Connect with us

TRENDING

जामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के ऐलान के बाद 10 छात्र हिरासत में लिए गए

Published

on


SFI ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान किया था…

नई दिल्ली:

दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनाई गई BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान कर माहौल खराब करने को लेकर पुलिस ने तीन छात्रों को हिरासत में लिया है. छात्रों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 7 अन्य छात्रों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. चीफ प्रॉक्टर की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है. पुलिस के मुताबिक, वाकये को लेकर जामिया यूनिवर्सिटी की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें

हंगामे के बीच जामिया यूनिवर्सिटी के सभी गेट बंद कर दिए गए हैं. छात्रों को उसके अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है.जामिया के छात्रों ने कहा था कि वो बीबीसी की ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डाक्यूमेंट्री दिखाएंगे. लेकिन जामिया विश्वविद्यालय ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया. हालांकि छात्र आज शाम 6 बजे गेट नंबर-8 पर डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर अड़े रहे. यूनिवर्सिटी ने छात्रों को नोटिस जारी किया.

जामिया प्रशासन की तरफ से जारी किए गए नोटिस के बावजूद बुधवार शाम 6 बजे गेट नंबर-8 पर MCRC लॉन में बीबीसी की प्रतिबंधित और विवादित डॉक्यूमेंट्री का आयोजन किया जा रहा था. जामिया विश्वविद्यालय ने इसको लेकर  अनुमति नहीं दी थी.

इसके बाद जामिया में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. लॉन में और गेट पर बैठक तथा सभा की अनुमति नहीं दी गई है.  वहीं आयोजकों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही गई है.

पूरे मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि जानकारी में आया है कि एक राजनीतिक संगठन (SFI) से जुड़े कुछ छात्रों ने आज विश्वविद्यालय परिसर में एक विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री फिल्म की स्क्रीनिंग के बारे में एक पोस्टर प्रसारित किया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूर्व में एक ज्ञापन/परिपत्र जारी किया है और एक बार फिर दोहराया है कि सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बिना परिसर में छात्रों की कोई बैठक/सभा या किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी, ऐसा न करने पर छात्रों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी यूनिवर्सिटी के के शांतिपूर्ण शैक्षणिक माहौल को नष्ट करने वाले लोगों / संगठनों को रोकने के लिए विश्वविद्यालय हर संभव उपाय कर रहा है.

2002 के दंगों के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर आधारित डॉक्यूमेंट्री पर सरकार ने प्रतिबंध लगाते हुए इसे सोशल मीडिया कंपनियों को हटाने के लिए कहा है. विपक्ष ने इस कदम की आलोचना की है.

पीएम मोदी की सरकार ने डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को ‘प्रोपेगेंडा पीस’ करार दिया है. गुजरात दंगों की जांच में उन्हें किसी भी गलत काम से मुक्त कर दिया गया है. पिछले साल, सुप्रीम कोर्ट ने हत्याओं से जुड़े एक मामले में उनकी रिहाई के खिलाफ अपील खारिज कर दी थी.

2002 में गुजरात के गोधरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रेन के कोच में आग लगा दी गई, जिसमें 59 लोग मारे गए थे. इसके बाद प्रदेश में तीन दिन की हिंसा के दौरान 1,000 से अधिक लोग मारे गए थे. आरोप है कि शुरू हुए दंगों को रोकने के लिए सरकार ने जान-बूझकर पर्याप्त उपाय नहीं किए.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

सवाल इंडिया का : अनिल एंटनी ने कांग्रेस से तोड़ा नाता, क्या सही हैं पार्टी पर नेता के आरोप ?



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

VIDEO: KL Rahul से शादी के बाद पहली बार स्पॉट हुईं अथिया शेट्टी, सैलून से बाहर निकलती दिखीं एक्ट्रेस

Published

on

By


शादी के बाद पहली स्पॉट हुईं अथिया शेट्टी

नई दिल्ली :

अथिया शेट्टी हाल ही में क्रिकेटर केएल राहुल के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं. अपनी शादी के कुछ दिनों बाद शनिवार को वह पहली बार पब्लिक प्लेस पर दिखीं. पैपराजो अकाउंट द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में अथिया सैलून से बाहर निकलती नजर आ रही हैं. क्लिप में पैपराजो ने उन्हें रुकने के लिए कहा, लेकिन वह अपनी कार की तरफ तेजी से बढ़ गईं. जैसे ही फोटोग्राफर्स ने उन्हें बधाई दी, अथिया ने ‘धन्यवाद’ कहा. फिर ‘अलविदा’ कहा और अपनी कार में चली गईं. नई दुल्हन ने व्हाइट पैंट और हील्स के साथ लाइनिंग ब्राउन और क्रीम शर्ट पहनी थी.

यह भी पढ़ें

अथिया और केएल राहुल ने मंगलवार को खंडाला में अपने सुनील शेट्टी के फार्महाउस पर शादी की. शादी के बाद सुनील ने फोटोग्राफर्स से बात की और उनका शुक्रिया अदा किया. सुनील ने यह भी खुलासा किया कि दोनों की शादी का रिसेप्शन आईपीएल सीजन के बाद होगा. शादी में शामिल होने वाले चुनिंदा दोस्तों में पति आदित्य सील के साथ डायना पेंटी, कृष्णा श्रॉफ, अंशुला कपूर और अनुष्का रंजन शामिल हुई थीं. क्रिकेटर वरुण आरोन और ईशांत शर्मा, पत्नी प्रतिमा सिंह के साथ भी शामिल हुए.

