है। फिल्म देखने के बाद आप दिमाग पर जोर डालेंगे कि भाई ऐसा एक्शन और सीन्स तो साउथ क्या किसी इंडियन फिल्म में देखने को नहीं मिले थे।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

क्या फिनाले से 6 दिन पहले टूट जाएगी मंडली? बेघर हो जाएंगी निमृत कौर अहलूवालिया?

Published

on

By



रियलिटी शो बिग बॉस 16 में आज मिड वीक एविक्शन हुआ। उसके पहले बिग बॉस ने घर में कुछ मेहमानों को बुलाया। वो थी बाहरी जनता। जिन्हें घरवालों ने एंटरटेन किया और जनता ने वोट किया। टॉप 6 कंटेस्टेंट्स में से बिग बॉस 16 को अपना टॉप 5 मिल गया है।



Source link

Continue Reading

Entertainment

Upcoming Twists: Anupamaa और अनुज की राह होगी अलग, सई के फैसले से खुश होगी पाखी, जानिए आने वाले दिलचस्प ट्विस्ट

Published

on

By


Image Source : TWITTER
Upcoming Twists

टीवी के डेली सोप सीरियल इन दिनों अपने दिलचस्प ट्विस्ट के चलते दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। ‘अनुपमा’ और ‘गुम है किसी के प्यार में’ में जल्द ही जबरदस्त मोड़ आने वाला है। इस कारण फैंस इन शो को काफी पसंद करते हैं, जिसके चलते ये शो हमेशा टीआरपी लिस्ट में सबसे ऊपर रहता है। आइए जानते हैं आने वाले समय में आपको क्या दिलचस्प ट्विस्ट देखने को मिलने वाले हैं। 

‘अनुपमा’ 

स्टार प्लस का टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ में बड़ा सच सामने आने के बाद से अनुपमा की नई दुविधा सामने आ गई है। शो में दिखाया जाएगा कि अनुपमा और अनुज माया के दर्दनाक अतीत को जानकर दिलासा देते हैं।अनुज माया को गलत समझने के लिए माफी मांगते है। आने वाले एपिसोड में अनुपमा के लिए सब कुछ गड़बड़ होने वाला है क्योंकि अनु के पिता कोई और नहीं बल्कि खुद अनुज हैं। वनराज ने परितोष को घर से बाहर निकाल दिया और माया ने अपनी बेटी को वापस मांग लिया,अब अनुज सच्चाई का खुलासा करने वाले हैं और कुछ प्रमुख सबूत दिखाने वाले हैं। वहीं छोटी अनु का डीएनए टेस्ट ट्रैक देखना को मिलने वाला है। 

Rakhi Sawant को रोता बिलखता छोड़ इस लड़की के Boyfriend बने आदिल खान, एक्ट्रेस ने कहा जो बीवी का नहीं हुआ…

‘गुम है किसी के प्यार में’ 

‘गुम है किसी के प्यार में’ में जल्द ही दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न देखने को मिलेगा। ऐसा लगता है कि सई विनायक की हिरासत का मामला वापस लेती है। इससे पहले शो में सई विनायक की कस्टडी पाने की इच्छुक थी, लेकिन जब जज विनायक को अंतिम निर्णय लेने के लिए कहते हैं तो सई पीछे हटने का फैसला करती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि विनायक मानसिक रूप से पीड़ित हो। सई इस प्रकार गर्व के साथ बाहर निकलती है और हार नहीं मानती है।हालाँकि पत्रलेखा दिखाती है और सई को धन्यवाद देने है। सई ने विराट और पत्रलेखा के लिए रास्ता साफ किया।सई यह स्पष्ट करती है कि उसने हिरासत के मामले को छोड़ दिया है लेकिन वह अपने बेटे विनायक और बेटी सावी को नहीं छोड़ने वाली है क्योंकि वह दोनों को अपने पक्ष में चाहती है। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि शो में आगे क्या होता है।

Bigg Boss 16 से Nimrit Kaur Ahluwalia का सफर हुआ खत्म, ट्विटर पर फैंस ऐसे निकाल रहे अपनी भड़ास

कुंडली भाग्य 

जी टीवी के लोकप्रिय सीरियल कुंडली भाग्य के आने वाले एपिसोड में दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न देखने को मिलेगा। ऐसा लगता है कि पृथ्वी और शंभू लूथरा मेंशन में कहर ढाते हैं। जहां पूरा लूथरा परिवार उसे वापस देने की कोशिश कर रहा है। करण ऋषभ और समीर हमलावरों को नहीं छोड़ रहे हैं जबकि प्रीता परिवार के लिए काफी परेशान है। इसी बीच अर्जुन को अपने परिवार को बचाने के लिए बड़ी ऊंचाई से छलांग लगानी पड़ी। अर्जुन अपने लिए चिंता नहीं करता जहां वह अपनी जान जोखिम में डालकर घायल हो जाता है।

