Connect with us

Entertainment

कश्मीर की हसीन वादियां फिर बना बॉलीवुड की पहली पसंद, इमरान हाशमी-विक्की कौशल भी शूटिंग में व्यस्त

Published

on


Image Source : PR
Bollywood in Kashmir

Bollywood in Kashmir: कश्मीर और बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना है, 1989 में कश्मीर में हिंसा शुरू होने से पहले 1980 के दशक तक बॉलीवुड फिल्म उद्योग के लिए कश्मीर पसंदीदा स्थान हुआ करता था, लेकिन अब 32 साल बाद बॉलीवुड एक बार फिर कश्मीर का रुख कर रहा है। जम्मू कश्मीर सरकार को घाटी में शूटिंग की अनुमति देने के लिए देश भर के फिल्म निरमात्माओं से 500 से अधिक ऍप्लिकेशन्स प्राप्त हुए हैं।

इस वर्ष कश्मीर के खूबसूरत पर्यटन  स्थल गुलमर्ग, पहलगाम और डल झील में 150 से अधिक फिल्मों की शूटिंग हुई हैं ,बॉलीवुड फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल वेब फिल्म वीडियो एल्बम और कमरशिल एड की शूटिंग भी दर्शायी गई हैं। 32 साल बाद बॉलीवुड की इस वापसी से पर्यटन विभाग से जुड़े लोगों के चेहरे पर भी मुस्कान लौट आई है। 

अजय देवगन की फिल्म ‘Thank God’ पर गिरी गाज, चित्रगुप्त का मजाक बनाने पर यूपी में केस दर्ज

इमरान हाशमी और बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल भी इन दिनों कश्मीर में अपनी नई फिल्म की शूटिंग में बिजी दिख रहे हैं। इमरान हासमी की नई फिल्म ‘ग्राउंड जीरो’  जिस में वो एक आर्मी अफसर का रोल अदा कर रहे हैं, पिछले 15 दिनों से कश्मीर के विभिन लोकेशंस पर शूट करते दिखाई दे रहे हैं।  जबकी विकी कौशल सम बहादुर फिल्म की शूटिंग के लिए पहलगाम की हसीन वादियों में खूबसूरत लोकेशंस की तलाश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इन दोनों फिल्मों की कहानी में यहां की ख़ूबसूरती फिल्म में एक नई जान डाल रहे हैं। 


 इंडिया टीवी से बात करते हुए पर्यटन सचिव सरमद हफीज ने कहा इस वर्ष कफी संख्या में न सिर्फ बॉलीवुड कश्मीर का रुख कर रहा है बल्कि साउथ इंडियन फिल्मों की शूटिंग भी कश्मीर मे हो रही है। इन फिल्म यूनिट्स के आने से कश्मीर के लोगों के लिए नए रास्ते खुलेंगे और पर्यटन को भी बढ़ावा होगा।

Pratik Sehajpal ने Ekta Kapoor को कहा शुक्रिया, जानिए क्यों लिखा इमोशनल नोट

सरमद हफ़ीज़ ने ये भी कहा नई फिल्म नीति के ताहत, जम्मू-कश्मीर सरकार ने अनुमति प्राणाली को लोक सेवा गारंटी अधिनियम (पीएसजी) के तहत रखा है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन को 30 दिनों के निर्धारित समय के भीतर फिल्म निर्मातों को अनुमति देनी होगी। निर्मातों के लिए इसे आसान बनाने के लिए सिंगल विंदो सिस्टम भी लगाया गया है। फिल्म निर्माता अनुमति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कश्मीर के 70-80 दशक की बात करें तो कोई ऐसी फिल्म नहीं बनी होगी जिसे कुछ हिस्से या कोई गाना कश्मीर में न फिल्माया गया हो। अब उम्मीद की जा रही है कि बॉलीवुड की इस वापसी और कश्मीर में पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा के शुरू होने से न सिर्फ पर्यटन को और ज्यादा बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यहाँ  की आर्थिक व्यवस्था में भी सुधार होगा।

राजन शाही के शो में फिर साथ नजर आएगी शिवांगी जोशी-मोहसिन खान की जोड़ी!