फेरे लेने के कुछ घंटों बाद अथिया और केएल राहुल ने तस्वीरें पोस्ट कीं. शनिवार को अथिया ने अपने शादी समारोह से कुछ और खूबसूरत तस्वीरें साझा कीं. इंस्टाग्राम पर, उसने तस्वीरों की एक सेट में वह अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ जमकर मस्ती करते देखे गए. अथिया ने एक गुलाबी ब्लाउज के साथ एक गोल्डन साड़ी पहनी थी और भारी गहनों के साथ अपने लुक को एक्सेसराइज़ किया था.

 

 

Featured Video Of The Day

‘बूढ़ा पहाड़’ 40 साल से झेल रहा था नक्‍सलियों का दंश, जानिए कैसे कराया गया मुक्‍त 





Source link

Continue Reading

TRENDING

…जब ‘आप की अदालत’ में किरन रिजिजू ने गाया गाना ‘तेरे जैसा यार कहां’, देखिए VIDEO

Published

on

By


Image Source : INDIA TV
‘आप की अदालत’ में किरन रिजिजू

Aap Ki Adalat :  देश के सबसे चर्चित और लोकप्रिय शो आप की अदालत में केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने गाना गाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। वे कटघरे में बैठकर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक दर्शक ने सोशल मीडिया पर वायरल एक गाने का जिक्र करते हुए उसकी कुछ पंक्तियां सुनाने का आग्रह किया। इस पर किरन रिजिजू ने कहा कि यह आप की अदालत है और यहां बिन जज साहेब की इजाजत के गाना सुनाना सही नहीं होगा। इस पर जज ने कहा कि नहीं, आप जरूर सुनाएं, क्योंकि ये जनता की मांग है। इसके बाद रजत शर्मा ने भी गाना सुनाने का आग्रह किया। इस पर किरन रिजिजू ने ‘तेरे जैसा यार कहां.. कहां ऐसा याराना’ गाने को गुनगुनाया। इस पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। आप की अदालत में किरन रिजिजू शो का प्रसारण शनिवार (28 जनवरी 2023) रात 10 बजे इंडिया टीवी पर किया गया।

किरन रिजिजू ने इस शो में सवालो का जवाब देते हुए कि कहा कि सरकार, न्यायपालिका के साथ टकराव नहीं चाहती और ना सरकार, न्यायपालिका के काम में दखल देना चाहती है। लेकिन जजों को भी तय करना होगा कि ज्यूडिशियरी, सरकार के अधिकार क्षेत्र में दखल ना दे। आपकी अदालत में किरण रिजीजू ने साफ साफ लफ्जों में कहा कि हम ज्यूडिशियरी के काम में किसी तरह का दखल नहीं देना चाहते हैं और न ही करेंगे।

अदालतो में 4.9 करोड़ केस पेंडिंग-रिजिजू

 वहीं देश की अदालतों में लंबित मुकदमों के बारे में किरन रिजिजू ने कहा कि देश की अदालतों में करीब 4.9 करोड़ केस पेंडिंग पड़े हैं। मोदी सरकार पूरी कोशिश में जुटी है कि इन मामलों का जल्दी निपटारा हो। किरन रिजिजू ने कहा कि भारत के जजों को एक दिन में 100 केस तक भी सॉल्व करना पड़ते हैं। बड़ी मुश्किल से केस के लिए डेट मिलती है। केस पेंडिंग लगातार न होते रहें, इसके लिए कई केस आपस में मिलकर भी सुलझाए जा सकते हैं, कम्प्रोमाइज किया जा सकता है। गांव स्तर के कई मामले छोटे स्तर पर भी सुलझाए जा सकते हैं।

भारत के जजों पर दुनिया का सबसे ज्यादा प्रेशर, किरन रिजिजू ने बताया एक दिन में कितने केस हो रहे सॉल्व

‘किरन रिजिजू को नहीं है कानून का लीगल एक्सपीरिएंस!’, जानिए जवाब में क्या बोले कानून मंत्री?

‘जो वकील अंग्रेजी बोलते हैं उनकी फीस ज्यादा होती है’, जानें ‘आप की अदालत’ शो में ऐसा क्यों बोले किरन रिजिजू

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

AAP ने चंडीगढ के अपने संगठन को तत्‍काल प्रभाव से किया भंग

Published

on

By


प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (AAP)ने अपने चंडीगढ़ के संगठन को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया हैपार्टी के पंजाब और चंडीगढ़ प्रभारी जरनैल सिंह की तरफ से जारी पत्र में यह जानकारी दी गई है. पार्टी जल्द ही चंडीगढ़ में अपने नए संगठन की घोषणा करेगी. ग़ौरतलब है कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी 35 सीटों में से 14 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन लगातार दूसरे साल आम आदमी पार्टी अपना मेयर नहीं बना सकी, मेयर चुनाव में एक वोट से आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार चुनाव हार गया था.  

यह भी पढ़ें

बीजेपी ने चंडीगढ़ के मेयर पद पर जीत हासिल की है. बीजेपी के अनूप गुप्‍ता ने 15 वोट लेकर मेयर के पद पर कब्‍जा जमाया. चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 14 वोट हासिल हुए. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

‘बूढ़ा पहाड़’ 40 साल से झेल रहा था नक्‍सलियों का दंश, जानिए कैसे कराया गया मुक्‍त 



Source link

Continue Reading