Connect with us

Sports

डबल सेंचुरी लगाने के बावजूद मायूस डेविड वॉर्नर, ये संन्यास लेने की तैयारी तो नहीं!

Published

on


Image Source : GETTY
David Warner with Australian teammates

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बीच खींचतान का दौरा खत्म नहीं हुआ है। हालांकि इस दौरान वॉर्नर ने अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल लिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर इतिहास भी रच दिया। वह लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे मजबूत स्तंभ हैं जो अकेले अपने दम पर जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं। वह बड़े टूर्नामेंटों में कहीं ज्यादा खतरनाक क्रिकेटर बन जाते हैं। इन तमाम खासियतों के बावजूद उन्हें शायद अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अपने खेलने का भरोसा नहीं है।

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मायूस वॉर्नर!

David Warner

Image Source : GETTY

David Warner

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने गुरुवार को कहा कि वह अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह से कमिटेड हैं लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट कहता है कि संन्यास लेने का यही समय है तो वह ऐसा कर देंगे। वॉर्नर का ये बयान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में जारी उथल पुथल के माहौल और अपने भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति की तस्वीर को साफ करता है।  

इस 36 साल के बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डबल सेंचुरी लगाकर फॉर्म में वापसी का ऐलान किया। वर्ल्ड कप से 10 महीने पहले वॉर्नर की ये पारी ऑस्ट्रिलयाई क्रिकेट के लिए शुभ समाचार होना चाहिए था। उन्होंने 100वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया इसा जश्न मनाना चाहिए था पर हालात इसके ठीक उलट नजर आते हैं।

शानदार प्रदर्शन के बावजूद संन्यास लेने के लिए तैयार वॉर्नर

David Warner

Image Source : GETTY

David Warner

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त देकर सीरीज मं 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। इसके बाद वॉर्नर से पूछा गया क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच उनका बॉक्सिंग डे पर आखिरी टेस्ट होगा, उन्होंने कहा, ‘‘मैं अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं खुद को फिट रखूंगा और लगातार रन बनाने की कोशिश करूंगा, लेकिन अगर वे (टीम मैनेजमेंट) मुझसे आकर कहते हैं कि (संन्यास लेने का) यही समय है तो मैं अलविदा कहने के लिए तैयार हूं।’’

वॉर्नर को बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

बता दें कि वॉर्नर मंगलवार को अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बने। वह अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। इस प्रदर्शन पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इस तरह की पारी खेलने का भरोसा था। मैं जानता हूं कि मैं बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखता हूं।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Aryna Sabalenka Hot Photos: हॉटनेस देखकर थम जाएंगी नजरें, शारापोवा को टक्कर देती हैं ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सबालेंका

Published

on

By


बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी एरिना सबालेंका ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बन गए हैं। महिला सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में सबालेंका ने एलेना रायबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। यह उनका सिंगल्स में पहले ग्रैंड स्लैम टाइटल है। टेनिस के मैदान पर कमाल करने के साथ ही सबालेंका सोशल मीडिया पर भी छाई रहती हैं।

घूमने का काफी शौक

एरिना सबालेंका को घूमने का काफी शौक है। जब भी उन्हें छुट्टी मिलती है वो घूमने निकल जाती है। उनका सोशल मीडिया ऐसे फोटो से भरा हुआ है। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनने के बाद उनकी फोटो काफी वायरल हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

सोशल मीडिया पर एक्टिव

सबालेंका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह लगातार फोटो और रील्स शेयर करती हैं। इसमें मैच के साथ ही पर्सनल फोटो भी होते हैं।

4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

4-

इंस्टाग्राम पर सबालेंका के 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। अपने अपने फोटोशूट को भी सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती हैं। सबालेंका बोल्ड फोटोशूट भी करवाती रहती हैं।

इत्तिफाक से खेलने लगीं टेनिस

इत्तिफाक से खेलने लगीं टेनिस

बेलारूस के मिंस्क में जन्मी सबालेंका के पिता हॉकी खिलाड़ी हैं। उन्होंने संयोग से टेनिस खेलना शुरू किया। उसने इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन अपने पिता के साथ कार में कहीं जा रही थीं और रास्ते में उन्होंने टेनिस कोर्ट देखा। पिता उन्हें कोर्ट ले गए और उन्हें खेलना पसंद आया। यहीं से उनका सफर शुरू हुआ।

करियर में जीत चुकी 12 खिताब

-12-

सबालेंका अपने करियर में 18 खिताब जीत चुकी हैं। 12 सिंगल्स और 6 डबल्स के हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब उनका पहला सिंगल्स ग्रैंड स्लैम है।

2017 में पहली बार चर्चा में आईं

2017-

सबालेंका 2017 में पहली बार चर्चा में आईं। बेलारूस की टीम को बिली जीन किंग कप के फाइनल में पहुंचाया था। उसके बाद से डब्ल्यूटीए टूर पर भी उन्हें सफलता मिलने लगी।

दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी

दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी

एरिना सबालेंका अभी महिला सिंगल्स में दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही डबल्स में वर्ल्ड नंबर-1 रह चुकी हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

क्या इंग्लैंड की तरह ऑस्ट्रेलिया भी अपनाएगा स्प्लिट कोचिंग का फॉर्मूला? भारत दौरे से पहले पूर्व कंगारू स्पिनर ने कही दिल की बात

Published

on

By



Steve O’Keefe on separate coaches: स्टीव ओ'कीफ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड की तरह स्प्लिट कोचिंग का फॉर्मूला अपनाने की सलाह दी है। इंग्लैंड के रेड और व्हाइट बॉल फॉर्मेट के अलग-अलग कोच हैं।



Source link

Continue Reading

Sports

Elena Rybakina: हद ग्लैमरस हैं एलेना रायबाकिना, ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल हारने के बाद भी हो रहे चर्चे

Published

on

By


ऑस्ट्रेलियन ओपन को महिला सिंगल्स में नया चैंपियन मिल गया है। खिताबी मुकाबले में बेलारूस की एरिना सबालेंका ने एलेना रायबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। रायबाकिना भले ही टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत पाई हैं लेकिन उनकी खूबसूरती के चर्चे हो रहे हैं।

रूस में हुआ था जन्म

23 साल की एलेना रायबाकिना का जन्म 17 जून 1999 को रूस के मास्को में हुआ था। लेकिन 2018 में उन्होंने कजाकिस्तान की नागरिकता ले ली थी।

2022 की विंबलडन चैंपियन

2022-

रायबाकिना ने पिछले साल रायबाकिना विंबलडन में महिला सिंगल्स का खिताब जीता था। फाइनल मुकाबले में रायबाकिना ने ओन्स जैबुर को तीन सेट तक गए मुकाबले में हराया था। उन्होंने पहला सेट हारने के बाद मुकाबला जीता था।

ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कजाकिस्तानी खिलाड़ी

ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली कजाकिस्तानी खिलाड़ी

एलेना रायबाकिना ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कजाकिस्तान की पहली खिलाड़ी हैं। वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग के टॉप-15 में पहुंचने वाली भी कजाकिस्तान की पहली खिलाड़ी हैं। वह दो डब्ल्यूटीए टाइटल भी जीत चुकी हैं।

फाइनल में दी कड़ी टक्कर

फाइनल में दी कड़ी टक्कर

एलेना रायबाकिना ने फाइनल मुकाबले में सबालेंका को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने मैच के पहले सेट को भी अपने नाम किया। अंत में भी सबालेंका को गेम जीतने के लिए काफी जूझना पड़ा। लेकिन अंत में रायबाकिना हार गईं।

3.5 मिलियन डॉलर का नेटबर्थ

3-5-

एलेना रायबाकिना का नेट बर्थ 2022 में करीब 3.5 मिलियन डॉलर था। प्राइज मनी के साथ के साथ ही एंडोर्समेंट से भी कमाई करती हैं।

हारने के बाद भी मिले 9.3 करोड़ रुपये

-9-3-

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स का खिताबी मुकाबला हारने के बाद भी रायबाकिना को 9.3 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले।



Source link

Continue Reading