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

Kiara Advani इस दिन करेंगी Sidharth Malhotra से शादी? सोशल मीडिया पोस्ट से दिया हिंट

Published

on

By


Image Source : KIARAALIAADVANI
Kiara Advani Sidharth Malhotra

Kiara-Sidharth: कियारा आडवाणी अपनी फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के लिए भी चर्चा में बनी रहती हैं। दोनों जल्द ही शादी का भी सोच रहे हैं। इसी बीच, कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने जल्द ही एक बड़ी अनाउंसमेंट करने की बात कही है। वहीं, कियारा के इस पोस्ट के बाद एक बार फिर से उनकी और सिद्धार्थ की शादी की बात शुरू हो गई है।

दरअसल, कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कियारा अपनी अदाएं दिखा रही हैं। इस वीडियो के साथ कियारा ने कैप्शन में लिखा है की, ‘इसे लंबे समय तक गुप्त न रखें! जल्द आ रहा है… देखते रहिए… 2 दिसंबर।’ अब इंतजार है तो 2 दिसंबर का की एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) क्या अनाउंसमेंट करने वाली हैं। क्या उनकी कोई नई फिल्म आने वाली है या फिर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ शादी की खबर देने वाली है। अब खबर जो भी हो एक्ट्रेस की खुशी देख इतना तो पता चल रहा है की उनके फैंस के लिए तो गुड न्यूज होगी। 

कियारा का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सिद्धार्थ और कियारा (Kiara-Sidharth) के फैंस अब अंदाजा लगा रहे हैं कि एक्ट्रेस अपनी शादी का एलान करने वाली हैं। कई लोगों ने तो कमेंट सेक्शन में भी कह दिया कि अगर शादी की बात है तो यह पुरानी हो गई। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘आपकी और सिड की शादी है तो कोई और सीक्रेट बताना। यह पूरे देश को पता है।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘शादी होने वाली है। यही अनाउंसमेंट है।’ आप सिद्धार्थ के साथ शादी करने वाली हैं। हमें पता है।’ इसी तरह के और भी कमेंट्स लोगों ने किए हैं। 

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के रिश्ते की खबर फिल्म ‘शेरशाह’ के सेट से शुरू हुई थीं। इस फिल्म में दोनों की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी, लेकिन असल जिंदगी में भी दोनों एक साथ काफी प्यारे लगते हैं। कुछ समय पहले, सिद्धार्थ और कियारा के ब्रेकअप की खबरें भी सामने आई थीं। हालांकि, इन खबरों के बीच जब दोनों साथ नजर आए तो फैंस काफी खुश हुए। 

ये भी पढ़ें-

Irene Cara Death: एक्ट्रेस और सिंगर आइरीन का निधन, 63 साल की थीं ऑस्कर विनर सिंगर

Prabhas-Kriti: दोनों के अफेयर रयूमर्स पर इस एक्टर ने लगाई पक्की मोहर? जानें सच

Malaika Arora: रेड कलर की हाई थाई स्लिट गाउन पहनकर अवॉर्ड में पहुंचीं मलाइका अरोड़ा, देखें ये खास तस्वीरें

 

 

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading

Entertainment

शाहरुख के घर के बाहर भीड़ में आयुष्मान खुराना को देख हैरान हो गए फैन्स, सारे कैमरे उनकी तरफ मुड़ गए

Published

on

By


मुंबई पहुंचने वाले बॉलीवुड फैन्स के लिए शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान जैसे सितारों का घर देखना एक सपने की तरह होता है। ये लोग वहां जाकर उनके घरों के साथ सेल्फी और फोटोज खिंचवाते हैं, जिन्हें याद के तौर पर हमेशा वे संभालकर भी रखते हैं। इससे पहले शायद ही आपने कभी किसी फिल्म स्टार्स को किसी के घर के बाहर फैन्स की भीड़ में खड़े देखा हो। यह नजारा है आयुष्मान खुराना का, जिसमें वह शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ के बाहर फैन्स की भीड़ में नजर आ रहे हैं।

शाहरुख खान के घर के बाहर भीड़ में नजर आए आयुष्मान खुराना
शाहरुख खान के ‘मन्नत’ के बाहर फैन्स की भीड़ के साथ खड़े आयुष्मान खुराना भी नजर आए। आयुष्मान खुराना ने अपनी ये तस्वीर खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिसमें वह भीड़ के बीच खड़े दिख रहे हैं, लेकिन उनकी निगाहें ‘मन्नत’ पर टिकी नजर आ रही हैं। हालांकि, इस तस्वीर में वहां मौजूद भीड़ के लिए आयु्ष्मान खुराना उनके सेंटर ऑफ अट्रैक्शन हो गए, जिसके बाद हर किसी का कैमरे मन्नत को छोड़कर उन्हें कैप्चर करने में लग गया।


