Connect with us

TRENDING

गुजरात चुनाव: कांग्रेस सभी के अनुमानों को गलत साबित करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करेगी- मिलिंद देवड़ा

Published

on


Image Source : FILE
मिलिंद देवड़ा

गुजरात चुनाव की तारीखें नजदीक आ चुकी हैं। सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। इसी बीच गुजरात चुनावों में पार्टी के पर्यवेक्षक मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि, राज्य में बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है। और इस बार जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि, गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी  की लहर भले ही बताई जा रही है लेकिन उसका प्रदर्शन मामूली रहेगा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस चुनावों में इन सभी पूर्वानुमानों को गलत साबित करेगी और आश्चर्यजनक रूप से उभरेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है और कांग्रेस ने स्थानीय स्तर पर अभियान का विकल्प चुना है जो 2017 के चुनावों से अलग है। 

भारत जोड़ो यात्रा का चुनाव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा’

देवड़ा ने कहा कि पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का चुनाव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हालांकि पार्टी नेता राहुल गांधी यात्रा में व्यस्त थे और अब वह प्रचार के लिए राज्य में और दौरे करेंगे। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनावों में पाटीदार आंदोलन, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दे थे, जिसके कारण सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस स्थानीय स्तर पर प्रचार अभियान चला रही है। इसलिए, मुझे लगता है कि रणनीति अलग है, यह पिछले चुनाव से अलग है। पार्टी जमीनी स्तर पर कड़ी मेहनत कर रही है, सरकार को बेनकाब कर रही है और सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठा रही है।’’ 

‘आप भाजपा के वोटों में भी सेंध लगा रही’ 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने और इसके गुजरात में कांग्रेस की संभावनाओं पर सेंध लगाने के बारे देवड़ा ने कहा कि आप भाजपा के वोटों में भी सेंध लगा रही है और इसलिए उन्हें नहीं लगता कि यह केवल एक पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की अभी भी बहुत मजबूत मौजूदगी है और जो मतदाता भाजपा को हराना चाहते हैं, वे समझते हैं कि यह एकमात्र विकल्प है। 

देवड़ा ने कहा कि असली मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि कांग्रेस गुजरात में अपने प्रदर्शन से निश्चित रूप से आलोचकों और राजनीतिक पंडितों को चौंका देगी।’’ उन्होंने कहा कि गुजरात में अभी भी कांग्रेस की मौजूदगी है और वह अपने मूल मतदाताओं के बीच लोकप्रिय है, सौराष्ट्र जैसे क्षेत्र हैं जहां वह बहुत मजबूत है।’’ 





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

कोरियन सीरीज ‘सिग्नल’ के हिंदी रीमेक में दिखेंगी एक्ट्रेस कृतिका कामरा, जानें क्यों खास है यह रोल

Published

on

By


कृतिका कामरा कोरियन सीरीज के हिंदी रीमेक में आएंगी नजर

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस कृतिका कामरा (Kritika Kamra) इंडस्ट्री में इन दिनों एक के बाद एक नए कैरेक्टर्स और खास रोल निभाती नजर आ रही हैं, जिन्हें फैंस पसंद भी कर रहे हैं. वहीं इन प्रौजेक्ट्स में एक और नाम जुड़ने जा रहा है, जिसका नाम है सिग्नल. खबरें हैं कि एक्ट्रेस कृतिका कामरा साउथ कोरिया के फैंटसी ड्रामा ‘सिग्नल’ (South Korean Fantasy Drama Signal) में एक्टर धैर्य करवा (Dhairya Karwa) और राघव जुयाल (Raghav Juyal) के साथ लीड रोल निभाती हुई नजर आएंगी. साउथ कोरियन ड्रामा सिग्नल में लीड एक्ट्रेस किम हाय-सू (Kim Hye-soo) की तरह एक्ट्रेस कृतिका कामरा पहली बार एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाती दिखेंगी, जो शो में अपने साथियों की मदद से पुराने बंद हो चुके केस को सुलझाती दिखेगी. इस खास रोल में कृतिका का एक और नया अवतार फैंस को देखने मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें

इस रोल को लेकर एक सूत्र ने बताया है, ‘नए जॉनर और स्टाइल के साथ कृतिका कामरा ने फैंटसी ड्रामा की दुनिया में कदम रखते हुए अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक और चुनौती ली है, जिसके चलते वह एक सख्त पुलिस अफसर की भूमिका निभाएंगी. कृतिका अपनी एक्टिंग दिखाने के लिए नए-नए रोल का चुनाव कर रही हैं. वहीं यह शो एक बार फिर से एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी क्षमता साबित करने में अच्छा ऑप्शन साबित होगा. इसके अलावा एक्ट्रेस कृतिका प्रतीक गांधी के साथ एक और प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रही है, इसी के चलते शूटिंग जल्द ही मुंबई में शुरू होगी.’

बता दें, एक्ट्रेस कृतिका कामरा, प्रतीक गांधी के साथ जासूसी थ्रिलर ‘फॉर योर आइज ओनली’ की शूटिंग शुरू करने के बाद, केके मेनन और अविनाश तिवारी के साथ अमेज़न प्राइम वीडियो की बम्बई मेरी जान भी पाइपलाइन की शूटिंग शुरु करेंगी.

Featured Video Of The Day

हेपेटाइटिस से बचाव के लिए क्या करें ? डॉ. एसके सरीन से खास बातचीत



Source link

Continue Reading

TRENDING

बेटी थी इसलिए मां ने मार डाला, अब कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पति को भी हुई जेल

Published

on

By



उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले की एक अदालत ने बेटे की ख्वाहिश रखने वाली एक मां को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। महिला ने 27 दिन की बेटी को गला दबाकर मार डाला था। उसके पति को भी सजा सुनाई गई है।



Source link

Continue Reading

TRENDING

छत्तीसगढ़ के बस्तर में खदान धंसने से 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Published

on

By


Image Source : ANI
खदान में दबे लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में खदान धंसने से वहां काम कर रहे 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर पुलिस बल मौजूद है और बचाव अभियान लगातार जारी है। CSP विकास कुमार ने बताया, “यहां पर लोग काम कर रहे थे तब यह हादसा हुआ। इन 7 में से 6 महिलाएं हैं और 1 पुरुष है। हम अभी सटीक आंकड़ा नहीं बता सकते।”

धंसे हुए खदान में रेस्क्यू अभियान जारी।

Image Source : ANI

धंसे हुए खदान में रेस्क्यू अभियान जारी।

सूत्रों के मुताबिक दो घायलों में एक 14 साल की लड़की शामिल है। घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में जारी है, वहीं दोनों की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है। मलबे के नीचे कुछ और लोगों के नीचे दबे होने की आशंका है। पुलिस मलबा हटाकर दबे हुए लोगों की तलाश कर रही है। 

मौके पर पुलिस बल मौजूद।

Image Source : ANI

मौके पर पुलिस बल मौजूद।

रेस्क्यू अभियान जारी

खदान मालगांव में स्थित है। इस खदान में ग्रामीण अवैध उत्खनन कर रहे थे। वे खदान के नीचे से मिट्टी निकाल रहे थे, तभी अचानक से जमीन धंस गई और नीचे मौजूद लोग मलबे में दब गए। पास में खड़े मजदरों ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई। वहीं NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरु किया। मलबे में दबे लोगों को निकालकर तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। दो घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। खदान में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका पर टीम लगातार रेस्क्यू अभियान चला रही है।  

CM ने ट्विट कर जताया दुख

खदान धंसने के हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा “जगदलपुर के मालगांव में एक खदान में हादसे के दौरान 6 श्रमिकों की  दुखद मृत्यु का समाचार मिला है। ईश्वर दिवंगत श्रमिकों की आत्मा को शांति एवं उनके परिवारों को हिम्मत दे। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ। अन्य फंसे हुए लोग सुरक्षित निकलें, ऐसी प्रार्थना है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading