Connect with us

TRENDING

जम्मू: डोडा से रामबन जा रही बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद, मौके पर पहुंचा बम डिस्पोजल स्क्वाड

Published

on


Image Source : FILE
जम्मू: बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद

जम्मू के रामबन में शुक्रवार को एक बस से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ IED बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक ये बस डोडा से रामबन के लिए जा रही थी। इसी में संदिग्ध वस्तु रखी गई थीं नाके पर चेकिंग के दौरान बस से संदिग्ध पैकेट मिला है। जांच के दौरान सामने आया कि इस पैकेट में IED रखा हुआ था। बम निरोधक दस्ते की टीम ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। IED का पैकेट मिलने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने बताया कि बस से एक पैकेट बरामद हुआ है। इस पैकेट में क्या है, ये शुरुआती तौर पर कहना मुश्किल था। पैकेट की जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर बुलाया गया। टीम ने जांच के बाद स्पष्ट किया कि पैकेट में आईईडी है।

वहीं, एसएसपी रामबन मोहिता शर्मा ने बताया कि संदिग्ध वस्तु मिली है। बीडीएस की टीम को बुलाया गया था। इसके साथ ही सेना, सीआरपीफ़ भी मौके पर मौजूद हैं। बम निरोधक दस्ते ने पैकेट को खोला। जांच में सामने आया है कि इस पैकेट में IED था।

चेकिंग के लिए नाके पर रोकी गई बस, तो बरामद हुआ पैकेट

इस संबंध में एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि यह मिनी बस डोडा की तरफ जा रही थी। नाके पर बस की चेकिंग के दौरान बस को रुकवाया गया तो पैकेट बरामद हुआ है। इससे पहले अक्टूबर में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) की जानकारी मिली थी।

सुरक्षाबलों ने सूझबूझ के साथ बांदीपोरा में IED ब्लास्ट की साजिश को नाकाम कर दिया था। आतंकियों ने करीब 16 किलो वजनी दो गैस सिलेंडर के साथ आईईडी को फिट किया था। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके  में IED का पता लगाया। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक उपकरण को नष्ट कर दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

चाचा शिवपाल के बचाव में आगे आए अखिलेश यादव, सीएम योगी को समझाया पेंडुलम का महत्व

Published

on

By



मैनपुरी में आकर योगी का शिवपाल यादव पर निशाना साधना भतीजे अखिलेश को रास नहीं आया। अखिलेश ने बिना नाम लिए सीएम योगी पर बड़ा हमला बोला। अखिलेश ने सीएम योगी को पेंडुलम का महत्व भी समझाया।



Source link

Continue Reading

TRENDING

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के चार विधायकों पर ‘उल्लेख समय’ में हिस्से लेने पर लगी रोक

Published

on

By


Image Source : PTI
बीजेपी के चार विधायकों पर ‘उल्लेख समय’ में हिस्से लेने पर लगी रोक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय ने सोमवार को बीजेपी के चार विधायकों को शेष शीतकालीन सत्र के लिए 30 नवंबर तक ‘उल्लेख समय’ में हिस्सा लेने से रोक दिया, जिसके बाद विपक्षी पार्टी ने ‘प्रतिशोधी कार्रवाई का आरोप लगाया। बंदोपाध्याय ने कहा कि यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि चार बीजेपी विधायकों ने उल्लेख समय के दौरान अपनी बात रखने के लिए बुलाए जाने पर जवाब नहीं दिया, यह प्रक्रिया का स्पष्ट तौर पर उल्लंघन था। चारों विधायक गोपाल साहा, हिरणमय चटर्जी, निखिल रंजन डे और पार्थ सारथी चट्टोपाध्याय कार्यवाही के दौरान स्कूल नोकरी घोटाले पर बीजेपी द्वारा लाए गए स्थगन प्रस्ताव को पेश करने से अध्यक्ष के इनकार पर विरोध जता रहे थे और सदन से बाहर चले गए।

बीजेपी ने जताया विरोध

इन विधायकों का नाम पहले से सूचीबद्ध था लेकिन बंदोपाध्याय द्वारा पुकारे जाने पर वे नहीं आए। हांलाकि, इन विधायकों को बहस में भाग लेने, मतदान करने से नहीं रोका जाएगा और उनके अन्य अधिकार बने रहेंगे जिनके वे हकदार हैं। बीजेपी के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा ने फैसले को प्रतिशोधी बताया और कहा कि पार्टी के विधायक मंगलवार के सत्र के दौरान इसका विरोध करेंगे। 

राज्य में है निरंकुश शासन: बीजेपी 

तिग्गा ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य सरकार विपक्ष को जगह देने में विश्वास नहीं करती है, जो कि संसदीय लोकतंत्र में सर्वोपरि है। सत्तारूढ़ दल ने सदन में लोगों की मांग उठाने के लिए अतीत में मेरे सहित हमारे विधायकों को निलंबित कर दिया था। ऐसे निरंकुश शासन से और क्या उम्मीद की जा सकती है?’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

नेपाल में एक्सप्रेस-वे बनाने के लिए चीनी कंपनी को मिले ठेके पर कोर्ट की रोक, भारतीय कंपनी ने किया है केस

Published

on

By



नेपाल में एक एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट बनाने के ठेके को लेकर चीनी कंपनी पर रोक लगा दी गई है। भारतीय कंपनी ने इसमें पारदर्शिता को लेकर नेपाली सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।



Source link

Continue Reading