Connect with us

Sports

कौन है शुभमन गिल का आदर्श, सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? जवाब आपको चौंका देगा

Published

on

Sports

भारत के पास U19 क्रिकेट में इतिहास रचने का मौका, आज शेफाली एंड कंपनी जीत सकती है वर्ल्ड कप

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

भारत के पास आज यानी 29 जनवरी 2023 को इतिहास रचने का मौका है। भारत की लाज इस समय शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली अंडर 19 भारतीय महिला टीम के हाथों में है। भारत की टीम को आईसीसी अंडर 19 वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में इंग्लैंड का सामना करना है। अगर भारत की टीम इस खिताब को जीतने में सफल होती है तो वह दुनिया की पहली टीम बन जाएगी, जो इस खिताब को जीतेगी। 

दरअसल, आईसीसी ने पहली बार अंडर 19 स्तर पर महिला टी20 विश्व कप की शुरुआत की है। ये अपने आप में सामान्य ज्ञान का सवाल हो जाएगा कि पहली अंडर 19 महिला विश्व कप किस टीम ने जीता था? अगर भारत की टीम इंग्लैंड को हराकर साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर परचम लहराती है तो ये बड़ी बात होगी। इससे भारत में महिला क्रिकेट को लेकर क्रेज और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। 

भारत में पहले से ही महिला क्रिकेट में विकास की गति को रफ्तार मिलती हुई नजर आ रही है, क्योंकि इस साल मार्च में आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL होना है। ऐसे में भारत की इस अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका है कि वे WPL के ऑक्शन से पहले अपना जौहर दिखाएं और मोटी रकम टूर्नामेंट के पहले सीजन के ऑक्शन में हासिल करें।  

क्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका?

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच आईसीसी U19 वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच साउथ अफ्रीका के समय के अनुसार दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। उस समय भारत में शाम के सवा 5 बजे होंगे। ये मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं। डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर भी इस खिताबी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है। 



Source link

Continue Reading

Sports

क्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका?

Published

on

By



क्या आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा? इस बात की गुंजाइश बहुत कम है कि पृथ्वी शॉ को मौका मिलेगा। वे वापसी कर रहे हैं। 



Source link

Continue Reading

Sports

INDW vs SAW: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिकोणीय महिला क्रिकेट मैच बारिश से रद्द

Published

on

By


ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच महिला त्रिकोणीय टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शनिवार को यहां बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। यह दोनों टीमें गुरुवार को होने वाले फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं और इस तरह से यहां मैच खिताबी मुकाबले से पहले ‘ड्रेस रिहर्सल’ की तरह था। मैच में हालांकि बारिश के कारण केवल दो ओवर का खेल हो पाया, जिसमें भारत ने बिना किसी नुकसान के चार रन बनाए।

जेमिमा रोड्रिग्स ने नॉनकुलुलेको मलाबा पर चौका लगाकर भारत का खाता खोला था। दूसरे छोर पर स्मृति मंधाना को अभी खाता खोलना था। उन्होंने शबनीम इस्माइल का पहला होगा मेडन जाने दिया था। शबनीम ने पहले तीन मैचों में बाहर रहकर इस मैच में वापसी की थी। भारतीय ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर ने भी सितंबर के बाद इस मैच में वापसी की थी, लेकिन बारिश के कारण वह मैदान पर भी नहीं उतर पाई।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और वस्त्राकर को अंतिम एकादश में जगह दी गई थी। भारत तीन मैचों के बाद अजेय है। वह सोमवार को ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। वेस्टइंडीज ने अभी तक अपने तीनों मैच गंवाए हैं।



Source link

Continue Reading