Connect with us

Sports

नीदरलैंड की लगातार दो जीत से पूर्व चैंपियन की बढ़ी टेंशन, वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा!

Published

on


Image Source : TWITTER ICC
NED vs NAM T20 World Cup 2022

Highlights

  • नीदरलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हराया
  • राउंड 1 में नीदरलैंड को मिली लगातार दूसरी जीत
  • दो पूर्व चैंपियन टीमों पर बाहर होने का खतरा

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंड 1 का आगाज 16 अक्टूबर से हुआ था और तीसरे दिन तक यह राउंड काफी रोचक हो गया है। ग्रुप ए में मौजूद नीदरलैंड ने तीसरे दिन श्रीलंका को चौंकाने वाले नामीबिया को 5 विकेट से मात दी। इससे पहले रविवार को नीदरलैंड ने यूएई को भी तीन विकेट से हराया था। डच टीम की यह लगातार दूसरी जीत है और उनकी इस जीत से एक पूर्व चैंपियन टीम पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। राउंड 1 के शुरुआती दो दिनों में बड़े उलटफेर देखने को मिले थे।

जहां पहले दिन श्रीलंका को नामीबिया ने 55 रनों से हरा दिया था। फिर दूसरे दिन ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को चारों खाने चित कर दिया था। अब ग्रुप ए काफी रोमांचक हो गया है। श्रीलंकाई टीम अगर एक भी मैच हार जाती है तो पूर्व विश्व चैंपियन टीम को विश्व कप के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ वेस्टइंडीज के साथ भी है। इधर ग्रुप ए में नीदरलैंड की लगातार दो जीत ने श्रीलंका के लिए टेंशन बढ़ा दी है और डच टीम का नेट रनरेट शानदार है और वह टॉप पर भी है। वहीं श्रीलंका यूएई के खिलाफ मैच से पहले आखिरी स्थान पर थी।

नीदरलैंड ने नामीबिया को किया चित

नीदरलैंड की टीम ने मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ राउंड 1 का अपना दूसरा मुकाबला भी जीता। यह उसकी इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत थी। उनका नेट रनरेट शानदार है और इस जीत के साथ उनका सुपर 12 में लगभग पहुंचना पक्का हो गया है। नामीबिया की टीम भी कमजोर नहीं थी और इसी टीम ने पहले दिन एशियाई चैंपियन श्रीलंका को चौंकाया था। ऐसे में नीदरलैंड की यह लगातार दूसरी जीत ने राउंड 1 में ग्रुए ए के क्वालीफिकेशन की रेस को और रोमांचक बना दिया है।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए नामीबिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 121 रन बना सकी थी। पहले मैच की तरह यहां भी नीदरलैंड ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। पहले मैच के हीरो जैन फ्राइलिंग ने नामीबिया के लिए सर्वाधिक 43 रन बनाए। वहीं नीदरलैंड के लिए लीड 18 रन देकर 2 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। जवाब में नीदरलैंड की टीम ने 19.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 122 रन बना लिए। गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी लीड ने कमाल किया और 30 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी मिली लिटन दास को, टी20 वर्ल्ड कप में बजाई थी भारतीय गेंदबाजों की बैंड

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। तमीम इकबाल चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में लिटन दास को बांग्लादेश का वनडे कप्तान बनाया गया है। शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी घोषणा की। ग्रोइन इंजरी के चलते तमीम इकबाल वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

BAN पहुंचा भारत, कैमरामैन को चिढ़ाते दिखे रोहित, देखिए मजेदार वीडियो

तमीम का पहला टेस्ट मैच में खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 10 दिसंबर को वनडे सीरीज खत्म होगी, जबकि 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लिटन दास इससे पहले टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं। 2021 में न्यूजीलैंड दौरे के समय जब रेगुलर कप्तान महमूदुल्लाह इंजर्ड हुए थे, तब लिटन को कप्तानी सौंपी गई थी। लिटन दास ने हाल में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

भारत में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे मार्श, तीन महीने करना होगा आराम

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल हैं। शाकिब अल हसन को जब वापस टेस्ट कप्तानी सौंपी गई, तब लिटन दास को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। वनडे सीरीज का पहला मैच 4, दूसरा मैच 7 और आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाना है। पहले दो मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 



Source link

Continue Reading

Sports

सौराष्ट्र दूसरी बार बना चैंपियन, नई ‘सेंचुरी मशीन’ गायकवाड़ का फॉर्म नहीं आया महाराष्ट्र के काम

Published

on

By


Vijay Hazare Trophy Final: यह फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र के गेंदबाजों और महाराष्ट्र के बल्लेबाजों के बीच था, जिसमें अनुभवी कप्तान जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र को 2007 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनाने में मदद की।

 



Source link

Continue Reading

Sports

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर शैल्डन जैक्सन ने फेरा पानी, सौराष्ट्र ने दूसरी बार खिताब जीता

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हरा दिया है। शेल्डन जैक्सन के शानदार शतक की बदौलत सौराष्ट्र की टीम दूसरी बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताबा जीतने में कामयाब हुई है। वहीं महाराष्ट्र की टीम का पहली बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। फाइनल में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 248 रन बनाए।

टीम के लिए कप्तान ऋतुराज ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 

 



Source link

Continue Reading