‘मन्नत से गुजर रहा था तो एक मन्नत मांग ली’
आयुष्मान खुराना ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, ‘मन्नत से गुजर रहा था तो एक मन्नत मांग ली।’ इसी के साथ उन्होंने #AnActionHero #2ndDecember #SRKian जैसे हैशटैग्स भी लिखे हैं। आयुष्मान खुराना के इस पोस्ट पर उनके इंडस्ट्री फ्रेंड्स ने भी खूब सारे मजेदार कॉमेंट्स किए हैं। ज़ारा खान ने लिखा है, ‘ऊपर वाले आपकी सारी मन्नत पूरी करें।’ जितेन्द्र कुमार ने कहा है- मुंबई की फेवरेट जगह। हालांकि, आयुष्मान खुराना के इस पोस्ट पर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स अलग राय रखते हैं।


यूजर ने कहा है- अपने को कमतर मत आंको
एक ने लिखा है- जिन्हें लोग बॉयकॉट कर रहे है उनसे क्या मन्नत मांगना। एक यूजर ने कहा है- अपने को कमतर मत आंको, आप भी उस लेवल के एक्टर हो इनफैक्ट उनसे बेहतर, आप गाते भी हैं। एक फैन ने कहा- भाई आप शाहरुख खान के घर आकर उनकी जगह ले ली है। बताते चलें कि आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ कुछ ही दिनों बाद 2 दिसम्बर को रिलीज हो रही है।





Source link

Continue Reading

Entertainment

Irene Cara Death: एक्ट्रेस और सिंगर आइरीन का निधन, 63 साल की थीं ऑस्कर विनर सिंगर

Published

on

By


Image Source : IRENE CARA DEATH
Irene Cara Death

Irene Cara Death: फिल्म ‘फेम’ की एक्ट्रेस और ‘फ्लैशडांस’ का टाइटल सॉन्ग गाने वाली ऑस्कर विनर आइरीन कारा (Irene Cara) का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे अपनी सिंगिंग के लिए भी मशहूर थीं। आइरीन कारा (Irene Cara) को 1980 की फिल्म ‘फेम’ में उनके टाइटल ट्रैक के लिए जाना जाता है। अमेरिकी सिंगर और एक्ट्रेस को ‘फ्लैशडांस… व्हाट ए फीलिंग’ के सह-लेखन और गायन के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उन्होंने ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जीते थे।  

आइरीन कारा (Irene Cara) ने बाद में क्लिंट ईस्टवुड और टैटम ओ नील के साथ फिल्मों में कम किया है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस के प्रकाशक ने उनकी मृत्यु की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस का फ्लोरिडा में उनके घर पर निधन हो गया, लेकिन इसकी वजह फिलहाल पता नहीं है। 1959 में ब्रोंक्स, न्यूयॉर्क शहर में जन्मी कारा पांच बच्चों में सबसे छोटी थीं और उन्होंने स्पेनिश भाषा के टीवी से अपना करियर शुरू किया था। उनके पिता प्यूर्टो रिकान और उनकी मां क्यूबा-अमेरिकी थीं। 

आइरीन ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट (Child Artist) के रुप में म्यूजिक रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद वह स्पेनिश, अंग्रेजी और कई सारे ब्रॉडवे म्यूजिक में भी नजर आई थी। 1980 में आइरीन ने कोको हर्नांडज की भूमिका निभाई और फिल्म फेम का टाइटल ट्रैक भी गाया था। जिसके बाद वह काफी फेमस हो गई थी। तीन साल के बाद आइरीना ने ‘फ्लैशडांस’, ‘व्हाट ए फीलिंग फॉर फ्लैशडांस’ का सह-लेखन भी किया था। इसके लिए आइरीन को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर भी मिला था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म के ऑरिजिनल स्कोर और बेस्ट पॉप सिंगिंग के लिए दो ग्रैमी पुरस्कार भी जीते थे।

ये भी पढ़ें-

Prabhas-Kriti: दोनों के अफेयर रयूमर्स पर इस एक्टर ने लगाई पक्की मोहर? जानें सच

Malaika Arora: रेड कलर की हाई थाई स्लिट गाउन पहनकर अवॉर्ड में पहुंचीं मलाइका अरोड़ा, देखें ये खास तस्वीरें

Pakistani Girl Dance Video: पाकिस्तानी गर्ल आयशा ने ‘मेरा दिल ये पुकारे आजा’ में किया था जबरदस्त डांस, अब दूसरा वीडियो हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन





Source link

Continue Reading