Connect with us

Sports

धीमी चाल, जी का जंजाल! ऐसे कैसे जितोगे T20 वर्ल्ड कप, भारत की स्लो बैटिंग ने दी टेंशन

Published

on


नई दिल्ली: अगले महीने 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पूर्व भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की एशिया कप को लेकर हुई समीक्षा बैठक में सात से लेकर 15 ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर चिंता जताई गई। भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगा। बीसीसीआई ने सोमवार को वर्ल्ड कप तथा 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले छह टी20 मैचों के लिए टीम घोषित की।

एशिया कप पर समीक्षा
टीम चयन के अलावा हालांकि बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह तथा राष्ट्रीय चयन समिति ने एशिया कप के दौरान राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘हां, एशिया कप के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। निश्चित तौर पर समस्याओं की बजाए समाधान पर ध्यान दिया गया तथा इस पर चर्चा हुई कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है।’ सभी ने इस पर सहमति जताई की बेहतर टीमों के खिलाफ भारत का बीच के ओवरों में अपनाया गया रवैया चिंता का विषय है और एशिया कप में इससे टीम को नुकसान हुआ। अधिकारी ने कहा, ‘बीच के ओवरों में बल्लेबाजी एक मुद्दा था विशेषकर सातवें से लेकर 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी जिसमें एशिया कप में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टीम थिंक टैंक इससे अवगत है और हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो टीम की जरूरतों के अनुसार अपना खेल बदल सकते हैं।’

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी सुस्त
यदि सातवें से लेकर 15वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने नौ ओवरों में 59 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए। यहां तक कि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी इन ओवरों में केवल 62 रन बने जबकि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में भी इन ओवरों में 62 रन बनाए गए और इस बीच भारत ने एक विकेट खोया। इन नौ ओवरों में भारत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किया। तब उसने इन ओवरों में 78 रन बनाए थे।

संजू को आगे मिलेगा मौका
चयन समिति की बैठक से पहले चर्चा थी कि ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन उनके नाम पर चर्चा तक नहीं की गई। संजू के नहीं चुने जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैंस ने नाराजगी भी जताई। चयन समिति के इस फैसले पर बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ‘संजू साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में खेलेगा क्योंकि चयनकर्ता जिंबाब्वे दौरे के बाद निरंतरता बनाए रखना चाहेंगे। इसके अलावा पंत को बाहर करने पर चर्चा नहीं हुई। वह शीर्ष क्रम में बाएं हाथ का एकमात्र बल्लेबाज है और जब उसका बल्ला चलता है तो वह अपने दम पर मैच जीत सकता है।’

Babar Azam Cover drive: स्कूल में बाबर के कवर ड्राइव पर सवाल, पाकिस्तान के क्लास 9 के फिजिक्स सिलेबस में आजमSachin Tendulkar vs Brian Lara: आज तेंदुलकर और लारा के बीच घमासान, 15 साल बाद टकराएंगे दोनों दिग्गज



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Pro Kabaddi League: बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ यूपी की शानदार जीत, प्रदीप नरवाल ने किया कमाल

Published

on

By


Image Source : PRO KABADDI LEAGUE
PRO Kabaddi League

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग के एक रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वारियर्स को 33-32 से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यूपी की टीम फिलहाल 18 मैचों में 60 अंकों के साथ लीग टेबल में तीसरे स्थान पर है। इस मैच में शुरुआत से यूपी की टीम ने बढ़त बना रखी थी, लेकिन आखिर में बंगाल की टीम बराबरी के काफी करीब पहुंच गई। हालांकि यूपी के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जिता दिया।

प्रदीप नरवाल के दम पर जीती यूपी 

इस मैच में यूपी योद्धा ने पांचवें मिनट में 5-3 से बढ़त बना ली। हालांकि, वॉरियर्स ने सुपर टैकल किया और स्कोर को 5-5 से बराबर कर दिया। थोड़ी देर बाद, आशीष सांगवान ने रोहित तोमर का सामना किया। वारियर्स ने 9वें मिनट में 7-6 से बढ़त बना ली थी। हालांकि, विनोद कुमार एक रेड से चूक गए, जिससे योद्धाओं ने स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। योद्धाओं ने बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखा और 15वें मिनट में 13-10 पर ऑल आउट कर दिया। योद्धाओं के आगे बढ़ने के साथ नरवाल ने टच पॉइंट लेना जारी रखा। स्टार रेडर ने एक मल्टी-पॉइंट रेड किया और अपनी टीम को हाफ-टाइम के स्ट्रोक पर 19-11 तक पहुंचाने में मदद की।

दूसरा हाफ शुरू होते ही बंगाल की टीम हुई ऑलआउट

योद्धाओं ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में ऑल आउट कर दिया और 22-11 से बड़ी बढ़त बना ली। यूपी की ओर से मनिंदर सिंह ने 23वें मिनट में 24-13 से मैच पर अपना दबदबा कायम रखा। योद्धाओं ने 27वें मिनट में 26-16 से बढ़त बना ली। मनिंदर सिंह के लिए योद्धाओं के डिफेंस को तोड़ना मुश्किल था क्योंकि यूपी की ओर से वॉरियर्स को मैट पर सिर्फ तीन सदस्यों तक सीमित कर दिया गया था।  मनिंदर ने 35वें मिनट में शानदार रेड की, लेकिन वॉरियर्स 22-32 पर बहुत पीछे रह गई। हालांकि, वॉरियर्स ने उम्मीद नहीं खोई। मनिंदर ने सुपर रेड की और उनकी टीम को 39वें मिनट में ऑल आउट करने में मदद की और 29-32 पर केवल तीन अंक पीछे रह गए।

इसके बाद एक रेड पर नरवाल ने सुनिश्चित किया कि पकड़े जाने से पहले उन्होंने एक बोनस अंक हासिल किया और यह सुनिश्चित किया कि उनकी टीम मैच के अंतिम सेकंड में 33-31 पर आगे रहे। मनिंदर ने एक और रेड मारा, जिससे अंतिम रेड से पहले योद्धा 32-33 पर सिर्फ एक अंक पीछे रह गए। लेकिन, तोमर ने सावधानी से कदम रखा और सुनिश्चित किया कि योद्धा मैच के अंत में विजेता के रूप में उभरे।





Source link

Continue Reading

Sports

Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड से करार टूटने के बाद रोनाल्डो को मिला बंपर ऑफर, यह क्लब 1837 करोड़ देने को तैयार

Published

on

By


लिस्बन (पुर्तगाल): पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) फीफा वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं। लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के साथ ही उनके लिए बुरी खबर आ गई थी। उनके क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने रोनाल्डो के साथ करार समाप्त करने की घोषणा कर दी थी। रोनाल्डो पिछले साल ही इटैलियन क्लब युवेंट्स को छोड़कर इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े थे। लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने क्लब के खिलाफ कई बड़े बयान दिए। जिसके बाद क्लब ने उनके साथ अपना करार समाप्त कर दिया।

सऊदी के क्लब से मिला ऑफर

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी अरब के क्लब ने बड़ा ऑफर दिया है। अल-नासर एफसी ने रोनाल्डो को तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर दिया है। इसके लिए क्लब ने रोनाल्डो को 1837 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। अब रोनाल्डो को यह फैसला करना है कि वह क्लब के साथ जुड़ना चाहते हैं या नहीं। उनके पास यह ऑफर फीफा वर्ल्ड कप के बाद तक रहेगा।

नौ लीग खिताबों के साथ, अल नासर सऊदी अरब की सबसे सफल और सम्मानित टीमों में से एक है। रिपोर्ट के अनुसार क्लब ने सीजन की शुरुआत में ही रोनाल्डो को यह ऑफर दिया था। वह सिर्फ रोनाल्डो की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। अगर दिग्गज फुटबॉलर क्लब के लिए खेलने को राजी हो जाते हैं तो यह डील कुछ ही दिनों में फाइनल हो जाएगी। अगर रोनाल्डो ऑफर के लिए हामी भर देते हैं तो उनके यूरोपिन फुटबॉल करियर की समाप्ति भी हो जाएगी।

यूरोपियन क्लब ने नहीं दिखाई थी रुचि

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोप के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई नहीं किया। जिसकी वजह से रोनाल्डो सीजन की शुरुआत में ही क्लब छोड़ना चाहते थे। रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने कई क्लब को अप्रोच किया था। लेकिन किसी ने उन्हें अपने साथ जोड़ने में रुचि नहीं दिखाई। जिसके बाद उन्हें मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ ही रहना पड़ा लेकिन टीम मैनेजर के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं रहे। उन्हें ज्यादा समय बेंच पर ही बैठना पड़ा।

Ronaldo Manchester United: ये क्या हो गया… क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ऐसी बेइज्जती, अंदर ही अंदर शर्मसार होगा दिग्गजCristiano Ronaldo: ‘धोखे’ से चकनाचूर हुआ था रोनाल्डो का दिल, अब मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ने का ऐलानFifa World Cup: वाह रोनाल्डो… इतिहास रच दिया, 5 वर्ल्ड कप में गोल मारने वाले दुनिया के पहले आदमी



Source link

Continue Reading

Sports

अजीत आगरकर बन सकते हैं BCCI सेलेक्शन कमेटी के नए हेड, इन दिग्गजों ने भी भरे आवेदन

Published

on

By


Image Source : PTI
BCCI

BCCI Selection Committee: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी में बड़े बदलाव देखने को मिले। बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इन पदों के आवेदन के लिए आखिरी तारीख निकल चुकी है और खाली पदों के लिए कई दिग्गजों ने अपने नाम दिए हैं।

कई दिग्गजों ने भरे आवेदन  

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन किया है जिन्हें भारत के लिए 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है। यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। कइयों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है।

मुंबई से इन क्रिकेटर्स ने किया आवेदन

मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है। नई चयन समिति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम 6 बजे तक थी। समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं। मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था।

उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है। पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा , शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading