Connect with us

Politics

घर लाएं 1,599 रुपये वाली ये डिवाइस, गैस सिलेंडर की जरूरत ही नहीं

Published

on


हर गुजरते दिन के साथ एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ रही है। मौजूदा वक्त में 14.5 लीटर वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत करीब 1300 रुपये हो गई है। लेकिन अगर आप इंडक्शन कुकटॉप खरीद लेते हैं, तो आपको एलपीजी गैस सिलेंडर की जरूरत नहीं होगी।Prestige Atlas Neo इंडेक्शन कुकटॉप
इसकी फ्लिपकार्ट पर कीमत 2,995 रुपये है। लेकिन डिस्काउंट के बाद 1,599 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसे बैंक डिस्काउंट ऑफर में अतिरिक्त छूट दी जा रही है। इसकी खरीद पर 1 साल की वॉरंटी दी जा रही है। इसकी बिजली खपत 1200W है।

USHA IC 3616 इंडक्शन कुकटॉप
इसकी कीमत 4,790 रुपये है। लेकिन 47 फीसद डिस्काउंट के बाद कुकटॉप को 2,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा। बैंक डिस्काउंट ऑफर में इस कुकटॉप की खरीद पर 750 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसकी खरीद पर भी 1 साल की वॉरंटी दी जा रही है। इंडक्शन का पावर खपत 1600W है।

Pegeon Acer Plus इंडक्शन कुकटॉप
इसकी कीमत 3,595 रुपये है। लेकिन इसे फ्लिपकार्ट से 47 फीसद डिस्काउंट के बादज 1,899 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसे HDFC क्रेडिट और डेबिट कार्ड से 750 रुपये डिस्काउंट पर खरीद पाएंगे। इसकी पावर खपत 1800 वॉट है।

KENT 16058 इंडक्शन कुकटॉप
इसकी कीमत 3,100 रुपये है। लेकिन फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट के बाद 1699 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसे बैंक डिस्काउंट ऑफर में खरीदने पर 10 फीसद का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसकी खरीद पर 1 साल की वॉरंटी भी दी जा रही है।

नोट – इंडक्शन कुकटॉप बिजली से चलते हैं। ऐसे में जहां बिजली सस्ती हैं, वहां के लिए इंडक्शन कुकटॉप एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

Jio और Airtel की बीच कड़ी टक्कर, 296 रुपये के प्लान में कौन दे रहा है बेस्ट बेनिफिट्स?

Published

on

By


रिलायंस जियो एक कमाल का प्रीपेड प्लान उपलब्ध करा रही है जिसमें कोई डेली लिमिट नहीं दी गई है। 296 रुपये वाले इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग समेत डाटा बेनिफिट भी दिया जाएगा। इसके साथ ही कई अन्य बेनिफिट्स भी शामिल होंगे। वहीं, अगर आप एयरटेल की बात करें तो ये कंपनी भी 296 रुपये का प्लान दे रही है। अब इन दोनों प्लान्स में क्या अंतर है और कौन-सी कंपनी बेस्ट प्लान उपलब्ध करा रही है, आइए जानते हैं यहां।

जियो का 296 रुपये का प्लान:

इस प्लान की वैधता 30 दिन की है। इसमें कोई डेली लिमिट नहीं दी गई है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 25 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। हर रोज 100 SMS दिए जाएंगे। इसके साथ ही JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का एक्सेस भी दिया जाएगा। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा की सुविधा दी जाएगी।

डाटा-कॉलिंग-SMS वाले Jio-Airtel-Vi-BSNL के पैसा वसूल प्लान, 100 रुपये भी नहीं है इनकी कीमत

Airtel भी दे रही 296 रुपये का प्लान:

इस प्लान में यूजर्स को 25 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। 30 दिन की वैधता और 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। अनलिमिटेड 5G डाटा, अपोलो 24|7 सर्कल का एक्सेस, फ्री हेलोट्यून और विंक म्यूजिक का एक्सेस दिया जाएगा।

Jio-Airtel प्लान में क्या है अंतर:

दोनों का ही प्लान 296 रुपये का है। दोनों में ही 25 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। दोनों ही प्लान्स एक जैसे ही बेनिफिट्स के साथ आते हैं। बस जियो के प्लान में जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है और एयरटेल ने अपने प्लान में अपने रेग्यूलर एक्सेस उपलब्ध कराए हैं। देखा जाए तो दोनों ही प्लान यूजर्स के लिए सही विकल्प बन सकते हैं।



