Connect with us

International

चीन के साथ युद्ध के लिए तैयार नहीं अमेरिकी सेना… जनरल की चेतावनी से खुल गई पोल

Published

on


अमेरिका के एक शीर्ष मिलिट्री जनरल ने चीन के साथ युद्ध की चेतावनी दी है। कई विशेषज्ञों ने भी दावा किया है कि अगर चीन, ताइवान पर हमला करता है तो अमेरिका को सीधे तौर पर इसमें शामिल होना होगा। इस बीच अमेरिका के एक रिटॉयर्ड जनरल ने दावा किया है कि अमेरिकी सेना चीन का मुकाबला करने के लिए तैयार नहीं है।

 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

ग्रीस में यहूदी रेस्तरां उड़ाना चाहते थे पाकिस्तानी, इजरायली मोसाद ने नाकाम की साजिश

Published

on

By


Pakistani Terrorist in Greece : पाकिस्तान मूल के दो आतंकी ग्रीस में एक यहूदी रेस्तरां पर हमला करने की साजिश रच रहे थे जिसे देश की सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है। इस ऑपरेशन में इजरायल की मोसाद ने उन्हें खुफिया इनपुट मुहैया कराया था। खुद नेतन्याहू ने इसकी जानकारी दी है।

 



Source link

Continue Reading

International

फिर कांपी अफगानिस्तान की धरती, काबुल में लगे भूकंप के झटके, इतनी रही तीव्रता

Published

on

By


Image Source : FILE PHOTO
काबुल में आया भूकंप

अफगानिस्तान के काबुल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। काबुल में बुधवा की सुबह 5:49 बजे 4.3 रिक्टर स्केल की तीव्रता से भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र काबुल से 85 किमी पूर्व दिशा की ओर था। वहीं, इस भूकंप में अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है।

इससे पहले 21-22 मार्च की रात को अफगानिस्तान में खतरनाक भूकंप आया था। अफगानिस्तान के अलावा भूकंप के झटके पाकिस्तान और भारत में भी लगे थे। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप ने तबाही मचाई थी। दोनों देशों के 21 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा घायल हो गए थे।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

International

पाकिस्तानी मूल के हमजा युसफ स्कॉटलैंड के पहले मुस्लिम ‘फर्स्ट मिनिस्टर’ चुने गए

Published

on

By


Image Source : AP
हमजा युसफ स्कॉटलैंड के पहले मुस्लिम ‘फर्स्ट मिनिस्टर’ चुने गए हैं।

लंदन: पाकिस्तानी मूल के नेता हमजा युसफ को मंगलवार को स्कॉटलैंड का पहला मुस्लिम ‘फर्स्ट मिनिस्टर’ चुना गया। स्कॉटिश नेशनल पार्टी (SNP) के नेता युसफ इस पद के लिए चुने गए अभी तक के सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। 37 साल के युसफ ने पाकिस्तानी मूल के विपक्षी पार्टी स्कॉटिश लेबर पार्टी के नेता अनस सारवार की ओर इशारा करते हुए इसे ‘प्रगति का निशान’ बताया और कहा कि क्षेत्र के दो वरिष्ठ राजनेता अब दक्षिण एशियाई मूल के हैं।

युसफ के पक्ष में पड़े थे 71 वोट

SNP के नेता के रूप में सोमवार को चुने जाने के बाद मंगलवार को हुए मतदान में युसफ को फर्स्ट मिनिस्टर चुनने के पक्ष में 71 मत पड़े। बता दें कि स्कॉटलैंड का फर्स्ट मिनिस्टर देश का सबसे बड़ा नेता होता है। फर्स्ट मिनिस्टर कैबिनेट की अध्यक्षता करते हैं और मुख्य रूप से स्कॉटिश सरकार की नीति के निर्माण, विकास आदि के लिए जिम्मेदार होते हैं। स्कॉटलैंड यूनाइटेड किंगडम के ही अंतर्गत आता है और अभी यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हैं। ऐसे में देखा जाए तो ब्रिटेन की सियासत में दक्षिण एशियाई मूल के लोगों का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है।

पाकिस्तान के पंजाब से है ताल्लुक
हमजा युसफ का जन्म 7 अप्रैल 1985 को ग्लासगो में हुआ था। उनके पिता मियां मुजफ्फर हुसैन जहां काफी पहले ही स्कॉटलैंड में बस गए थे, वहीं उनकी मां शाइस्ता भुट्टा केन्या में पैदा हुई थीं और बाद में स्कॉटलैंड आ गई थीं। उनके माता-पिता दोनों का ताल्लुक पाकिस्तान के पंजाब से था। हमजा युसफ इससे पहले स्कॉटलैंड के स्वास्थ्य मंत्री और न्याय विभाग के मंत्री भी रह चुके हैं। ग्लासगो यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले युसफ ने काफी तेजी से सियासत की सीढ़ियां चढ़ी हैं और सिर्फ 37 साल की उम्र में वह देश के फर्स्ट मिनिस्टर बन गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading