Connect with us

TRENDING

टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका! बांग्लादेश दौरे से बाहर हो सकता है यह स्टार खिलाड़ी

Published

on


Image Source : GETTY IMAGES
रवींद्र जडेजा को लेकर यह खबर अच्छी नहीं है

IND vs BAN: भारतीय टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश दौरे का आगाज करेगी। इस दौरे पर टीम को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज 4 से 10 दिसंबर तक खेली जाएगी। वहीं दो टेस्ट मैच जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम हैं, वह 14 से 26 दिसंबर के बीच खेले जाने हैं। लेकिन इस दौरे से कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल टीम के एक स्टार खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट आया है जिसके मुताबिक वह इस दौरे से बाहर हो सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जो एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट आई थी और इसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। टी20 वर्ल्ड कप मिस करने के बाद जडेजा को बांग्लादेश दौरे के स्क्वॉड में रखा गया था। लेकिन अब जो अपडेट सामने आ रहा है वो भारतीय फैंस को सुनकर अच्छा नहीं लगेगा। कई मीडियो रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आ रही है कि जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और वह बांग्लादेश के आगामी दौरे से बाहर हो सकते हैं। 

बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। एशिया कप के दौरान स्केटिंग के दौरान उनके घुटनों में चोट लगी थी। इसके कारण वह बाद में टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े ईवेंट में भी नहीं खेल पाएगा। 31 अक्टूबर को हाल ही में जब इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तो उसमें भी यह कह दिया गया था कि, रविंद्र जडेजा की जगह उनकी फिटनेस पर ही निर्भर होगी। यह बात बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में भी लिखी थी।

हालांकि, अभी बीसीसीआई की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी ऑफिशियल भी हो जाएगी। हाल ही में चेतन शर्मी की अध्यक्षता वाली कमेटी को बर्खास्त किया गया था और उसी कमेटी ने इस टीम का सेलेक्शन भी किया था। अब देखना होगा कि रिप्लेसमेंट के तौर पर किसका ऐलान होता है और कौन ऐलान करता है। क्योंकि नई कमेटी के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 30 नवंबर है तो शायद बोर्ड ने प्लान बी के तहत कोई रिप्लेसमेंट पहले से भी सोच रखा हो।

रविंद्र जडेजा

Image Source : AP

रविंद्र जडेजा

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड

वनडे सीरीज के लिए टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

टेस्ट सीरीज के लिए टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

TRENDING

हरियाणा कैबिनेट ने गैरकानूनी धर्मांतरण रोकथाम नियम के मसौदे को दी मंजूरी

Published

on

By


हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू होगा.

चंडीगढ़:

हरियाणा कैबिनेट ने गैरकानूनी धर्मांतरण को लेकर इस साल की शुरुआत में बने कानून के मसौदे सहित कई प्रस्तावों को गुरुवार को मंजूरी दे दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह भी बताया कि हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें

कैबिनेट ने विधायकों को 20,000 रुपये प्रति माह चालक भत्ता देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी और हरियाणा भूमि साझेदारी नीति-2022 पेश करने का फैसला किया.

खट्टर ने कहा कि हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में चुने गए पंचों और सरपंचों को राज्य भर में तीन दिसंबर को होने वाली ग्राम सभा की बैठक में पहली बार ग्राम संरक्षक शपथ दिलाएंगे.

मुख्यमंत्री ने बताया कि ‘हरियाणा पंचायत संरक्षक योजना-2021’ के तहत विभिन्न विभागों में सेवारत प्रथम श्रेणी के अधिकारियों को ग्राम संरक्षक के रूप में नामित किया गया है. ये अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे और उनके द्वारा गोद लिए गए गांवों के समग्र विकास को सुनिश्चित करेंगे.

       

एक बयान के अनुसार, हरियाणा कैबिनेट ने गैरकानूनी धर्मांतरण रोकथाम नियम, 2022 के मसौदे को मंजूरी दे दी है.

Featured Video Of The Day

आफताब का नार्को टेस्ट हुआ पूरा, बताया कहां फेंके श्रद्धा के कपड़े और मोबाइल



Source link

Continue Reading

TRENDING

गुरुग्राम में सील किए गए तीन फार्महाउस, अधिकारियों ने कहा- अवैध रूप से बनाए गए

Published

on

By


प्रतीकात्मक फोटो.

गुरुग्राम:

गुरुग्राम में अधिकारियों ने सोहना में दमदमा झील के पास तीन फार्महाउस को यह कहते हुए सील कर दिया कि उनका निर्माण अवैध रूप से किया गया है. जिला टाउन प्लानर (डीटीपी) अमित मधोलिया ने मंगलवार को कहा, “ये झील के जलाशय क्षेत्र में अनधिकृत फार्महाउस हैं. तीनों फार्महाउस को सील कर दिया गया है. इन्हें अरावली रेंज में बिना किसी अनुमति के विकसित किया गया था.”

यह भी पढ़ें

सोन्या घोष बनाम हरियाणा राज्य के मामले की सुनवाई के बाद नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों के अनुपालन में पुलिस की मदद से सीलिंग की गई.

मधोलिया के नेतृत्व में एक टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट सोहना के नायब तहसीलदार लच्छीराम की उपस्थिति में आदेश का पालन किया.

       

इस मौके पर सदर सोहना के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) और एक पुलिस टीम वहां तैनात थी.

Featured Video Of The Day

आफताब का नार्को टेस्ट हुआ पूरा, बताया कहां फेंके श्रद्धा के कपड़े और मोबाइल



Source link

Continue Reading

TRENDING

ओसामा बिन लादेन पालतू कुत्तों पर करता था केमिकल हथियारों का परीक्षण, बेटे ने किया दावा

Published

on

By


बिन लादेन के चौथे सबसे बड़े बेटे उमर ने क़तर की यात्रा के दौरान ‘द सन’ समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया कि वह “पीड़ित” था और वो अपने पिता के साथ “बुरे समय” को भूलने की कोशिश कर रहा है. 

41 वर्षीय, उमर जो अब फ्रांस के नॉर्मंडी में पत्नी ज़ैना के साथ रहता है, बिन लादेन को याद करते हुए कहता है कि वह उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा था. हालांकि, उन्होंने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ दिया था. 

उन्होंने अखबार को बताया, “मैंने उन्हें अलविदा कहा और उन्होंने भी मुझे अलविदा कहा. मैं उस दुनिया में पर्याप्त जी चुका था. हालांकि, मेरे पिता खुश नहीं थे कि मैं जा रहा था.” 

अपने पिता के गुर्गे द्वारा किए गए रासायनिक प्रयोगों के संदर्भ में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सब देख चुका था. उन्होंने कहा, “उन्होंने इसे मेरे कुत्तों पर परीक्षण किया. मैं खुश नहीं था. मैं जितना हो सके सभी बुरे समय को भूलने की कोशिश करता हूं. यह बहुत मुश्किल है. आप हर समय पीड़ित रहते हैं.”

अब एक पेंटर, उमर का मानना ​​है कि उनकी कला चिकित्सा की तरह है और उनका पसंदीदा विषय “अफगानिस्तान में पांच साल रहने के बाद पहाड़” है. कथित तौर पर उनकी कलाकृति GBP 8,500 एक कैनवास तक बिकती है.

मार्च 1981 में बिन लादेन की पहली पत्नी नजवा से सऊदी अरब में पैदा हुए उमर ने कहा, “वे मुझे एक सुरक्षित एहसास देते हैं, जैसे मैं अछूता हूं.”

“मेरे पिता ने कभी भी मुझे अल-क़ायदा में शामिल होने के लिए नहीं कहा, लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि मैं उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा था. जब मैंने कहा कि मैं उस जीवन के अनुकूल नहीं था, तो वह निराश हो गए.”

जब उनसे पूछा गया कि उन्हें क्यों लगता है कि उनके पिता ने उन्हें अपना उत्तराधिकारी चुना है, तो उन्होंने अखबार से कहा: “मुझे नहीं पता, शायद इसलिए कि मैं अधिक बुद्धिमान था, यही वजह है कि मैं आज जीवित हूं.” उनकी 67 वर्षीय पत्नी ज़ैना ने अखबार को बताया कि उमर उनके “आत्मा साथी” हैं और उनका मानना ​​है कि वह “बहुत बुरे आघात, तनाव और आतंक के हमलों” से पीड़ित हैं. 

वह कहती हैं, ”उमर ओसामा से प्यार करता है और उससे नफरत भी करता है. वह उससे प्यार करता है क्योंकि वह उसका पिता है लेकिन उसने जो किया है उससे नफरत करता है.

‘सन’ रिपोर्ट के मुताबिक, उमर 2 मई, 2011 को कतर में थे, जब उन्होंने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नेवी सील्स ने उनके पिता की हत्या कर दी है, जो पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में छिपे हुए थे. आधिकारिक अमेरिकी खाता यह है कि बिन लादेन के शरीर को उसकी मौत के 24 घंटे के भीतर सुपरकैरियर यूएसएस कार्ल विंसन से समुद्र में दफन कर दिया गया था. 

हालांकि, उमर को संदेह है: “मेरे पिता को दफनाना और यह जानना बेहतर होगा कि उनका शरीर कहां है. लेकिन उन्होंने हमें मौका नहीं दिया.”

“मुझे नहीं पता कि उन्होंने उसके साथ क्या किया. वे कहते हैं कि उन्होंने उसे समुद्र में फेंक दिया लेकिन मुझे विश्वास नहीं होता. मुझे लगता है कि वे लोगों को देखने के लिए उसके शरीर को अमेरिका ले गए.”

       

यह भी पढ़ें –

“हिंदू आम तौर पर दंगों में शामिल नहीं होते” , NDTV से बोले हिमंत बिस्वा सरमा

“राहुल गांधी ग्लैमरस हैं, लेकिम सद्दाम हुसैन की तरह दिखते हैं” – CM हिमंत बिस्व

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

मुमताज पटेल ने कहा- ” पिता अहमद पटेल की याद आ रही है, लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच”



Source link

Continue Reading