Source link

Continue Reading

Politics

Apple पर आनंद महिंद्रा का ट्वीट वायरल, बढ़ा दी Samsung और Sony की टेंशन

Published

on

By


ऐपल ने हाल ही में अपने वीआर हेडसेट ऐपल विजन प्रो को लॉन्च किया है। लॉन्च के साथ ही ऐपल विजन प्रो चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल ऐसी चर्चा चल रही है, कि आने वाले दिनों में घरों से स्मार्ट टीवी खत्म हो सकते हैं। क्योंकि स्मार्ट टीवी की जगह ऑग्मेंटेड रिएलिटी हेडसेट ले सकते हैं। ऐसा ही एक वीआर हेडसेट ऐपल ने लॉन्च किया है। यह हेडसेट किस तरह से टेक्नोलॉजी की दुनिया को बदल कर रख देगा? इसकी एक झलक ऐपल के वर्ल्ड वाइड डेवपलपर्स कांफ्रेंस में देखने को मिली। इसी को लेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा की तरफ से एक ट्विट किया गया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया है।टिम कुक के ट्विट पर दिया आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई
दरअसल ऐपल के सीईओ टिम कुक ने एक ट्विट कर ऐपल विजन की जानकारी शेयर करते हुए कहा कि आपने इस तरह की डिवाइस को पहले नहीं देखा होगा। यह कंप्यूटिंग की दुनिया के एक नए युग की शुरुआत है। ऐपल सीईओ के ट्विट के जवाब में आनंद महिंद्रा ने कहा कि “क्या यह बड़ी स्क्रीन टीवी वाली डिस्प्ले की डेथ का सिग्नल है। उन्होंने सवाल की दिग्गज स्मार्ट टीवी ब्रांड सोनी और सैमसंग इसे लेकर क्या तैयारी कर रहे हैं? उन्होंने स्मार्ट टीवी पर मूवी और स्पोर्टस देखने को लेकर सवाल किया और पूछा कि क्या अब कमरे में हेडसेट पहने हुए जॉम्बी दिखा करेंगे”

Apple iPhone को लेकर लोगों की अजीबोगरीब राय


क्या है ऐपल विजन प्रो

बता दें कि ऐपल विजन प्रो की कीमत करीब 2.80 लाख रुपये है। इसे अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। ऐपल विजन प्रो के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए ऐपल की तरफ से मीरा स्टार्टअप के साथ साझेदारी की गई है, जो कि वीआर हेडसेट बनाने का काम करती है।



Source link

Continue Reading

Politics

15 हजार से कम में खरीदें 43 इंच Infinix Smart TV, घर बैठे यहां से करें ऑर्डर

Published

on

By


घर पर अगर बड़ा टीवी रखा हो तो मजा ही आ जाता है। अगर आपके घर में टीवी नहीं है और आप एक नया टीवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको एक 43 इंच के टीवी के बारे में बता रहे हैं। फ्लिपकार्ट पर Infinix Y1 43 inch Smart TV को खरीदा जा सकता है। इसके साथ कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं जिसके बाद टीवी की कीमत और कम हो गई है।

Infinix Y1 43 inch Smart TV की कीमत:

इस फोन की कीमत 24,999 रुपये है। इसे 38 फीसद डिस्काउंट के साथ 15,499 रुपये में घर लाया जा सकता है। कुछ बैंक ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। अगर आप HDFC या ICICI बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको 1,250 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा। बैंक ऑफर के बाद इसकी कीमत 14,249 रुपये हो जाएगी। इसे आप EMI पर भी खरीद पाएंगे। इसके लिए आपको हर महीने 960 रुपये देने होंगे।

Google का बड़ा खुलासा, कहीं आपका Smart TV तो नहीं है Unsecured?

Infinix Y1 43 inch Smart TV पर आपको 7 हजार तक का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है। पूरी डिस्काउंट वैल्यू मिलने पर यह टीवी आपको 8,499 रुपये में मिल जाएगा। इसके लिए आपके टीवी की कंडीशन सही होनी चाहिए। एक्सचेंज ऑफर फोन के मॉडल पर निर्भर करता है।

Infinix Y1 43 inch Smart TV के फीचर्स:

इसकी स्क्रीन 43 इंच की है। इसमें फुल एचडी LED पैनल दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज का है। टीवी में प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसी ऐप्स का सपोर्ट मौजूद है। डॉल्बी ऑडियो और 20W साउंड आउटपुट दिया गया है। यह लैपटॉप, मोबाइल और पीसी से कनेक्ट हो जाता है।



Source link

Continue Reading