Kiara Advani लाल जोड़े में दुल्हन बनी नजर आईं, वायरल हो रही ये तस्वीरें

पंड्या स्टोर

पंड्या स्टोर में संपत्ति के हिस्से के लिए देव की बड़ी संख्या ऋषिता को रोकती है। स्टार प्लस के लोकप्रिय सीरियल पंड्या स्टोर के आने वाले एपिसोड में दिलचस्प ट्विस्ट और टर्न देखने को मिलेगा। ऐसा लगता है कि रावी और ऋषिता को संपत्ति में हिस्सा मिलता रहता है, जिससे सुमन परेशान हो जाती है।आगे ऋषिता यह घोषणा करने के लिए दौड़ती है कि पांड्या हाउस बिक्री के लिए तैयार है। देव यह सुनकर चौंक जाता है और वह रिशिता को नाटक से रोकता है। देव यह स्पष्ट करता है कि उसे संपत्ति में हिस्सेदारी में कोई दिलचस्पी नहीं है और वह कुछ भी नहीं चाहता है।





Source link

Continue Reading

Entertainment

Kiara Advani लाल जोड़े में दुल्हन बनी नजर आईं, वायरल हो रही ये तस्वीरें

Published

on

By


Image Source : TWITTER
Kiara Advani

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा बहुत जल्द ही जैसलमेर में सात फेरे लेने वाले हैं। वही कियारा आडवाणी से सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी में शामिल होने के लिए उनके परिवार से अब तक करीब 17 मेहमान आ चुके हैं। रात करीब 8 बजे सिद्धार्थ अपने पिता सुनील मल्होत्रा, मां रीमा मल्होत्रा, भाई हर्षद मल्होत्रा और अन्य के साथ 4 फरवरी को आए थे।6 फरवरी को उनके चाचा जयदीप भल्ला, बुआ इरसेली, दादी हरचरण भल्ला, भतीजी अवनी, बुआ अंबिका होरा, चाचा अशोक होरा, चचेरे भाई रोहन मल्होत्रा, मोमिना नूर, इशिता भारद्वाज, वैभव भारद्वाज, अर्जुन होरा, अर्जुन की पत्नी जोया होरा, भतीजा अधिराज मल्होत्रा शादी में पहुंचे। इसी बीच कियारा आडवाणी की दूहल्न बने लाल जोड़े में फोटो  खूब वायरल हो रही है। 

Akshay Kumar ने भारत के नक्शे पर जूता पहनकर रख दिया पैर, यूजर्स ने सुनाई खरी-खोटी, देखिये VIDEO

सिद्धार्थ की दादी ने मीडिया को बताया कि वह बहुत उत्साहित और खुश हैं। दिल्ली के लड़के सिद्धार्थ की गेस्ट लिस्ट कियारा से लंबी है। इसमें उनकी मां के दोस्त भी शामिल हैं। ये मेहमान दिल्ली और पंजाब से आए हैं। इस जोड़ी के कॉमन फ्रेंड करण जौहर दोनों तरफ से लिस्ट में थे। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, फिल्म निर्माता आरती शेट्टी, पूजा शेट्टी और कई अन्य लोग शादी में शामिल होंगे। कियारा के परिवार से अब तक 10 लोग आ चुके हैं। इनमें उनके पिता जगदीप आडवाणी, मां जेनेवीव आडवाणी, ईशान आडवाणी और दादी शामिल हैं। रविवार शाम को उनके भाई मिशाल आडवाणी आए थे। इसके अलावा 5 फरवरी को बुआ सुमिता आडवाणी, चाचा हरीश आडवाणी, दादी वालेरी आडवाणी, बुआ शाहीन अग्रवाल, रिश्तेदार इशिता आडवाणी, कर्म विवान पहुंचे।

Rakhi Sawant को रोता बिलखता छोड़ इस लड़की के Boyfriend बने आदिल खान, एक्ट्रेस ने कहा जो बीवी का नहीं हुआ…

शादी में कियारा की गेस्ट लिस्ट में बॉलीवुड के साथ-साथ बिजनेस फैमिली के लोग भी शामिल हैं। सबसे खास हैं उनकी बचपन की दोस्त ईशा अंबानी। ईशा और उनके पति अपने निजी चार्टर से रात करीब साढ़े नौ बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके अलावा कियारा के बॉलीवुड फ्रेंड शाहिद कपूर रविवार सुबह अपनी पत्नी मीरा और करण जौहर के साथ पहुंचे। अभिनेत्री जूही चावला और उनके व्यवसायी पति जय मेहता, कोरियोग्राफर शबीना खान, व्यवसायी महिला जेबा कोहली और अभिनेता ईशान चंडोक भी शादी में शामिल होंगे। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने शादी की प्राइवेसी बनाए रखने के लिए मुंबई और दिल्ली से वेटर्स की टीम बुलाई है। शादी में स्थानीय लोगों को किसी काम के लिए नहीं लगाया जा रहा है। लगभग 500 वेटरों की एक टीम को तैनात किया गया है, जिनमें से 200 मुंबई के हैं। वेटर्स के लिए सफेद पैंट और शर्ट और सिर पर पगड़ी का ड्रेस कोड तय किया गया है। 

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading