Connect with us

Business

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 21 फीसदी बढ़ा दिल्ली सरकार का GST संग्रह

Published

on


अगस्त में जीएसटी संग्रह बढ़कर 4,349 करोड़ रुपये हो गया
भाषा / नई दिल्ली September 14, 2022






वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में दिल्ली सरकार के जीएसटी संग्रह में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और अगस्त में कुल संग्रह 4,349 करोड़ रुपये रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि मई में जीएसटी संग्रह 4,113 करोड़ रुपये था, जो जून में बढ़कर 4,313 करोड़ रुपये और जुलाई में 4,327 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

 

अधिकारियों के मुताबिक, अगस्त में जीएसटी संग्रह बढ़कर 4,349 करोड़ रुपये हो गया, जो उच्च मुद्रास्फीति के बावजूद शहर में व्यापार और उपभोक्ता मांग में वृद्धि को दर्शाता है।

 

पिछले साल अगस्त में जीएसटी संग्रह 3,605 करोड़ रुपये था, जो इस वर्ष अगस्त में 21 प्रतिशत बढ़कर 4,349 करोड़ रुपये हो गया।

 

मई 2021 में जीएसटी संग्रह 2,771 करोड़ रुपये और जून 2021 में 2,656 करोड़ रुपये था। जुलाई 2021 में यह 3,815 करोड़ रुपये था।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

Himachal Election Result: हिप्र सरकार में मंत्री मारकांडा लाहौल स्पीति से हारे

Published

on

By


 












रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस 39 सीट पर आगे चल रही है
भाषा / नई दिल्ली December 08, 2022






हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रामलाल मारकांडा को लाहौल स्पीति सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रवि ठाकुर ने 1616 मतों से गुरुवार को हरा दिया। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को हो रही है।

रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस 39 सीट पर आगे चल रही है।

प्रदेश में कुल 68 सीट है। आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस ने 12 सीट जीत ली है, जबकि 27 पर बढ़त बनाए हुए है। आयोग के अनुसार, भाजपा 11 सीट जीत चुकी है और 15 पर आगे चल रही है। 

Keyword: Himachal Election results, Himachal Pradesh Assembly Election, HP Election Result, AAP, BJP, Congress,


























Source link

Continue Reading

Business

JSW Steel की अमेरिकी इकाई के प्रमुख मार्क बुश ने इस्तीफा दिया

Published

on

By


 












बयान में कहा गया है कि बुश ने अन्य अवसरों की तलाश के लिए सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है
भाषा / नई दिल्ली December 08, 2022






जेएसडब्ल्यू स्टील की अमेरिकी इकाई जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क बुश ने इस्तीफा दे दिया है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उनका इस्तीफा कंपनी की 2023 में बेटाउन में इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण परियोजना के पूरा होने से पहले आया है। बुश, 2020 में समूह की अमेरिकी इकाई के सीईओ के रूप में शामिल हुए थे।

बयान में कहा गया है कि बुश ने अन्य अवसरों की तलाश के लिए सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है। कंपनी ने कहा कि नए सीईओ की नियुक्ति तक जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) ग्रेग मैनफ्रेडी, मिंगो जंक्शन और बेटाउन समूहों का नेतृत्व करेंगे।

Keyword: jsw steel, jsw steel usa, usa, mark bush, coo, mingo junction,baytown, america, jsw steel,


























Source link

Continue Reading

Business

UP By Poll Result 2022: मैनपुरी में डिंपल यादव को भारी बढ़त, रामपुर और खतौली में भी गठबंधन प्रत्याशी आगे

Published

on

By


भाषा / नई दिल्ली December 08, 2022






उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के ताजा रुझानों में समाजवादी पार्टी (SP) की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के रघुराज सिंह शाक्य पर एक लाख से अधिक मतों की बेहद मजबूत बढ़त बना ली है। रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भी सपा के उम्मीदवार आगे हैं जबकि खतौली में उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रत्याशी भी बढ़त बनाए हुए हैं। 

 

मैनपुरी लोकसभा सीट और दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना जारी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक डिंपल यादव शाक्य से 1.11 लाख के करीब मतों से आगे हैं। फिलहाल, वह बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही हैं। खतौली सीट पर रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने मतगणना के ताजा आंकड़ों में भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी पर 8,534 मतों से बढ़त बना ली है। रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में सपा के आसिम राजा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के आकाश सक्सेना से 5,100 मतों से आगे हैं। 

 

सपा के विधायक और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से मिले आशीर्वाद, स्नेह और अपार जनसमर्थन के लिये सम्मानित जनता, शुभचिंतकों, मित्रों और कर्मठ कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार। जसवंत नगर की सम्मानित जनता द्वारा डिंपल यादव को दिये गये आशीर्वाद के लिये जसवंतनगर वासियों को सहृदय धन्यवाद।’

 

शिवापाल ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की और कहा कि परिवार एकजुट होकर लड़ा, इसलिए पार्टी ‘बड़ी जीत’ की ओर अग्रसर है। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और समाजवादी सरकार ने मैनपुरी में जो विकास किया है, उसकी वजह से यह ‘बड़ी जीत’ मिली है। मैनपुरी में आज भी नेताजी का जलवा कायम है।’

 

सपा अध्यक्ष से अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में प्रचार करने वाले शिवपाल ने कहा, ‘अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा। हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा।’ शिवपाल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के निर्देश पर मैनपुरी के अधिकारियों ने सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया। उन्होंने कहा कि जनता ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए सपा को रिकॉर्ड वोट दिए। 

 

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव के जो रुझान आ रहे हैं, उससे जाहिर होता है कि सपा अगले लोकसभा चुनाव में बढ़त बनायेगी। मौर्य ने एक ट्वीट में कहा था कि उपचुनाव के नतीजे वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से दूरगामी संकेत देंगे।

 

मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीट क्रमशः सपा विधायक आजम खां और भाजपा विधायक विक्रम सैनी को अलग-अलग मामलों में सजा सुनाए जाने के कारण खाली हुई हैं। इनमें से मैनपुरी लोकसभा और रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र सपा के गढ़ माने जाते हैं। इन सीटों के उपचुनाव के तहत इसी महीने पांच दिसंबर को मतदान हुआ था। 



Source link

Continue Reading